कदम से गेंद कदम लाने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ

कदम से गेंद कदम लाने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ

ऐसे कई खेल हैं जिन्हें हम कुत्ते के साथ अभ्यास कर सकते हैं, लेकिन बिना किसी संदेह के, गेंद को लाने के लिए हमारे कुत्ते को पढ़ाना सबसे पूर्ण और मजेदार है। उनके साथ खेलने और हमारे बंधन को मजबूत करने के अलावा, हम आज्ञाकारिता के विभिन्न आदेशों का अभ्यास कर रहे हैं, इसलिए नियमित आधार पर इसे करना बहुत दिलचस्प है।

इस लेख में हम आपको विस्तार से और छवियों के साथ, कैसे समझाएंगे कदम से गेंद कदम लाने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ , उसे ढूंढने के लिए और इसे केवल सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग करके इसे छोड़ दें। Iquest- क्या आप इसे अभ्यास करने की हिम्मत करते हैं?

आप में भी रुचि हो सकती है: मेरे कुत्ते को कदम से बिना पट्टा चरण के चलने के लिए पढ़ाना
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

पहला कदम शामिल होगा खिलौना का चयन करें कि हम उसे गेंद लाने के लिए सिखाने के लिए उपयोग करने जा रहे हैं। यद्यपि हमारा इरादा इकट्ठा करने के लिए गेंद का उपयोग करना है, लेकिन हमारा कुत्ता अधिक आकर्षित हो सकता है fresbee या एक विशिष्ट आकार के साथ कुछ खिलौना। बेशक, टेनिस गेंदों का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे आपके दांतों को नुकसान पहुंचाते हैं।

गेंद को लाने के लिए अपने कुत्ते को पढ़ाना शुरू करने के लिए आप अपने कुत्ते के पसंदीदा खिलौने का चयन करेंगे, लेकिन आपको इसकी भी आवश्यकता होगी मिठाई और नाश्ता जब आप इसे अच्छी तरह से करते हैं और इसे आकर्षित करते हैं तो आपको सकारात्मक रूप से मजबूत करने के लिए यदि आप अतिरंजित हैं और इसे अनदेखा करते हैं।

2

शुरू करने से पहले इस अभ्यास का अभ्यास करने के लिए, और पहले से ही पार्क में या चुने हुए स्थान पर, मूलभूत होगा आपको कुछ उपहार प्रदान करते हैं हमारे कुत्ते को ताकि वह समझ सके कि हम पुरस्कार के साथ काम करने जा रहे हैं। याद रखें कि उन्हें बहुत स्वादिष्ट होना चाहिए ताकि यह सही ढंग से प्रतिक्रिया दे। कदम से इस चरण का पालन करें:

  1. उसे एक पुरस्कार दें और उसे "बहुत अच्छा" के साथ बधाई दें।
  2. कुछ कदम वापस जाओ और दोबारा इनाम दें।
  3. इस कार्रवाई को 3 या 5 गुना अधिक करते रहें।

एक बार आपके कुत्ते को कई बार सम्मानित किया गया है, यह अभ्यास शुरू करने का समय है। हम आपसे पूछेंगे अभी भी रहो (इसके लिए हमने उसे आदेश देने के लिए सिखाया होगा), लेकिन अगर हम नहीं जानते कि उसे अभी भी कैसे बैठना है, तो हम उसे बैठने के लिए भी कह सकते हैं। यह आपको खेलने के बारे में बेहद चिंतित होने से बचाएगा और आपको यह समझने में भी मदद करेगा कि हम "काम कर रहे हैं"।

3



जब कुत्ता खड़ा होता है, हम गेंद फेंक देंगे इसे सही ढंग से जोड़ने के लिए सिग्नल के बगल में। आप गठबंधन कर सकते हैं "देख रहे हैं" हाथ के साथ एक ठोस इशारा के साथ। याद रखें कि सिग्नल और मौखिक क्रम दोनों हमेशा एक जैसा होना चाहिए, इस तरह कुत्ते अभ्यास को शब्द से जोड़ देगा।

4

सबसे पहले, अगर हम सही ढंग से खिलौना को चुना है, कुत्ते लायेगा "गेंद" चुना, इस मामले में हम कांग के साथ अभ्यास कर रहे हैं, लेकिन याद रखें कि आप अपने कुत्ते के लिए खिलौना और अधिक आकर्षक उपयोग कर सकते हैं।

5

अब समय है अपने कुत्ते को बुलाओ गेंद के "संग्रह" या वितरण करने के लिए। याद रखें कि, पहले, आपको कॉल पर जाने का अभ्यास करना चाहिए, अन्यथा आपका कुत्ता गेंद के साथ खेलने के लिए जाएगा। एक बार जब आप नज़दीकी हो जाएंगे, हम गेंद को धीरे-धीरे हटा देंगे और हम आपको इनाम देंगे , इस प्रकार खिलौने की डिलीवरी को मजबूत करना।

इस समय हम "छुट्टी" या "रिलीज" ऑर्डर शामिल करेंगे ताकि हमारा कुत्ता भी अभ्यास करना शुरू कर दे खिलौनों की डिलीवरी या वस्तुओं। इसके अलावा, यह आदेश हमारे दिन के लिए बहुत उपयोगी होगा, इससे बचने में सक्षम होना चाहिए कि हमारा कुत्ता सड़क से कुछ खाए या उस वस्तु को छोड़ दें जो निबिलिंग कर रहा है।

6

एक बार अभ्यास समझा जाता है यह समय है अभ्यास करते रहो , चाहे वह दैनिक या साप्ताहिक हो, ताकि कुत्ते ने अभ्यास को मजबूत किया हो और जब भी हम चाहें हम उसके साथ इस खेल का अभ्यास कर सकते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कदम से गेंद कदम लाने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के शरीर में एक गेंद हैमेरे कुत्ते के शरीर में एक गेंद है
कुत्ते के बगल में तरल के साथ गेंदकुत्ते के बगल में तरल के साथ गेंद
जब अन्य कुत्ते दृष्टिकोण करते हैं और उनके पास गेंद होती है तो वह उन पर हमला करता हैजब अन्य कुत्ते दृष्टिकोण करते हैं और उनके पास गेंद होती है तो वह उन पर हमला करता है
कुत्तों को शिक्षित करने के अन्य तरीके: झूठ बोलने के लिएकुत्तों को शिक्षित करने के अन्य तरीके: झूठ बोलने के लिए
छोटे कुत्ते की गर्दन पर टक्कर लगी हैछोटे कुत्ते की गर्दन पर टक्कर लगी है
मेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओमेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओ
खराब मौसम के लिए अच्छा चेहरा और अपने कुत्ते के साथ खेलते हैं!खराब मौसम के लिए अच्छा चेहरा और अपने कुत्ते के साथ खेलते हैं!
कुत्तों के लिए खिलौने के प्रकारकुत्तों के लिए खिलौने के प्रकार
गेंद को लाने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाएगेंद को लाने के लिए अपने कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
गेंद लाने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 4 चरणगेंद लाने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 4 चरण
» » कदम से गेंद कदम लाने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
© 2022 TonMobis.com