कुत्तों के लिए खिलौने के प्रकार

कुत्तों के लिए खिलौने के प्रकार

हमारे कुत्ते के साथ चलने के अलावा, जिसमें हम खेलते हैं, हम दौड़ते हैं, हम एक-दूसरे का पीछा करते हैं और हम अपने साथ घास पर फेंक देते हैं, हम कर सकते हैं खिलौने हासिल करें जो दिनचर्या के साथ मज़ा और ब्रेक बढ़ाता है। साथ ही, यह बहुत सकारात्मक है कि आप इन खिलौनों में से कुछ के साथ घर पर खेलते हैं जब हम चिंता या तनाव से बचने के लिए अनुपस्थित हैं।

इसलिए, ExpertoAnimal के इस लेख में, हम जानते होंगे खिलौने के प्रकार कुत्तों के लिए यह जानने के लिए मौजूद है कि वे अकेले खेल सकते हैं, जिसके साथ हमें उनके साथ खेलना चाहिए और जिसके साथ वे केवल तभी खेल सकते हैं जब हम देख रहे हों।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए खिलौने की सिफारिश नहीं की जाती है
सूची

कुत्ते खिलौने के लाभ

खेल यह हमारे कुत्ते के सही विकास और इसे स्वस्थ और मजबूत रखने के लिए एक मौलिक कारक है। हमारे कुत्ते के मजे की उपेक्षा करने से चिंता, तनाव या यहां तक ​​कि अवसाद जैसी विकारों की उपस्थिति हो सकती है। इसके अलावा, हम एक उदासीन कुत्ते, ऊब और कुल संभावना के साथ, दुखी हो जाएगा।

इस प्रकार, खिलौने हमारे कुत्ते को कई लाभ प्रदान करते हैं जो साधारण मजेदार से परे जाते हैं। पिल्ले के लिए वे एक बड़ी राहत मानते हैं और वे दर्द का समर्थन करने में मदद करते हैं जो दांतों की उपस्थिति पैदा करता है। वे हमें वयस्क कुत्ते के साथ बंधन को मजबूत करने, काटने को नियंत्रित करने और उनके दिमाग को विकसित करने की अनुमति देते हैं। और बुजुर्ग कुत्ते के लिए वे संज्ञानात्मक गिरावट में देरी में एक बड़ी मदद कर रहे हैं।

अगर हमारा कुत्ता घर पर अकेले लंबे समय तक खर्च करता है, तो खिलौने हमें प्रदान करने में मदद करते हैं मनोरंजन और कंपनी हमारी अनुपस्थिति में आपको क्या चाहिए। लेकिन, Iquest- हमें खिलौना क्या चुनना चाहिए? आपको पता होना चाहिए कि विभिन्न प्रकार के खिलौने हैं, प्रत्येक एक अलग कार्य और विशेषताओं के साथ, हमें मुख्य रूप से उनकी आयु और आकार के अनुसार चुनना होगा।

शूटिंग खिलौने

जब हम शूटिंग खिलौनों के बारे में बात करते हैं तो हम देखेंगे रस्सी शैली के खिलौने , जहां कुत्ता एक छोर पर खींचता है और हम दूसरे पर। जैसा कि हम तर्कसंगत हैं हमें करना है सावधानी के साथ खेलते हैं , कहने के लिए, एक निश्चित बिंदु पर फेंकने के लिए, कभी-कभी उसे जीतने के लिए और दूसरों में नहीं, साथ ही नुकसान से बचने के लिए नियमों को नियम देने के लिए। उदाहरण के लिए यदि यह एक बिंदु से परे काटता है तो हम खेल को रोकते हैं। इन खिलौनों को दो कुत्तों के बीच भी खेला जा सकता है, हालांकि हमें सीमा से बचने के लिए सतर्क या करीब होना चाहिए।

इस प्रकार के कुत्ते के खिलौने विशेष रूप से हमारे साथ खेलने के लिए और हमारे लिए एक बनाने के लिए अनुकूल हैं प्रमुख लिंक हमारे कुत्तों के साथ। इन खिलौनों के साथ हम "शांत" आदेशों का अभ्यास कर सकते हैं और वे हमें उन्हें सिखाने की भी अनुमति देते हैं कि खेल और क्षणों के क्षण हैं जिनमें यह बेहतर है कि हम रुक जाएंगे।

शूटिंग खिलौने

खिलौने खोजें

इस प्रकार के खिलौने हमें अपने कुत्ते के साथ बंधन को मजबूत करने और एक और अधिक उन्नत प्रशिक्षण का अभ्यास शुरू करने की अनुमति देते हैं, क्योंकि हमें दोनों को सिखाया जाना चाहिए खिलौना मिल जाओ इसे कैसे लाया जाए। इस तरह के खिलौनों के भीतर हम दो बड़े प्रकारों को अलग करते हैं:

  • गेंदों : यह जरूरी है कि हम खोज गेंदों को काटने वाले लोगों से अलग करें। तो, गेंद को लाने के लिए हमारे कुत्ते को सिखाने के लिए हम मुलायम या मुलायम सामग्री से बने गेंदों का उपयोग करेंगे, ताकि जब आप उन्हें फ्लाई पर पकड़ लें या दौड़ते समय अपने दांतों को चोट न दें। वे रबर, कपड़े, सिलिकॉन या यहां तक ​​कि टेनिस गेंद भी हो सकते हैं जो अत्यधिक वजन नहीं लेते हैं और प्रबंधनीय होते हैं। यदि आपका कुत्ता खिलौनों को तोड़ने या उन्हें निगलने का प्रयास करता है, तो यह प्रकार सबसे अच्छा विकल्प नहीं है।
  • फ्लाइंग डिस्क : वे रबड़ से बने रहना चाहिए, क्योंकि प्लास्टिक आपके दांतों के लिए हानिकारक है। फ्लाइंग डिस्क कुत्ते और हम दोनों के लिए एक अच्छा शगल है। बेशक, ये डिस्क केवल तभी होती हैं जब हम उनके साथ हों, हम उन्हें इन खिलौनों के साथ अपनी स्वतंत्र इच्छा में नहीं छोड़ सकते क्योंकि वे खुद को चोट पहुंचा सकते हैं।
खिलौने खोजें

खुफिया खिलौने

खुफिया खिलौने हमारे कुत्ते की ध्यान केंद्रित करने की क्षमता को बढ़ाते हैं, जबकि उन्हें मनोरंजन करते रहते हैं अपने दिमाग को सुव्यवस्थित करें और इसे उत्तेजित करें . वे आपको संकल्पक कार्य करने की अनुमति देते हैं जो निर्णय लेने और रचनात्मकता में सुधार करने में आपकी मदद करते हैं।

आम तौर पर वे बोर्ड होते हैं जहां एक इनाम को कवर करने वाले कार्ड की एक श्रृंखला होती है, कुत्ते को यह पता लगाने तक कार्ड को हटाना पड़ता है कि उसका पुरस्कार कहां है। हमें यह सुनिश्चित करने के लिए इस तरह के खेलों में उपस्थित होना चाहिए कि वह बिना किसी समस्या के चिप्स लेता है और वह निराश नहीं होता है, क्योंकि यह मजेदार होना चाहिए और कोई समस्या नहीं है। हम उन्हें पहले कुछ बार सलाह देंगे कि वे चाल को पकड़ लें और हम देखते हैं कि वे हमारी सहायता के बिना अकेले ऐसा करते हैं लेकिन हमारी उपस्थिति से पहले . याद रखें कि दौड़ दूसरों के मुकाबले ज्यादा चालाक हैं, इसलिए यदि आप देखते हैं कि आपके कुत्ते को इनाम खोजने में और परेशानी है तो आप घबराएंगे।

टेदर खिलौने

आमतौर पर टेदर खिलौने निर्मित होते हैं उच्च शक्ति हार्ड रबड़ , व्यावहारिक रूप से अटूट। वे डिज़ाइन किए गए हैं ताकि कुत्ते उनके साथ अकेले खेल सकें, अपनी ऊर्जा को उतार दें और सेरोटोनिन को खुश रहने के लिए छोड़ दें और सबसे ऊपर, शांत रहें। उन सभी कुत्तों के लिए जो घर में सभी फर्नीचर को नष्ट करने की महान इच्छा रखते हैं, इन प्रकार के खिलौने आदर्श हैं। तोड़ना बहुत कठिन होता है, कभी भी उनके साथ खेलने से थक नहीं जाते।

इसी तरह, वे कई कारणों से पिल्ले के लिए भी सही हैं। सबसे महत्वपूर्ण, वे उन्हें काटने के नियंत्रण के लिए सिखाते हैं, वे क्या काट सकते हैं और वे क्या नहीं कर सकते हैं, और दांतों के विकास के कारण उन्हें महसूस होने वाले दर्द को कम करने के लिए। हालांकि, यह सभी उम्र और दौड़ के लिए उपयुक्त है।

हम आमतौर पर इन्हें पाते हैं वजन के खिलौने वजन , लेकिन तेजी से वे विभिन्न डिजाइनों, जैसे गेंद, अंडाकार, आदि के साथ निर्मित होते हैं।

टेदर खिलौने

खाद्य वितरण खिलौने

ये खिलौने हमारे कुत्ते के लिए आदर्श हैं घर पर अकेले खेलते हैं , हमारी उपस्थिति के बिना। वे विभाजन की समस्या से पीड़ित कुत्तों के लिए एकदम सही अकेले समय बिताने के लिए इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं या अभी भी पिल्लों कर रहे हैं, क्योंकि वे उन्हें का मनोरंजन करते हैं और उन्हें एकांत के राज्य से बचने के लिए अनुमति देते हैं।




इस अभ्यास के लिए सबसे अनुकूल है खाद्य वितरण खिलौने ,जिनमें से हम इन तरह की विभिन्न विधियों को पा सकते हैं:

  • काँग : औरएल मूल रूप काँग अंदर एक खिलौना के आकार का स्नोमैन है या कुत्तों, croquettes के लिए एक विशेष इलाज कुछ पास्ता शामिल हो सकता है इतना है कि कुत्ते को ले जाता है, इसके लिए चारों ओर और काटने बदल जाता है अपना पुरस्कार प्राप्त करें और इसलिए वह लगातार मजाक कर रहा है। गर्मियों में भी हम इसे रेफ्रिजरेटर में ताजा देने और इसे और भी सुखद बनाने के लिए रख सकते हैं। धोना बहुत आसान है और हमें उसे अकेले छोड़ने की चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। वे आमतौर पर काटने के लिए अत्यधिक प्रतिरोधी सामग्री से बने होते हैं, इसलिए वे सभी प्रकार के कुत्तों के लिए बिल्कुल सही होते हैं।
  • काँग हड्डी : मूल काँग से बनाया गया है वेरिएंट हड्डी के आकार के साथ , लेकिन विचार वही है, एक वस्तु या एक अन्य वस्तु जिसके साथ भोजन आता है यदि आप बारी, काटने और कुशलतापूर्वक उपयोग करते हैं।
  • गेंद को डिस्पेंसिंग : पीयह पिछले खिलौनों के समान ही सम्मान करता है, हालांकि यह अधिक सलाह दी जाती है के लिए छोटी अवधि और घर पर लंबे समय तक अनुपस्थिति नहीं है, क्योंकि हमारा कुत्ता इस प्रणाली से पहले थक जाएगा। दूसरी ओर यह शोर नहीं करता है और धोना आसान है।

सही खिलौना चुनें

हमारे कुत्ते के लिए एक या कई खिलौनों का चयन करते समय हमें कई कारकों को ध्यान में रखना चाहिए: खिलौना का उद्देश्य, कुत्ते की आयु और आकार।

Iquest- हम खिलौना के लिए क्या चाहते हैं?

अगर हम अपने कुत्ते को खिलौना मुहैया कराने का नाटक करते हैं तो हम अपनी उपस्थिति की आपूर्ति करते हैं और अनुपस्थित होने पर इसे मनोरंजन करते रहते हैं, जैसा कि हमने कहा है कि सही खिलौना एक खाद्य डिस्पेंसर है। जबकि अगर हम अपने कुत्ते के साथ बंधन को मजबूत करना चाहते हैं, तो उसके साथ मजा लें और उसे नए आदेश सिखाएं, शूटिंग और खोज खिलौने आदर्श हैं। अंत में, हम फर्नीचर के विनाश जैसी व्यवहारिक समस्याओं का इलाज करने के लिए टेदर खिलौनों पर जाएंगे, या घर पर अन्य कार्यों के दौरान कुत्ते को मनोरंजन के साथ प्रदान करेंगे।

पिल्ले के लिए खिलौने

जैसा कि हमने उल्लेख किया है, पिल्लों के लिए सबसे अधिक अनुशंसित टेदर खिलौने हैं। हालांकि, अगर हमारा छोटा कुत्ता बुनियादी आदेश सीखने में कुशल है, तो हम उसे खोज खिलौनों के साथ प्रदान कर सकते हैं और उसे गेंद को लाने के तरीके को पढ़ाना शुरू कर सकते हैं।

छोटे कुत्तों के लिए खिलौने

ध्यान दें कि एक छोटे नस्ल का कुत्ता के जबड़े, इस तरह के एक चिहुआहुआ के रूप में, नहीं एक बड़ा दौड़ के समान है। इस आधार पर, हम खिलौने है कि उसे फिट, छोटे यानी मिल जाएगा। दूसरी ओर, के रूप में छोटे नस्लों, दांतों पर टैटार का एक बहुत जमा करने के लिए खिलौने उनके लिए सबसे उपयुक्त की तुलना में अधिक होते हैं pressings प्राप्त करने के लिए तो वे दांत से काटना और पट्टिका हड्डियों को कम कर सकते है।

मध्यम और बड़े कुत्तों के लिए खिलौने

हम भी अपने दांतों के खिलौना के आकार अनुकूलन करना चाहिए, बड़े नस्ल का कुत्ता निगल एक छोटा सा खिलौना या मध्यम नस्ल एक बहुत बड़ी नहीं पकड़ सकते रोकने के लिए। इसी तरह, वजन भी मायने रखता है। बहुत भारी, हार्ड रबर से बने खिलौने बड़े और विशाल नस्लों के कुत्तों क्योंकि वे, होगा पर संभाल उनके साथ खेलने के लिए और उन्हें तोड़ने के बिना मजा कर सकते हैं के लिए आदर्श हैं।

मध्यम जाति के कुत्ते, लेकिन शिकारी जैसे बीगल या पॉडेन्को की तरह माना जाता है, हालांकि वे छोटे आकार पर भरोसा करते हैं, वे काटने के लिए अच्छे दांत का आनंद लेते हैं। ताकि हम उन्हें कुछ हद तक भारी खिलौनों के साथ प्रदान कर सकें, जो हमेशा उनके आकार में अनुकूलित होते हैं। दूसरी तरफ, शांत मध्यम कुत्तों के लिए, शूटिंग या खिलौनों की खोज करना बेहतर होता है।

अपने कुत्ते को समझने का महत्व

यद्यपि हमें कुत्ते की आयु और आकार के अनुकूल खिलौनों को ढूंढना चाहिए, लेकिन उनके व्यक्तित्व और व्यवहार को समझना आवश्यक है। यहां तक ​​कि यदि हमारा कुत्ता छोटी नस्ल का है, अगर हम देखते हैं कि उसे उच्च काटने की जरूरत है, तो हम उसे टेदर खिलौने प्रदान करेंगे। यह जरूरी है कि हम विषयों को भूल जाएं और हमारे कुत्ते को वह खिलौना दें जो उसे चाहिए।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए खिलौने के प्रकार , हम आपको गेम और मज़े के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग के लिए खिलौनेबुलडॉग के लिए खिलौने
खिलौने कुत्तों के लिए सिफारिश नहीं की हैखिलौने कुत्तों के लिए सिफारिश नहीं की है
अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खिलौना क्या है?अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खिलौना क्या है?
घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?घर पर अकेले कुत्ते का मनोरंजन कैसे करें?
घर पर कुत्तों के लिए खुफिया खेलघर पर कुत्तों के लिए खुफिया खेल
जब आप घर पर नहीं होते हैं तो अपने कुत्ते का मनोरंजन करने के लिए 5 गेमजब आप घर पर नहीं होते हैं तो अपने कुत्ते का मनोरंजन करने के लिए 5 गेम
कुत्ते के लिए खेल का महत्वकुत्ते के लिए खेल का महत्व
कुत्तों के लिए सबसे अच्छे खिलौने क्या हैंकुत्तों के लिए सबसे अच्छे खिलौने क्या हैं
6 कुत्तों के लिए सुरक्षित खिलौने चुनते समय विचार करने के लिए विवरण6 कुत्तों के लिए सुरक्षित खिलौने चुनते समय विचार करने के लिए विवरण
क्या मुझे क्रिसमस में अपने कुत्ते के खिलौने देना चाहिए?क्या मुझे क्रिसमस में अपने कुत्ते के खिलौने देना चाहिए?
» » कुत्तों के लिए खिलौने के प्रकार
© 2022 TonMobis.com