कुत्तों को शिक्षित करने के अन्य तरीके: झूठ बोलने के लिए

इस अभ्यास को करने के लिए, कुत्ते को पहले झूठ बोलने का आदेश पता होना चाहिए। अगला कदम उसे «मृत» के आदेश में प्रवेश करके इसे अलगाव करने के लिए सिखाना होगा। एक बार जब हम कुत्ते В «sueloВ के आदेश के तहत झूठ बोल रही है" उन्होंने posiciГіn जगह है जहाँ मंजिल पर estarГЎ जानवर अपने पक्ष पर झूठ बोल जब तक धीरे धक्का होगा। यह तब होगा जब हम इसे "मृत" आदेश दोहराएंगे, जबकि हम इसे सहारा देंगे। हम asГ presionГЎndole हाथ रखेंगे, मैं कई बार अभ्यास करेंगे और कुछ सत्रों में, asociarГЎ posiciГіn साथ आदेश। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि जब आप सही तरीके से निष्पादित करते हैं तो आपको हमेशा कुत्ते की प्रशंसा और इनाम देना होगा।

जैसे-जैसे हमारा कुत्ता बढ़ता है, हम उसमें छोटी आदतें देख सकते हैं जो विकसित हो सकते हैं और प्राकृतिक तरीके से असाधारण कौशल बन सकते हैं। उदाहरण के लिए: कुछ कुत्ते वस्तुओं को फेंक देते हैं या यहां तक ​​कि उन्हें इकट्ठा करते हैं और उन्हें हमारे पास लाते हैं ताकि हम उन्हें बाहर निकाल दें और उनके साथ खेल सकें। दूसरों को दरवाजे खोलना, गलीचा उठाना या नीचे चीजें छिपाना सीखना है। ये व्यवहार सामान्य कुत्ते के व्यवहार के रूप हैं और प्रोत्साहन और इनाम से प्रोत्साहित किया जा सकता है।

जब वह आदेश देता है तो उसे पंजा देने के लिए सिखाओ

बैठो या घुटने टेको और उसे अपने सामने बैठो। उसे आदेश बताओ: मुझे पैर दो! या मुझे थोड़ा पैर दे दो! और इसे अपने हाथ से रगड़ें, इसे स्पष्ट रूप से प्रशंसा करें। दूसरी पैर के साथ प्रक्रिया को दोहराएं और तब तक जब तक हम जिस उत्तर की तलाश कर रहे हैं, वह सेट हो। निर्देश दिए जाने पर छाल को सिखाओ। जब आदेश दिया गया कुत्ता छाल, उपयोगी और मजेदार भी हो सकता है। हर बार जब वह स्वेच्छा से छालता है तो हम आपको «Ladra» आदेश देंगे। जब कुत्ता शब्द को भौंकने की क्रिया से जोड़ता है, तो इसे पुरस्कृत करता है और "छाल" कहता है। कई सत्रों में जिसमें कुत्ता अपने पुरस्कार के साथ आदेश को जोड़ता है, हम इसे हासिल कर लेंगे।

वस्तुओं को लाने के लिए उसे सिखाओ

गेंद के बाद दौड़ना और मुंह में ले जाना कुत्ते के शिकार वृत्ति का हिस्सा है, इसलिए उसे दिखाना बहुत आसान होगा। आप जगह एक लंबे कुत्ते पट्टा, हम हमारे और mostrГЎndole गेंद के बगल में बैठने या वस्तु आप, हम एक ही समय में जारी करेंगे हम В «TraeВ करने के क्रम दे देंगे हमें लाने के लिए चाहते हैं।" एक बार जब कुत्ते ऑब्जेक्ट को पकड़ लेता है, तो हम ऑब्जेक्ट को थोड़ी दूरी पर फेंक देंगे, हम «एQU» कहेंगे, हम अपने प्रति पट्टा खींचेंगे। हम आगे है, तो मुंह में वस्तु के साथ, यह forcejearemos, लेकिन मैं जब तक Г © एल मुंह से आप को हटाने और खेल को समझते हैं और हम उद्धार कभी नहीं। उत्तरोत्तर, हम वस्तु रोल की दूरी बढ़ाने के लिए और अभ्यास के रूप में हम फोन करेगा आदेश В "AquГВ" serГЎ अब आवश्यक उसे पट्टा आप इसे बिना अभ्यास करेंगे डाल करने के लिए होगा। पहले पट्टा हमें आश्वासन देता है कि कुत्ता वस्तु के साथ भाग नहीं जाएगा और हमें अकेला छोड़ देगा। इसके साथ, हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हम जो आदेश देने जा रहे हैं वह आपको सही तरीके से निष्पादित करेगा क्योंकि आप बच नहीं सकते हैं। इस अभ्यास में हम कॉल का अभ्यास करेंगे और साथ ही गेंद या किसी अन्य वस्तु को फेंकना सीखेंगे।

«कुछ कुत्ते, अपने मुंह में वस्तुओं को लाने की तरह हैं और यह एक ऐसा सहयोग है जिसे बर्बाद नहीं किया जाना चाहिए, भले ही समाचार पत्र हमें कुछ बाधित कर देता है»। प्रशिक्षण के द्वारा और अपने कुत्ते को रखने के लिए खेल रहे हैं मनोरंजन और अच्छी हालत में, और साथ में आप यह एक अच्छा समय व्यतीत और सक्रिय fГsicamente रखने के लिए, podrГa prГЎctica में डालना आरंभ अनगिनत कुत्तों खेलों के कुछ निश्चित रूप से दोनों अपने पालतू जानवरों के लिए एक महान लाभ tendrГЎn अपने लिए के रूप में

जबकि कुछ कुत्ते के खेल के लिए व्यापक प्रशिक्षण और समर्पण के वर्षों की आवश्यकता होती है, वहीं ऐसे कुछ भी हैं जो "शीर्षक" से अधिक मजाक कर रहे हैं। यहां हम आप में से कुछ को प्रस्तावित करेंगे, जो आप कर सकते हैं, ताकि आप इन खेलों के बारे में बेहतर विचार कर सकें, और वे किस लाभ का प्रतिनिधित्व करते हैं:

प्रशिक्षण: बाधा कोर्स

यदि आप एक गहन प्रशिक्षण की तलाश में हैं, तो आपके कुत्ते के लिए एक बहुत ही मजेदार खेल से बेहतर कुछ भी नहीं, अपनी दृष्टि के लिए मनोरंजन, और दोनों की मांग: बाधा कोर्स। वहां, दोनों कुत्ते और प्रशिक्षु कड़ी मेहनत कर सकते हैं, लेकिन पेशेवर स्तर पर प्रदर्शन किए बिना, क्योंकि यह एक मनोरंजक-आधारित खेल है। वास्तव में, बाधा कोर्स बहुत मजेदार और बहुत आसान होता है जब घड़ी के साथ कोई न्यायाधीश नहीं होता है।




इस खेल में, आपको अपने कुत्ते को सुरंगों, बाड़ों और अनियमित सतहों से बनी बाधाओं के माध्यम से जाने की आवश्यकता होगी। prГЎctica के दौरान, दोनों सूक्ष्म mГЎs भाषा, seГ ± एल्स और शरीर के साथ जीत की तलाश में एक कुत्ता ट्रेनर deberГЎn सहयोगी, और शर्तों का दोनों aprenderГЎn के रूप में। इस खेल का अभ्यास करने के लिए, आप स्क्वायर या होमेलिक गार्डन के खेल अपनी स्लाइड, सीढ़ियों और सुरंगों के साथ उपयोग कर सकते हैं। यदि यह एक वर्ग है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप स्थानीय नियमों की जांच कर लें, क्योंकि कई सार्वजनिक स्थानों (विशेष रूप से जहां बच्चे हैं) में, कुत्तों की अनुमति नहीं है।

प्रशिक्षण: Frisbee

Frisbee या उड़ान डिस्क दोनों के लिए कुछ हद तक कम मांग है (विशेष रूप से मालिक के लिए, हालांकि डिस्क फेंकने के लिए आंदोलन की भी आवश्यकता है), लेकिन कम मजेदार नहीं है। इस प्रशिक्षण का केंद्रीय विचार यह है कि कुत्ता डिस्क लेने के लिए जटिल जटिल तरीकों से कूदना सीखता है और पृथ्वी पर ठीक से नीचे जाने में सक्षम होता है। यह आसान लग सकता है लेकिन यह नहीं है, हालांकि यह बेहद मनोरंजक है। आप एक प्रतियोगिता खेल भी बना सकते हैं जहां संभवतः कई शॉट्स को पूरा करने की समयसीमा है।

प्रशिक्षण: उड़ान गेंद

अधिकांश कुत्तों का पीछा करना और गेंदों को लेना पसंद है, इस बिंदु पर कि सिर्फ इस शब्द का जिक्र करते हुए, "छोटी गेंद" उन्हें चेतावनी पर आती है। इसलिए, यदि आपके कुत्ते को खेल खेलने के लिए बहुत उपयोग नहीं किया जाता है, तो गेंद फेंकना उनके लिए आदर्श खेल हो सकता है। कैसे इस प्रशिक्षण यह है कि स्थानों mГЎs को बीनबैग काफी मुश्किल एक रैंप के साथ या एक बाड़ जहां कुत्ते को क्या करना चाहिए कुछ mГЎs खींच चलना या पकड़ने के लिए चलाने के लिए है के माध्यम से पहुँचने के लिए, उदाहरण के लिए है में आगे बढ़ने के लिए।
यदि आप किसी अन्य कुत्ते के खिलाफ खेलते हैं, तो आप गेंद से पहले आने वाले व्यक्ति को जीत सकते हैं। इस खेल में किसी भी आकार और नस्ल के कुत्ते भाग ले सकते हैं, और यह प्रतिस्पर्धा करने या परेशान करने के लिए एक महान खेल है ताकि आप केवल अपने कुत्ते के साथ खेल सकें और केवल मज़ेदार दिख सकें।

महत्वपूर्ण बात यह है कुत्ता रखने के लिए है पता है कि लगातार खेल और व्यायाम, बहुत नहीं दोनों कुत्ते के लिए और dueГ ± या, लेकिन ademГЎs tendrГЎ fГsicos दोनों के लिए व्यापक लाभ के लिए sГіlo serГЎ मनोरंजन बना रही है। और बोनस के रूप में, यदि आप प्रतिस्पर्धा में खेलते हैं, तो यह उन लोगों के साथ सामाजिककरण का एक तरीका भी हो सकता है, जिनके समान हित हैं। आप और क्या पूछ सकते हैं?

आज्ञाकारी प्रशिक्षण अपने कुत्ते के साथ चलना

प्रत्येक कुत्ते को ऊर्जा को कम करने, चिंता को कम करने, मांसपेशियों को मजबूत करने आदि के लिए दैनिक आधार पर व्यायाम करने की आवश्यकता होती है। यह मालिक के पालतू जानवर के साथ चलने के लिए भी एक सुखद अभ्यास है। कुछ मामलों में व्यवहार संबंधी विकारों को रोकने की सिफारिश की जाती है। लेकिन कुछ जानवरों के साथ समस्या तुरंत होती है क्योंकि वे बहुत अधिक पट्टा खींचते हैं। यह जल्द ही सुखद के लिए मालिक के लिए एक कठिन बन जाता है। वह उन्हें अक्सर करना बंद कर देता है। और हर बार जब आप उन्हें वापस करने की कोशिश करते हैं, तो जानवर ने कैद की अवधि के दौरान उच्च स्तर की चिंता जमा की, इसलिए जब आप इसे बाहर ले जाते हैं, तो यह अधिक से अधिक खींचता है। यह कैद की एक दुष्चक्र बन जाती है - चलना - हर बार पट्टा खींचें। दुर्भाग्यवश इस प्रकार की समस्या पालतू संबंधों के मालिक के वस्त्र की ओर ले जाती है।

इनमें से कई जानवरों को अग्रणी प्रकार के रूप में माना जाता है। इसलिए जब भी वे मालिकों के साथ एक गतिविधि करते हैं तो वे पहल करने की कोशिश करते हैं। बदले में इस विकार को आक्रामकता जैसी अन्य व्यवहारिक समस्याओं की घटना को रोक सकता है। पालतू जानवरों के साथ चलने के लिए विभिन्न प्रकार के सामान हैं, ये हैं: प्रीटल, फिक्स्ड और सेमी-हॉर्न कॉलर इत्यादि। ये वे हैं जिन्हें अक्सर उपयोग किया जाता है। एक विशेषता के रूप में उन्हें आसानी से बाजार में प्राप्त किया जाता है, मालिक को उनका उपयोग करने के लिए अधिक प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं होती है और पालतू जानवरों का उपयोग उनके उपयोग में जल्दी से किया जाता है। नुकसान यह है कि कुत्तों के साथ पट्टा खींचना बहुत आम है।

पट्टा खींचने वाले कुत्तों के सुधार के लिए, आमतौर पर 2 प्रकार के कॉलर का उपयोग किया जाता है: चोक और हल्टर प्रकार। बदले में, प्राप्त परिणामों में सुधार करने के लिए, पशु आज्ञाकारिता प्रशिक्षण से गुजरना चाहिए। इस प्रकार के हार के उपयोग के लिए आधार यह है कि हैंगर के पास केवल एक भौतिक कार्य होता है। दूसरी तरफ हल्टर के प्रकार में 2 स्ट्रैप्स होते हैं जो जानवरों के प्रभुत्व से अवरोध पैदा करते हैं। पट्टा 1 गर्दन फिट बैठता है और नियंत्रण करता है, जैसे वह मां को पिल्ले लेती है। और पट्टा 2 स्नाउट में फिट बैठता है और अधीनस्थों पर भाले के नेताओं द्वारा नियंत्रित नियंत्रण बिंदु होता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: © © तिथिडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: © © तिथि
कुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: मकबरा आदेशकुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: मकबरा आदेश
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: दाऊ से, बैठने के लिएडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: दाऊ से, बैठने के लिए
कुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: शांत आदेशकुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: शांत आदेश
कुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: आदेश बैठता हैकुत्तों के लिए बुनियादी निर्देश: आदेश बैठता है
डोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: एक साथ स्थितिडोबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: एक साथ स्थिति
कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!कैनिन प्रशिक्षण: ऑर्डर के आदेश!
एक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिकाएक कुत्ते को झूठ बोलने और अभी भी रहने के लिए सिखाने की मार्गदर्शिका
आदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओआदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
» » कुत्तों को शिक्षित करने के अन्य तरीके: झूठ बोलने के लिए
© 2022 TonMobis.com