मेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओ

मेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओ

कुत्ते अविश्वसनीय जानवर हैं जो हमें खुश करने के लिए आदेशों की एक महान विविधता सीखने में सक्षम हैं (और इस दौरान कुछ व्यवहार प्राप्त करते हैं)। उन आदेशों में से जिन्हें हम सीखा जा सकता है, हम पाते हैं कि हम अपने साथ चलने में से एक, बहुत उपयोगी और फायदेमंद पाते हैं अगर हम इसे कुछ जगहों पर ढीला करना चाहते हैं और किसी भी खतरे को नहीं चलाते हैं।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम आपको कुछ सुझाव देने जा रहे हैं ताकि आप जान सकें कि कैसे मेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओ विशेषज्ञ एंटीमल के मूल उपकरण के रूप में सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करना।

याद रखें कि सकारात्मक सुदृढ़ीकरण जानवर की धारणा और सीखने की गति में काफी सुधार करता है। पढ़ना जारी रखें:

बेशक, शुरू करने से पहले आपको पता होना चाहिए कि आपका कुत्ता आपके सामने चलता है इसका मतलब यह नहीं है कि यह प्रभावी है, बस यह सवारी का आनंद लेने और नए उत्तेजना की खोज करने का नाटक करता है।

ऑर्डर को पढ़ाना ताकि कुत्ते आपके साथ चल सके सुनिश्चित करें कि आप एक यात्रा से बच नहीं सकते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने कुत्ते को लगातार अपने पक्ष में ले जाना चाहिए, आपको उसे स्वतंत्र रूप से अभिव्यक्त करने और किसी जानवर के रूप में आनंद लेने की अनुमति देनी चाहिए।

आप में भी रुचि हो सकती है: मेरे कुत्ते को कदम से बिना पट्टा चरण के चलने के लिए पढ़ाना
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

ExpertoAnimal पर हम केवल सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करते हैं, जो पेशेवरों द्वारा अनुशंसित एक तकनीक है जो हमें अपने कुत्ते को सिखाने के लिए जल्दी से आत्मसात करने की अनुमति देती है। आइए प्रक्रिया शुरू करें हमें कुत्तों के लिए व्यवहार के साथ बनाते हैं या कई स्नैक्स, यदि आपके पास अपने निपटान में नहीं है तो आप फ्रैंकफर्ट का उपयोग नहीं कर सकते हैं। उन्हें छोटे क्यूब्स में काट लें।

उसे चूसने दो और उसे एक प्रस्ताव दें , iexcl- हम शुरू करने के लिए तैयार हैं!

2



अब जब आपने एक ऐसा व्यवहार किया है जिसे आप पसंद करते हैं और जो आपको प्रेरित करता है, हम प्रशिक्षण शुरू करने के लिए सड़क पर उतरेंगे। एक बार कुत्ता मैंने आपकी ज़रूरतें पूरी कर ली हैं आइए हम आपको हमारे साथ चलने के लिए शिक्षित करना शुरू करें, हम आपको एक शांत और अलग क्षेत्र की तलाश करने की सलाह देते हैं।

चुनें कि आप उससे कैसे चलना चाहते हैं:

  • एक साथ
  • junt
  • stecken
  • एड़ी
  • एयू pied
  • xunto
3

प्रक्रिया बहुत सरल है: हम एक कैंडी लेने जा रहे हैं, हम आपको यह दिखाएंगे और हम आपको चुने हुए शब्द के साथ बुलाएंगे: "आईईएक्सक्ल-गुस जंट! ".

जब कुत्ता हमें प्राप्त करने के लिए आता है, तो हम जाते हैं कैंडी के साथ कम से कम एक मीटर चलते रहें और हम आपको यह पेशकश करने जा रहे हैं। Iquest- हम क्या कर रहे हैं? हम पुरस्कार प्राप्त करने के साथ कुत्ते को हमारे करीब चलने के लिए तैयार करने की कोशिश करते हैं।

4

यह बुनियादी और मौलिक होगा नियमित आधार पर प्रक्रिया दोहराएं ताकि कुत्ता इसे आत्मसात कर लेता है और इसे सही ढंग से संबंधित करता है। यह एक बहुत ही सरल आदेश है जिसे आसानी से सीखा जा सकता है, कठिनाई हमारे ऊपर आती है और जिस इच्छा को हम अभ्यास करना चाहते हैं।

याद रखें कि सभी कुत्तों को जल्द से जल्द आदेश नहीं सीखेंगे और जब हम अपने कुत्ते को कदम से चलने के लिए कुत्ते को पढ़ाने के लिए समर्पण करेंगे, तो उम्र, पूर्वाग्रह या तनाव के आधार पर अलग-अलग होंगे। बेशक, सकारात्मक सुदृढीकरण हमें कुत्ते को बेहतर और तेज़ करने में मदद करेगा।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओ , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्सकॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्स
एक अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर ट्रेन करेंएक अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर ट्रेन करें
एक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओएक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
कुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँकुत्तों को शिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
आदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओआदेश देने के लिए अभी भी रहने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
कदम से गेंद कदम लाने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओकदम से गेंद कदम लाने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
मेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाए
कदम से नीचे बैठने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओकदम से नीचे बैठने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
» » मेरे कुत्ते को कदम से कदम के साथ चलने के लिए सिखाओ
© 2022 TonMobis.com