वस्तुओं को छोड़ने के लिए कुत्ते को सिखाओ

वस्तुओं को छोड़ने के लिए कुत्ते को सिखाओ

वस्तुओं को छोड़ने के लिए कुत्ते को सिखाओ कुत्तों को प्रशिक्षित करने, उनके साथ खेलने और संसाधन संरक्षण से बचने के लिए यह एक बहुत उपयोगी व्यायाम है। इस अभ्यास के दौरान, चीजों को जारी करने के लिए अपने कुत्ते को पढ़ाने के अलावा, आप उसे कुछ नियमों के अनुसार युद्ध या गेंद के टग खेलने के लिए सिखाएंगे।

अधिकांश कोच जो कुत्ते के खेल में प्रतिस्पर्धा करते हैं, अपने कुत्तों को प्रशिक्षित करने के लिए खेल का लाभ उठाते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि भोजन नए व्यवहारों को प्रशिक्षित करने के लिए एक उत्कृष्ट प्रबलक है, लेकिन यह आम तौर पर गेम की पेशकश की तीव्र प्रेरणा प्रदान नहीं करता है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम बताएंगे कि कुत्तों को वस्तुओं और वस्तुओं जैसे कि खिलौने और गेंदों को छोड़ने के लिए कैसे सिखाया जाए। पढ़ना जारी रखें:

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे पिल्ला को काटने के लिए सिखाया जाए?
सूची

शिकार से जुड़े सहज व्यवहार वे हैं जो प्रशिक्षण में सबसे अधिक उपयोग किए जाते हैं क्योंकि उन्हें अपेक्षाकृत आसानी से चैनल किया जा सकता है। इन व्यवहारों में से सबसे अधिक उपयोग किए जाते हैं कब्जा करने के लिए नेतृत्व . टग-ऑफ-वॉर के खेल इन हिंसक व्यवहारों को अनुकरण करने का एक आसान तरीका प्रदान करते हैं और इसलिए, कुत्तों के प्रतिक्रियाओं के लिए अधिक तीव्रता और गति देने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं।

प्रशिक्षण के दौरान गेम का उपयोग करने का एक अन्य लाभ यह है कि भोजन एकमात्र संभावित सकारात्मक सुदृढ़ीकरण बन जाता है। इस तरह, उपलब्ध प्रबलकों की विविधता में वृद्धि हुई है और कुछ पर्यावरणीय विकृतियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम प्रबलकों को प्राप्त किया जा सकता है। यह कुत्ते को किसी प्लेटाइम या किसी अन्य को आकर्षित करने पर भी निर्भर करेगा। उदाहरण के लिए, पुनर्प्राप्ति, टग-ऑफ-वॉर के खेल की तुलना में गेंद को फेंकने जैसे गेम चार्ज करके अधिक प्रेरित होती हैं।

इस लेख में आप सीखेंगे खिलौना छोड़ने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ जिसके साथ वे युद्ध के युद्ध खेल रहे हैं, तो आप आदेश को प्रशिक्षित करेंगे "रिहाई"हालांकि, आप अपने कुत्ते के साथ खेलते हैं, हालांकि, शुरू करने से पहले आपको कुछ नियमों को ध्यान में रखना चाहिए ताकि गेम उपयोगी और सुरक्षित हो।

आदेश को पढ़ाने से पहले नियम "रिहाई"

  • कभी जबरन खिलौना को हटा दें विशेष रूप से यदि आपके कुत्ते ने अभी तक सीखा नहीं है, तो वह आपके ऊपर उगता है या आपको पेश नहीं करना प्रतीत होता है, आपको मजबूती से गेंद को अपने मुंह से कभी नहीं लेना चाहिए। सबसे पहले क्योंकि आप अपने दांतों को चोट पहुंचा सकते हैं या वह आपको चोट पहुंचा सकता है, और दूसरा, आपका कुत्ता सोचता है कि आप खिलौना लेना चाहते हैं और वस्तुओं के संग्रह में उसे शिक्षित करना अधिक कठिन होगा।
  • खिलौना छुपाओ मत : आपके कुत्ते को खिलौना हमेशा देखना चाहिए क्योंकि खेल खिलौना नहीं लेता है, लेकिन मस्ती करने के बारे में नहीं है। आपके कुत्ते को यह महसूस नहीं होना चाहिए कि उसे अपने खिलौने की रक्षा करनी चाहिए, लेकिन इसे एक अच्छा समय रखने के लिए साझा करना चाहिए। वह तब होता है जब संसाधनों की सुरक्षा के पहले संकेत प्रकट होते हैं।
  • आपके कुत्ते को अपने हाथ या अपने कपड़े काटने नहीं देना चाहिए . यदि आपका कुत्ता लक्ष्य में विफल रहता है और आपको अपने दांतों से छूता है, तो आपको खेल को रोकना होगा और थोड़ी देर के लिए पर्यावरण या स्थिति बदलना होगा। यह उन्हें सिखाए जाने का एक तरीका है कि क्रूरता के मुकाबले हम उसके साथ खेलना जारी नहीं रखेंगे।
  • खेलने के लिए एक जगह चुनें : घर के अंदर एक गेंद के साथ बजाना आपके फर्नीचर के लिए कम से कम जोखिम भरा हो सकता है। यह सलाह दी जाती है कि वह जगह ठीक करे जहां आपका कुत्ता चुपचाप खेल सके। इस तरह आप वंचित होने की स्थिति बनाते हैं जो गेम के लिए प्रेरणा को बढ़ाता है। यह कहा जा सकता है कि इस तरह कुत्ते को खेल के लिए "भूख" छोड़ दिया जाता है लेकिन यह महसूस नहीं करता कि आप इसे पहले ही घर के अंदर छीन लेते हैं।

प्रशिक्षण मानदंडों को पढ़ना और खोजना जारी रखें जो ExpertoAnimal आपके कुत्ते को आदेश देने के लिए वस्तुओं को जारी करने के लिए सिखाता है।

वस्तुओं को मुक्त करने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए




अपने कुत्ते के लिए उस वस्तु को मुक्त करने के लिए जो वह अपने मुंह में रखता है, आपको संकेतों और सहवास से अधिक की आवश्यकता होगी: एक स्वादिष्ट पुरस्कार कुत्तों के लिए स्नैक्स, फ्रैंकफर्ट के बिट्स या थोड़ी सी फीड हो सकती है। आपके कुत्ते को सबसे ज्यादा प्यार करने के आधार पर पुरस्कार चुना जाना चाहिए। आम तौर पर भोजन आमतौर पर सबसे अच्छा इनाम है।

iquest- कुत्ते के भोजन या फ्रैंकफर्ट नहीं है? हम आपको स्नौट वीडियो देखने की सलाह देते हैं जहां आपको कुत्तों के लिए अलग-अलग घर का बना और प्राकृतिक व्यंजन मिलेंगे।

कदम से इस चरण का पालन करें:

  1. अपने कुत्ते को गेंद की पेशकश करें और उसे इसके साथ खेलने दें।
  2. यह उसका ध्यान आकर्षित करता है और उच्चारण करता है "रिहाई"जबकि आप उसे थोड़ा सा भोजन दिखाते हैं।
  3. कुत्ते की प्राकृतिक वृत्ति स्वादिष्ट दावे, भोजन, और गेंद को छोड़ने के लिए होगी।
  4. गेंद ले लो और इसे फिर से फेंक दो।
  5. 5 या 10 मिनट के लिए इसे जारी करने की प्रक्रिया दोहराएं।

कदम से यह सरल कदम अपने कुत्ते को जोड़ने के लिए सिखाएगा सही मौखिक संकेत "रिहाई"गेंद छोड़ने के कार्य के साथ, और गेंद को वापस करने और खेल के बाद कुत्ता समझ जाएगा कि आप इसे चोरी करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं।

वस्तुओं को मुक्त करने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए

कुत्ता पहले ही आदेश को समझता है

एक बार हमारे कुत्ते ने वस्तुओं को छोड़ना सीखा है, तो यह अभ्यास जारी रखने का समय है ताकि यह व्यवहार भूल न सके या समांतर व्यवहार विकसित करना शुरू हो जाए। आदर्श हर दिन आज्ञाकारिता का अभ्यास करना होगा 5 से 10 मिनट की समीक्षा के बीच इस समय ऑब्जेक्ट्स के संग्रह सहित सभी ऑर्डर पहले से ही सीखे गए हैं।

इसके अलावा, हम शुरू करेंगे भोजन को प्रतिस्थापित करें और बधाई या सहवास की पेशकश करते हैं। कुत्ते के "पुरस्कार" को बदलना हमें एक अच्छा जवाब देगा कि क्या हमारे पास भोजन है या नहीं। यह आपके जैसे विभिन्न स्थानों में एक ही क्रम का अभ्यास करने के लिए भी उपयोगी होगा pipi-कर सकते हैं हमेशा की तरह। हम खिलौने के प्रकार को भी बदल सकते हैं जिसके साथ कुत्ते का अभ्यास होता है।

कुत्ता पहले ही आदेश को समझता है

"ड्रॉप" ऑर्डर का अभ्यास करते समय सामान्य समस्याएं

  • अगर आपका कुत्ता है आक्रामकता के संकेत दिखाता है , उगता है या संसाधनों की सुरक्षा को पीड़ित करता है (एक कुत्ता जो अपनी चीजों को जबरदस्त देखता है), हम आपको अपने मामले के लिए एक ठोस कंस्रीट दिशानिर्देशों से परामर्श करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। सिद्धांत रूप में, यदि आप खिलौना लेने और व्यायाम को सही तरीके से करने की कोशिश नहीं करते हैं, तो कुछ भी नहीं होना चाहिए, लेकिन आप अपने कुत्ते को या तो गलती से या इरादे से काट रहे हैं।
  • इस प्रक्रिया की सबसे लगातार समस्या यह है कि कुत्तों को इस खेल के साथ इतना उत्तेजित किया जा सकता है वे कुछ भी काटते हैं कि वे सामने आते हैं, भले ही वे चीज़ें आपके हाथ हों या आपके कपड़े हों। इन मामलों में आपको चाहिए डांटने से बचें . इसे सरल कहने के लिए पर्याप्त "नहीं"और थोड़ी देर के लिए खेल में भाग लेना बंद करें, अगर आप इन छोटे जोखिमों को लेने के लिए सहमत नहीं हैं, तो अभ्यास का अभ्यास न करें।
  • यदि आप इस अभ्यास का अभ्यास करने में सहज या आरामदायक महसूस नहीं करते हैं, तो ऐसा न करें। व्यायाम उन लोगों के लिए कठिन है जिनके पास प्रशिक्षण अनुभव नहीं है, इसलिए यदि आप इस अभ्यास को "नहीं करते" तो बुरा मत मानें।
  • हालांकि अभ्यास का विचार यह है कि खेल काफी आगे बढ़ रहा है, सावधान रहें अचानक आंदोलन मत करो जो आपके कुत्ते को चोट पहुंचा सकता है, खासकर यदि यह पिल्ला है। यदि आप इसे काटने के दौरान खिलौना को हिंसक रूप से ले जाते हैं तो आप अपने कुत्ते की गर्दन की मांसपेशियों और कशेरुक को चोट पहुंचा सकते हैं।
  • इस अभ्यास का अभ्यास उन कुत्तों के साथ न करें जिनके पास हड्डी या जोड़ों की समस्या है, जैसे हिप या कोहनी डिस्प्लेसिया।
  • यदि आपका कुत्ता मलोसाइड प्रकार है तो तीव्र खेल के साथ देखें। याद रखें कि उनके लिए ठीक से सांस लेने में मुश्किल होती है और यदि हम तीव्र व्यायाम और गर्मी को जोड़ते हैं तो वे गर्मी के दौरे को पीड़ित कर सकते हैं।
  • अपने कुत्ते ने खाया है या बहुत सारे पानी पी लिया है तुरंत तुरंत व्यायाम न करें। इसी तरह, खेल के बाद उन्हें बहुत सारे भोजन या पानी देने के लिए कम से कम एक घंटे तक प्रतीक्षा करें। आप खेल के बाद इसे ठंडा करने के लिए कुछ पानी दे सकते हैं, लेकिन इसे एक साथ भरें नहीं क्योंकि यह पानी की तुलना में अधिक हवा में प्रवेश कर सकता है और इससे गैस्ट्रिक टोरसन हो सकता है।
ऑर्डर करते समय सामान्य समस्याएं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं वस्तुओं को छोड़ने के लिए कुत्ते को सिखाओ , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पृथक्करण चिंतापृथक्करण चिंता
कुत्ते के प्रशिक्षण में रिलीज ऑर्डरकुत्ते के प्रशिक्षण में रिलीज ऑर्डर
एक गेंद या अन्य वस्तु को छोड़ने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरणएक गेंद या अन्य वस्तु को छोड़ने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 7 चरण
कुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को काटने के लिए कैसे सिखाया जाए
कुत्तों में Stimulus नियंत्रणकुत्तों में Stimulus नियंत्रण
अपने कुत्तों को अपने खिलौनों काटने के लिए प्रशिक्षण देनाअपने कुत्तों को अपने खिलौनों काटने के लिए प्रशिक्षण देना
कदम से गेंद कदम लाने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओकदम से गेंद कदम लाने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरण सड़क के तल से चीजें नहीं खाते हैंकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरण सड़क के तल से चीजें नहीं खाते हैं
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरणों वस्तुओं को नुकीले नहींएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 5 चरणों वस्तुओं को नुकीले नहीं
पिट बैल के लिए सबसे अच्छा खिलौनेपिट बैल के लिए सबसे अच्छा खिलौने
» » वस्तुओं को छोड़ने के लिए कुत्ते को सिखाओ
© 2022 TonMobis.com