कुत्ते का दोषी देखो

कुत्ते का दोषी देखो

हम में से जिनके पास कुत्ता है, हम जानते हैं कि वे दोषी दिखते हैं। जब कुत्ते बुरी तरह व्यवहार करते हैं और एक छोटे से अपराध करने के लिए पकड़े जाते हैं और यहां तक ​​कि जब हम उन्हें आश्चर्य नहीं करते हैं, लेकिन वे जानते हैं कि उन्होंने गलत किया है और हम गुस्सा होने जा रहे हैं, तो वे एक विचित्र दृष्टिकोण अपनाते हैं।

वे अपने कान कम करते हैं, वे थोड़ी सी झुकाते हैं और वे नीचे की तरफ से देखते हैं जैसे कि इतने बुरे होने के लिए क्षमा चाहते हैं, यह दोषी दिखता है।

कई मालिकों इस अनुभव है: जब वे घर मिल वे शर्मिंदा देख, उसके सिर नीचे, चपटा कान, अपने पैरों के बीच अपनी पूंछ के साथ, शायद सोफे के पीछे छिपाने के लिए scurrying कुत्ते पाते हैं। Intrigued, वे जल्द ही कारण की खोज, अपने जूते चबाया जाता है या शायद रसोई घर के कचरे के डिब्बे पलट गया है। क्या कुत्ता वास्तव में दिखा रहा है कि वह दोषी महसूस करता है? वास्तव में तब होता है जब कुत्तों के पास दोषी का चेहरा होता है? एलेक्जेंड्रा होरोवित्ज, न्यूयॉर्क में बर्नार्ड कॉलेज में प्रोफेसर, की "कुत्ते व्यवहार और अनुभूति" (कैनाइन व्यवहार और अनुभूति) अनुसंधान पत्रिका व्यवहार प्रक्रियाओं, जो एक घटना सभी कुत्ते के मालिक से भी जाना जाता पड़ताल में प्रकाशित लेखक हैं: अपराध की दोषी देखो या अभिव्यक्ति।




कुत्तों के मालिक आमतौर पर कहते हैं कि हम अपने पालतू जानवरों की अभिव्यक्तियों को समझते हैं, खासतौर से उन निविदाओं की निविदाएं जो उन्हें पता है कि जब उन्होंने कुछ बुरा किया है तो उन्हें कैसे रखा जाए। प्रोफेसर होरोविट्ज़ ने विपरीत प्रदर्शन करने पर जोर दिया है, जिसका कहना है कि, हम नहीं जानते कि हमारे कुत्ते के संकेतों की व्याख्या कैसे करें या वह शायद हमारे से चालाक है, हमें धोखा देता है। होरोविट्ज़ कुछ मालिकों को मनाने में कामयाब रहे कि उनके कुत्तों ने कुछ गलत काम किया था जब यह सच नहीं था, जबकि उन्होंने दावा किया कि वे अपनी दोषी अभिव्यक्ति देख सकते हैं। अध्ययन से पता चला कि अभिव्यक्ति का जानवरों के व्यवहार से कोई संबंध नहीं है। और उनके प्रबंधकों ने पाया कि मालिकों का मानना ​​है कि वे कुत्तों की शारीरिक भाषा की व्याख्या कर सकते हैं अक्सर अकसर निराधार होते हैं।

अनुभव

होरोवित्ज अपने कुत्तों के साथ चौदह लोगों को, छह पुरुषों और आठ महिलाओं के साथ 6 दोगला कुत्तों, 2 लेब्राडोर कुत्ते, 2 teckel के साथ एक प्रयोग तैयार एक ब्रसेल्स Griffon, एक तिब्बती टेरियर, एक shih tzu और cockapoo, एक नई नस्ल उत्पाद एक कॉकर स्पैनियल और एक पूडल के क्रॉसिंग का जो संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने प्रशंसक क्लब है।

शोधकर्ता ने मालिकों से अपने कुत्ते को एक कुकी दिखाने के लिए कहा, ताकि वह उसे खाने के लिए और फिर कमरे छोड़ने का आदेश दे सके। कुछ मामलों में, कुत्ते ने आज्ञा मानी, लेकिन दूसरों में उन्होंने कुकी खा ली। होरोविट्ज़ ने कभी-कभी बिस्कुट को हटा दिया जैसे कि कुत्ते ने इसे खा लिया था, दूसरों में यह बदल गया कि कुत्ते ने एक समान के साथ क्या खाया था। जब कुत्ते का मालिक कमरे में प्रवेश करने के लिए लौट आया, तो उसने जांच की कि कुकी बरकरार है या गायब हो गई है। मालिकों ने अवज्ञाकारी कुत्तों को अपमानित किया। लेकिन मालिकों का आधा धोखा दिया गया था। केवल दूसरा आधा वास्तव में जानता था कि क्या हुआ था।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे चिगुआगुआ के पेट की सूजनमेरे चिगुआगुआ के पेट की सूजन
त्वचा की सूजन के साथ Pitbullत्वचा की सूजन के साथ Pitbull
Perrita उपभोग कैबर्जोलिन вїcuгўl antidotal है?Perrita उपभोग कैबर्जोलिन вїcuгўl antidotal है?
डेनवर, "दोषी कुत्ता" (वीडियो)डेनवर, "दोषी कुत्ता" (वीडियो)
पुस्तक: कुत्तों के चुप संचारपुस्तक: कुत्तों के चुप संचार
क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?
काले बिल्लियों और बुरी किस्मतकाले बिल्लियों और बुरी किस्मत
मेरी बिल्ली की मौत के लिए योग्यतामेरी बिल्ली की मौत के लिए योग्यता
कैसे पता चले कि आप अपने काम के आराम क्षेत्र में हैं या नहींकैसे पता चले कि आप अपने काम के आराम क्षेत्र में हैं या नहीं
पूडल कुछ सेकंड के लिए कठोर रहता हैपूडल कुछ सेकंड के लिए कठोर रहता है
» » कुत्ते का दोषी देखो
© 2022 TonMobis.com