क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?

कई कुत्ते के मालिक दावा करते हैं कि उनके पालतू जानवर एक मानते हैं दोषी मुद्रा बुरी तरह व्यवहार करने के बाद, जैसे वे अपने काम के लिए क्षमा चाहते हैं। हमें सोचना चाहिए कि ये लोग कुत्ते को ही श्रेय देते हैं भावनाओं जो विशेष रूप से मानव हैं, क्योंकि कुत्तों को पछतावा नहीं लगता है।

कुत्तों और भावनाओं

यदि एक कुत्ता घर में लगाए गए नियमों का उल्लंघन करता है और अजीब तरीके से व्यवहार करता है तो संभवतः कुत्ते के मालिक के "क्रोध" पर प्रतिक्रिया करता है। कुत्ते की पहचान करने में बहुत अच्छे हैं "जानबूझकर आंदोलन" , यही है, पहला बताने वाला संकेत है कि कुछ होने वाला है। अगर मालिक का गुस्सा है "विस्फोट" संभवतः एक कठोर चीखना शुरू करने से पहले और जानवर तदनुसार व्यवहार करने के लिए तनाव महसूस करने के लिए आता है। जानवरों की प्रतिक्रियाओं को पछतावा के साथ समझाया नहीं जा सकता है, यह केवल डर है।

क्या कुत्ते दोषी महसूस करते हैं?

कई कुत्ते के मालिक जोर देते हैं कि उनके कुत्ते को ले जाता है दोषी मुद्रा इससे पहले कि उन्होंने पाया कि उन्होंने क्या किया। उदाहरण के लिए एक कमरे में बहुत लंबे समय तक बंद कुत्ता एक अजीब व्यवहार मानता है कि उसने क्या किया, उदाहरण के लिए कार्पेट पर पेशाब। अगर कुत्ता जानता है कि यह वर्जित है, तो वह डरावनी मालिक को अजीब स्नेही व्यवहार के साथ प्राप्त कर सकता है।




अजीब बात यह है कि भेड़ियों के साथ जांच में पश्चाताप के कुछ व्यवहार को देखना संभव हो गया है। भेड़िये के पदानुक्रमों का बहुत सम्मान किया जाता है, लेकिन खाने के समय, जो मांस लेता है वह पहले पदानुक्रम से परे खाता है।

वहाँ है "कब्जा क्षेत्र" , कुत्तों में भी सम्मान किया जाना चाहिए, जानवर के मुंह से 25 सेमी खाना चाहिए। एक बार निचली रैंकिंग भेड़िया खाने के बाद, दूसरों ने मांस हटा दिया। लेकिन तब कम रैंक वाले भेड़िया, देख सकता था कि उनके दृष्टिकोण के रूप में माफी माँगता हूँ करने के लिए तैयार दिखाया गया था के रूप में मैं दिखाने के लिए और स्पष्ट कर दूं कि वह एक वरिष्ठ पदाधिकारी कब्जे का कोई इरादा नहीं था चाहता था ...... एक तरह का "पश्चाताप" . क्या यह कुत्ते किसी भी तरह से दिखाना चाहते हैं?

चूंकि यह कुत्तों के उत्साही अध्ययनों से साबित हुआ है भावनाओं और भावनाओं, वे परिचित मानव गंध और खाद्य पदार्थों पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं ... उनके पास सकारात्मक भावनाएं हैं जो बच्चे के समान होती हैं ... इसलिए हमें पुनर्विचार करना होगा कि हम उनका इलाज कैसे करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डेनवर, "दोषी कुत्ता" (वीडियो)डेनवर, "दोषी कुत्ता" (वीडियो)
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
पुस्तक: कुत्तों के चुप संचारपुस्तक: कुत्तों के चुप संचार
कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।
कुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैंकुत्ते ईर्ष्या महसूस करते हैं
कुत्ते का दोषी देखोकुत्ते का दोषी देखो
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?क्या कुत्ते ईर्ष्या रखते हैं?
एक ब्लॉग पर पढ़ेंएक ब्लॉग पर पढ़ें
दुनिया में सबसे पश्चाताप करने वाला किसान।दुनिया में सबसे पश्चाताप करने वाला किसान।
» » क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?
© 2022 TonMobis.com