कुत्तों में इडियोपैथिक मिर्गी

कुत्तों में इडियोपैथिक मिर्गी।

हैलो, कुत्ते प्रेमी!

आज हम यह समझाने जा रहे हैं कि इडियोपैथिक कैनाइन मिर्गी क्या है। एक समस्या जिसके साथ हम हैं
लोगों के स्वास्थ्य में इसके महत्व से परिचित, लेकिन कुत्तों में भी होता है, आमतौर पर उनके देखभाल करने वालों को बहुत चिंता का कारण बनता है।

मिर्गी एक इंट्राक्रैनियल डिसफंक्शन है जो पुनरावर्ती मिर्गी के दौरे का कारण बनती है। नहीं सभी बराबर बरामदगी कर रहे हैं सामान्यीकृत बरामदगी, सबसे उन में क्योंकि मालिकों कुत्ता चेतना खो देता है और पूरे शरीर और फोकल मिर्गी के दौरों, जो केवल पेशी समूह प्रभावित ऐंठना शुरू होता है द्वारा आशंका कर रहे हैं, उदाहरण के लिए चेहरे की टीका या कुछ अंग हिलाना। इस प्रकार के भीतर व्यवहारिक परिवर्तनों (कुत्तों में पता लगाने में मुश्किल), या स्वायत्त अभिव्यक्तियों जैसे लार, विद्यार्थियों के फैलाव के साथ भी हमले होते हैं ...

लेकिन हमने कहा कि हम अज्ञातहेतुक मिर्गी पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे थे, शब्द अज्ञातहेतुक मिर्गी को संदर्भित करता है कि हम किसी भी बीमारी है जो जन्म लिया नहीं मिला है वह यह है कि, अज्ञात मूल के हैं। हम स्ट्रक्चरल मिर्गी, अगर कोई है जो इसके विपरीत पर एक मूल कारण दौरे के अज्ञातहेतुक मिर्गी अंतर चाहिए (स्रोत जिगर की विफलता, को ब्रेन ट्यूमर से किया जा सकता है आदि ...)




मिर्गी हमले की समस्याओं वाले कुत्ते के सामने पशु चिकित्सा क्लिनिक में, हमारे पास एक वास्तविक जांच कार्य है जो हमारे आगे है। पहली चीज जो हम करने जा रहे हैं वह एक व्यापक शारीरिक परीक्षा है, इसके बाद पूर्ण रक्त परीक्षण, और इमेजिंग परीक्षण (पेट अल्ट्रासाउंड, एक्स-रे और चुंबकीय अनुनाद इमेजिंग) है। इसके अलावा, सेरेब्रोस्पाइनल तरल परीक्षण, और कभी-कभी डीएनए परीक्षण भी आवश्यक होंगे। इस सब के साथ हम जो परिभाषित करना चाहते हैं वह मिर्गी का प्रकार है जो इसकी उत्पत्ति के अनुसार है, जिसका कहना है कि इस कुत्ते में कुछ बीमारी है जो मिर्गी पैदा कर रही है?

सबूत मिर्गी रोग का एक स्रोत है, तो उपचार मुख्य रूप से रोग के इलाज के जबकि ataques- नियंत्रित कर रहे हैं करने के उद्देश्य से किया जाएगा, लेकिन अगर हम मिर्गी की उपस्थिति का औचित्य साबित करने का कोई कारण नहीं लगता है, तो और के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है इडियोपैथिक मिर्गी।

इडियोपैथिक मिर्गी आमतौर पर कुत्तों में 1 से 5 वर्ष की उम्र के बीच होती है और शुद्ध बार में नर अक्सर होती है। नस्लों इस रोग के लिए सबसे अधिक प्रवण से कुछ जर्मन शेफर्ड, बीगल, Dachshund, बेल्जियम Tervuren, लैब्राडोर, कॉकर स्पैनियल, आयरिश सेटर, लघु श्नौज़र, पूडल, सेंट बर्नार्ड, साइबेरियाई कर्कश, फॉक्स टेरियर और कोल्ली हैं।

इडियोपैथिक मिर्गी में, इसका कोई कारण नहीं है जो इसका कारण बनता है, उपचार पूरी तरह से मिट्टी के हमलों को नियंत्रित करने के लिए निर्देशित किया जाएगा, जिसका लक्ष्य है कि वे पूरी तरह से गायब हो जाते हैं। फेनोबार्बिटल सबसे क्लासिक उपचार रहा है कि पशु चिकित्सकों ने हमारे मिर्गी रोगियों में उपयोग किया है, लेकिन अब हमारे पास नई पीढ़ी की दवाएं हैं जो शास्त्रीय उपचार के विकल्प प्रदान करती हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उपचार प्रभावी होना चाहिए, और प्रत्येक कुत्ते के लिए प्रभावी उपचार अलग हो सकता है क्योंकि इस बीमारी में बहुत से व्यक्तिगत परिवर्तनशीलता होती है, और उपचार जो कुत्ते में आश्चर्य करने के लिए काम करता है, पर्याप्त नहीं हो सकता है अन्य।

मिरगी कुत्ते के केयर टेकर के बारे में पता है कि कुत्ते की बीमारी के साथ अच्छी तरह से रह सकते हैं हो गया है, लेकिन वे अपने जीवन भर पशु चिकित्सा जाँच करता है की एक श्रृंखला के अनुरूप है क्योंकि दुर्भाग्य से आज कोई इलाज नहीं है लड़ने के लिए होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मिर्गी के समान हमलों के साथ कुत्तामिर्गी के समान हमलों के साथ कुत्ता
कुत्ते मिर्गी के हमलों का पता लगाते हैंकुत्ते मिर्गी के हमलों का पता लगाते हैं
मेरे कुत्ते को मिर्गी हो सकती हैमेरे कुत्ते को मिर्गी हो सकती है
अगर मेरे कुत्ते के पास एक मिर्गी जब्त है तो कैसे कार्य करेंअगर मेरे कुत्ते के पास एक मिर्गी जब्त है तो कैसे कार्य करें
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को मिर्गी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को मिर्गी है या नहीं
मिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीमिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कुत्तों में मिर्गीकुत्तों में मिर्गी
कुत्तों में मिर्गीकुत्तों में मिर्गी
कुत्तों में मिर्गी का इलाज कैसे करेंकुत्तों में मिर्गी का इलाज कैसे करें
गाटा मिर्गी हमलों को प्रस्तुत करता हैगाटा मिर्गी हमलों को प्रस्तुत करता है
» » कुत्तों में इडियोपैथिक मिर्गी
© 2022 TonMobis.com