मिर्गी के साथ कुत्ते के इलाज और देखभाल कैसे करें

मिर्गी के साथ कुत्ते के इलाज और देखभाल कैसे करें

कुत्ते मिर्गी यह एक पुरानी बीमारी है जो अनैच्छिक और आवर्ती दौरे से विशेषता है जो पालतू भाग की चेतना का नुकसान हो सकती है। अनुमानों को मुश्किल होने के कारण कई अलग-अलग कारणों से दौरे को ट्रिगर किया जा सकता है। लगभग 2% रोगियों को अपने जीवन में किसी बिंदु पर आवेग होता है। प्रत्येक संकट पर, पालतू जानवरों की शारीरिक तंत्र प्रगति की संभावनाओं को बढ़ाने, नई संकटों की उपस्थिति को सुविधाजनक बनाता है। यही कारण है कि कैनाइन मिर्गी आपके विचार से ज्यादा आम है। कॉन मिर्गी है, हालांकि, किसी अन्य की तरह सामान्य जीवन हो सकता है क्योंकि मालिक ध्यान और देखभाल करता है। सीखना मिर्गी के साथ कुत्ते के इलाज और देखभाल कैसे करें और कैसे इस लेख को पढ़कर अपने दोस्त को सुरक्षित रखें।

कैनिन मिर्गी के कारण और प्रकार

किसी भी प्रकार की परेशानी जो जानवर के मस्तिष्क को प्रभावित करती है, आवेग पैदा कर सकती है। हालांकि, सबसे आम कारण हैं, जैसे हाइड्रोसेफलस या नास्केनिक असामान्यताएं सदमे गिरने के रूप में, यह गैस, मस्तिष्क ट्यूमर या चलने वाले पैर प्रदान करता है जिसमें जानवर को सिर को नुकसान होता है। इसका मतलब है कि मिर्गी आनुवांशिक या अधिग्रहण किया जा सकता है किसी भी समय पालतू जानवर का जीवन

स्पष्ट कारण के बिना, उसने उसे इडियोपैथिक के आह्वान के साथ मजबूर कर दिया। आनुवंशिकी के आइडियोपैथिक आवेग को उत्तेजित किया जाता है विरासत , यह अनुशंसा की जाती है कि परामर्शदाता उस स्थिति में हों। इसलिए इडियोपैथिक मिर्गी जानवरों को अव्यवस्थित किया जाना चाहिए ताकि डोइनेनलोन पिल्लों तक गुजर सके। आनुवांशिक मिर्गी जानवरों में सबसे आम है शुद्ध राइया और सामान्य रूप से, 3 साल की उम्र में após प्रकट होता है। मिर्गी के साथ कुत्ते के इलाज और देखभाल के बारे में जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।

संकेत: इस पाठ पर एक नज़र डालें जो बताती है कि मेरे साथी के पास मिर्गी है या नहीं।

  • कुत्ते मिर्गी के लक्षण

    कैनाइन मिर्गी स्वयं को विभिन्न तरीकों से और अलग-अलग डिग्री में प्रकट कर सकती है। लक्षण अजीब व्यवहार और छोटे मजबूत आवेगपूर्ण spasms से भिन्न होते हैं।

    हल्के मिर्गी के हमलों में, जानवर पशुपालन में ले जाने के लिए अपने शरीर के कुछ नियंत्रण को रोकता है और खो देता है। यदि हमला अधिक गंभीर है, तो चोटी का पक्ष और सभी सदस्यों के नियंत्रण को खो देता है, एक साथ कई स्पैम दिखाई देता है। यदि आप करते हैं, तो शांत रहने की कोशिश करें और सुनिश्चित करें कि आपके पालतू घायल हो गए हैं। इसमें जब्त होने या अपनी खुद की जीभ काटने से रोकने के लिए जब्त के दौरान आगे बढ़ना शामिल था। हमले और अनिवार्य के लिए पशुचिकित्सा पर जाएं।

    कुछ जानवरों को हमलों को संलग्न करने में काफी समय लगता है। इन मामलों में, उन्हें केवल अवलोकन की आवश्यकता होती है। लगातार हमलों वाले कुत्तों को अपने बाकी के जीवन के लिए मेडिकेन लेने की आवश्यकता होती है। हालांकि, एस्टोन मानसिक और शारीरिक क्षमता या उसके डीओओओ संशोधित है।

    संकेत: इस आलेख को यह जानने के लिए एक्सेस करें कि मेरे कुत्ते के पास एक मिर्गी का हमला है और तैयार है या नहीं।




  • कैनाइन मिर्गी का इलाज कैसे करें

    मिर्गी से निदान पशुओं को पशु चिकित्सकों द्वारा अनुशंसित दवाओं के एंटीप्लेप्लेप्टिक और शांत दवाओं के साथ इलाज किया जाना चाहिए। लंबी अवधि में, ये दवाएं जानवरों में अधिक वजन का कारण बन सकती हैं, इसलिए यह सिफारिश की जाती है कि कुत्ते के फीडर की निगरानी की जाए।

    उपचार केवल तभी संकेत दिया गया था जब आवेग अक्सर होते थे। दवाएं संकट को रोकती हैं लेकिन जानवर के यकृत को नुकसान पहुंचाती हैं, पशु चिकित्सक द्वारा निरंतर निगरानी की आवश्यकता होती है। वह अनुशंसित पशु चेहरे की मेडिका की प्रगति का विश्लेषण करेगा और उचित तरीके से दवाओं की खुराक को नियंत्रित करेगा।

    तनाव से टकराव के आवेगों के मामले में, पशुचिकित्सा इस अवसर के लिए विशेष रूप से जानवर के लिए मुश्किल दर्द निवारक निर्धारित कर सकता है। इन क्षणों में स्नान समय, सीओओ, कैम्बियानोस रूटीन, दूसरों के बीच शामिल हो सकते हैं।

    बिना दर्द के होने के बावजूद, हमले के समय में उसके साथ नहीं होने पर आवेगों को जानवर के सौदे को प्रभावित कर सकते हैं। जानवरों के खून में दवाओं के उपचारात्मक स्तरों की निगरानी की जानी चाहिए और निवेस को नियंत्रित करने के लिए हर 6 महीने में संशोधित किया जाना चाहिए।

    यदि आपका पिल्ला बड़ा है, सावधानी से इसके लक्षणों का पालन करें और गुर्दे की विफलता के संकेतों के लिए देखें और पशु चिकित्सा दवा के साथ अपने आहार का विश्लेषण करें।

    मिर्गी के साथ कुत्ते के लिए इलाज और देखभाल करना मुश्किल लग सकता है, लेकिन यह कई मालिकों द्वारा साझा किया गया एक रुख है। वह अपने प्यार को अपने सबसे अच्छे दोस्त को दिखाता है और वह सभी प्यार वापस कर देगा।

    शुभकामनाएँ!

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मिर्गी के साथ कुत्ते के इलाज और देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मिर्गी के समान हमलों के साथ कुत्तामिर्गी के समान हमलों के साथ कुत्ता
    कुत्ते मिर्गी के हमलों का पता लगाते हैंकुत्ते मिर्गी के हमलों का पता लगाते हैं
    मेरे कुत्ते को मिर्गी हो सकती हैमेरे कुत्ते को मिर्गी हो सकती है
    अगर मेरे कुत्ते के पास एक मिर्गी जब्त है तो कैसे कार्य करेंअगर मेरे कुत्ते के पास एक मिर्गी जब्त है तो कैसे कार्य करें
    कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को मिर्गी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को मिर्गी है या नहीं
    कुत्तों में दौरे - कारण और उपचारकुत्तों में दौरे - कारण और उपचार
    कुत्तों में इडियोपैथिक मिर्गीकुत्तों में इडियोपैथिक मिर्गी
    मिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीमिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
    कुत्तों में मिर्गीकुत्तों में मिर्गी
    कुत्तों में मिर्गीकुत्तों में मिर्गी
    » » मिर्गी के साथ कुत्ते के इलाज और देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com