मिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी

मिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी

हमारे घर में आपका स्वागत है एक कुत्ता एक बड़ी जिम्मेदारी को स्वीकार करने का मतलब है, के लिए पर्याप्त समय है और काफी ध्यान देने की इसके विकास इष्टतम है और उत्तरोत्तर उन व्यवहार और संकेत है कि संकेत मिलता है कि कुछ आपके शरीर में unbalancing है समझते हैं।

ऐसे कई मालिक हैं जो तेजी से जानते हैं कि शरीर के साथ अधिक प्राकृतिक और सम्मानजनक तरीकों के साथ अपने पालतू जानवरों के पैथोलॉजी का इलाज करना कितना महत्वपूर्ण है। सटीक रूप से होम्योपैथी एक पूरी तरह से प्राकृतिक और सुरक्षित चिकित्सा है जो जानवरों पर लागू होने पर उत्कृष्ट परिणाम प्रदान करती है।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आवेदन के बारे में बात करते हैं मिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी.

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरा चूहा मुझे क्यों काटता है?
सूची

कुत्तों में मिर्गी

कुत्तों में मिर्गी एक है वंशानुगत प्रकृति की तंत्रिका संबंधी बीमारी बरामदगी है कि चेतना, साष्टांग प्रणाम, pedaling पैर, मूत्राशय पर नियंत्रण पर अत्यधिक लार की हानि के साथ हो सकता, अनैच्छिक पेशाब और शौच के कारण द्वारा प्रकट।

ऐसे कई ट्रिगर्स हैं जो कुत्ते में जब्त कर सकते हैं, लेकिन शारीरिक स्तर पर एक ही घटना हमेशा होती है: मस्तिष्क में इलेक्ट्रोकेमिकल और अनियंत्रित निर्वहन , जो लक्षणों में अनुवाद करता है जिसे हमने पहले उल्लेख किया है।

यह एक है बीमार बीमारी जिसका उपचार मिर्गी के दौरे को कम करने और रोकने के उद्देश्य से है, आमतौर पर इस स्थिति से पीड़ित कुत्ता 6 महीने और 5 साल की आयु के बीच अपना पहला जब्त दिखाएगा।

होम्योपैथी मिर्गी के खिलाफ कैसे कार्य करता है?

जानवरों के लिए होम्योपैथी एक पूरी तरह से प्राकृतिक और सुरक्षित चिकित्सा है जो वर्तमान में व्यापक रूप से उपयोग की जाती है, हालांकि, देखभाल और सलाह होम्योपैथ पशुचिकित्सा , इन विशेषताओं के पैथोलॉजी का इलाज करते समय और भी अधिक।




होम्योपैथी के क्षेत्र में वहाँ मिर्गी के लिए कई चिकित्सा दृष्टिकोणों के अलावा, वे सभी विभिन्न होम्योपैथिक उपचार के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है देखते हैं कि क्या हो जाएगा करते हैं, सबसे महत्वपूर्ण उपचार उद्देश्यों:

  • सबसे पहले, कुत्ते की व्यक्तिगत विशेषताओं और विशिष्ट विधियों जिनके साथ मिर्गी के दौरे होते हैं, का अध्ययन किया जाएगा। इस तरह हमारे पालतू जानवर को एक ऐसा उपचार प्राप्त होगा जो अपने व्यक्तिगत कारकों को ध्यान में रखे।
  • कुत्ते अध्ययन के मानसिक स्थिति, इस वजह से होम्योपैथी रोगों में सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य भी एक भावनात्मक कारण है, वास्तव में, मानसिक स्थिति कुत्ते में किसी भी असंतुलन बढ़ मिर्गी से एक है।
  • पशु चिकित्सा होमियोपैथ केवल कुत्ते और सही तरीका है जिसमें यह प्रकट होता है बरामदगी भी एक बुनियादी उपचार देने, व्यक्तिगत किया जा रहा बिना का विकल्प होता है की व्यक्तिगत विशेषताओं के लिए एक उपयुक्त उपाय का चयन नहीं होगा, सुधार लाने के उद्देश्य को पूरा करती है तंत्रिका संबंधी कार्यों।
होम्योपैथी मिर्गी के खिलाफ कैसे कार्य करता है?

मिर्गी के इलाज के लिए होम्योपैथिक उपचार का उपयोग किया जा सकता है?

किसी भी होम्योपैथिक उपाय कुत्तों में मिर्गी के इलाज के लिए उपयुक्त हो सकता है, और इस वजह से हर उपाय रोग और एक विशिष्ट मानसिक स्थिति, क्यों यह इतना महत्वपूर्ण है कि इलाज किया जाता है externalizing की एक खास तरह से मेल खाती है है एक पशु चिकित्सक पर्याप्त रूप से इस चिकित्सा में प्रशिक्षित द्वारा होम्योपैथ, के रूप में केवल वह मामले के individualization और होम्योपैथिक उपचार के बाद डॉक्टर के पर्चे के कर सकते हैं।

हालांकि, हम केवल उदाहरण के जरिए दिखा सकते हैं कि उन होम्योपैथिक उपचार क्या हैं जिन्हें ध्यान में रखा जाना चाहिए जब हम तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करने वाले पैथोलॉजी से निपट रहे हैं:

  • Gelsemium
  • Causticum
  • Conium
  • सीसा
  • Agaricus Moscaricus
  • Zincum

मिर्गी केवल होम्योपैथी के साथ इलाज किया जा सकता है?

हां, केवल होम्योपैथी के साथ मिर्गी का इलाज करना संभव है क्योंकि होम्योपैथिक डॉक्टरों के संदर्भ हैं मनुष्यों में मिर्गी का सफलतापूर्वक इलाज किया है और केवल इस चिकित्सा का उपयोग कर।

हालांकि, होम्योपैथिक उपचार के लिए फार्माकोलॉजिकल उपचार (आमतौर पर बार्बिटेरेट दवाओं का उपयोग किया जाएगा) के साथ संयुक्त होना बहुत आम है, जिसका तात्पर्य है दवा की खुराक कम करें होम्योपैथिक उपचार की प्रगति के अनुसार।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी , हम आपको मानसिक समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को मिर्गी हो सकती हैमेरे कुत्ते को मिर्गी हो सकती है
कुत्तों के लिए होम्योपैथी उत्पादोंकुत्तों के लिए होम्योपैथी उत्पादों
ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथीऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचारकैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को मिर्गी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को मिर्गी है या नहीं
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीकैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
तंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथीतंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कुत्तों में इडियोपैथिक मिर्गीकुत्तों में इडियोपैथिक मिर्गी
कुत्तों में मिर्गीकुत्तों में मिर्गी
कुत्तों में मिर्गीकुत्तों में मिर्गी
» » मिर्गी के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
© 2022 TonMobis.com