सबमिसिव कुत्ते बनाम प्रमुख कुत्ता

एक कुत्ते को जमीन पर फेंक दिया जाता है या दूसरे कुत्ते की उपस्थिति में पेट होता है और उपस्थित लोगों की टिप्पणियां सुनना शुरू कर देता है कितना विनम्र!
वहाँ बहुत सरल मामलों निरीक्षण करने के लिए कर रहे हैं: उदाहरण के लिए, एक युवा, कम भारी, तंत्रिका कुत्ता एक वयस्क कुत्ते, शांत मजबूत और बहुत बड़ा है कि पेट के साथ डाली और छोड़ दिया है "कदम" थोड़ा है युवा कुत्ता क्या आप सुनिश्चित हैं कि बड़ा, संतुलित और मजबूत कुत्ता आत्मसमर्पण कर रहा है, अपने प्रतिद्वंद्वी के सामने उपद्रव कर रहा है? ऐसा लगता है कि नहीं, है ना?
हमारे पास विपरीत मामला है, एक मजबूत कुत्ता जो दूसरे कुत्ते के पास आता है और यह स्वचालित रूप से खुद को फेंक देता है, लकवा हो जाता है, पेट झूठ बोलता है और सुनता है कितना प्रभावशाली!
इस मामले में मजबूत कुत्ते को कोई संदेह नहीं दिखता है कि यह "बड़ा अल्फा कुत्ता" है, पैक का नेता या कम से कम, वह केवल प्रमुख बॉस बन गया है जो कुत्ते को कम करेगा। क्या यह हो सकता है, आपको नहीं लगता?
मैं लगभग मुझे विश्वास होता अगर मैं एक यॉर्कशायर टेरियर और एक गोल्डन कुत्ता है, जिसमें सबसे बड़ा एक है जो लकवा मार गया था के बीच उन व्यवहार नहीं देखा था, वह नीचे देता है, वापस कूद गया, दूर चला देखा और पेट के ऊपर लेट। यह सब छोटे जानवर को आश्वस्त करने और काटने से बचने के उद्देश्य से। एक कुत्ते के बीच देखने के लिए उत्सुक है जो 1 किलो और 200 ग्राम वजन का होता है, जो कि 40 किलो वजन का होता है।
मैं इसे सत्यापित करने में भी सक्षम हूं कुत्ता जो "प्रभावशाली" लगता है मालिकों की आंखों में यह कुत्ता बन जाता है जो कम से कम स्थिति को नियंत्रित कर रहा है, वह जो अधिक चिंता की स्थिति में है और वह कुत्ता जो फ्रीज करता है, वह झूठ बोलता है, जो "विनम्र" लगता है वह स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा है, संदेश फेंक रहा है ताकि दूसरा कुत्ता शांत हो जाए या उसे अकेला छोड़ दे, कोशिश कर रहा है एक संभावित कॉन्फ्लिक्ट से बचें. अन्य बार जो "विनम्र" लगता है वह सब डर है या वह अकेला छोड़ने के लिए कहता है।
संतुलित कुत्तों में, मैंने देखा है कि जब वे चालू होते हैं तो खेल के हिस्से के रूप में उन भूमिकाओं को लगातार बदलते हैं।
कुत्तों को मानना ​​स्वतंत्र था, एक पैक का हिस्सा थे और उन्हें एक नेता के दिशानिर्देशों का पालन करना पड़ता था, एक नेता उस चतुरता का चयन करेगा जो स्थिति को नियंत्रित नहीं करता है, जो आवश्यक लड़ाई के दौरान आसानी से कागजात खो देता है और है बड़ी चिंता की स्थिति में, या आप एक कुत्ता चुनते हैं जो जानता है कि स्थिति को कैसे नियंत्रित किया जाए, संतुलित और वह परेशानी की तलाश में न हो? आपको क्या लगता है
आप हमेशा परिस्थितियों को आसानी से समझा नहीं सकते हैं, हमें कुछ व्यवहारों के बारे में संदेह हो सकता है, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कुत्ते को प्रभावी के रूप में लेबलिंग और एक अंतरंग पदानुक्रम में, खुद को नेताओं के रूप में अपने ऊपर रखने की कोशिश कर रहे हैं, एकमात्र चीज जिसे हम प्राप्त कर रहे हैं वह लगातार संघर्ष के माध्यम से मानव-कुत्ते के रिश्ते को नष्ट करना है हमारी सर्वोच्चता का प्रदर्शन करने के इरादे से।




संतुलित कुत्ते संघर्ष से बचने की कोशिश करते हैं, जो उन्हें स्वस्थ और जिंदा रखता है। ऐसे कुत्ते हैं जिन्होंने सीखा है कि आक्रामकता के माध्यम से वे चीजें प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि उन्हें अन्यथा करने की इजाजत नहीं थी या कुत्ते हैं डर पर इससे उन्हें आक्रामक व्यवहार हो सकते हैं। चाहे वह सीखा है या डर के कारण, हमें ऐसे व्यवहार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है जो हल नहीं किया जा रहा है या धमकाने, तनाव देने या मारने वाला नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर कुत्ते नस्लअमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर कुत्ते नस्ल
मल में मजबूत गंध के साथ कुत्तामल में मजबूत गंध के साथ कुत्ता
कंपकंपी और पॉलीसिथेमिया के साथ कुत्ताकंपकंपी और पॉलीसिथेमिया के साथ कुत्ता
कुत्ते में दुर्लभ और मजबूत खांसी होती हैकुत्ते में दुर्लभ और मजबूत खांसी होती है
मेरा छोटा कुत्ता खाता नहीं है या हिलता हैमेरा छोटा कुत्ता खाता नहीं है या हिलता है
पिल्ला मित्र एक सामने पैर पर एक मजबूत झटकापिल्ला मित्र एक सामने पैर पर एक मजबूत झटका
पिल्ले के बीच मजबूत खेलपिल्ले के बीच मजबूत खेल
यॉर्कशायर टेरियर, एक बड़ा छोटायॉर्कशायर टेरियर, एक बड़ा छोटा
कई कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व की समस्याओं से कैसे बचें?कई कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व की समस्याओं से कैसे बचें?
एक अच्छा कुत्ता खराब करने के लिए नुस्खाएक अच्छा कुत्ता खराब करने के लिए नुस्खा
» » सबमिसिव कुत्ते बनाम प्रमुख कुत्ता
© 2022 TonMobis.com