अपने कुत्ते को लोगों पर कूदने से रोकने के लिए टिप्स

अपने कुत्ते को लोगों पर कूदने से रोकने के लिए टिप्स
कुत्ता एक औरत क्या आपने देखा जब आप घर पहुंचें, अपने नए पिल्ला तुम खुश और असंयत स्वागत करती है कि ऊपर से कूदते, देखता है आप और शुरू होता है नमस्कार कहना brincarte। हम सभी इस कुत्ते के माध्यम से किया गया है और जो इस तरह के एक स्वागत समारोह के लिए, सही नहीं करना चाहते हैं? लेकिन क्या होता है जब अपने कुत्ते को बड़ा हो गया है, यह भारी है, है ना के रूप में प्यारा रूप में अच्छी तरह है, न सिर्फ आप पर कूदता है, किसी पर कूद, ऐसी स्थिति में आप और आपके दौरा करने के लिए कष्टप्रद होने के लिए शुरू होता है।

कुत्ते अभी भी एक पिल्ला है जब इस आदत को सही करने के लिए सलाह दी जाती है। धैर्य और निरंतर प्रशिक्षण के साथ, कोई भी कुत्ता मालिक अपने कुत्ते को लोगों पर कूदने के लिए सिखा सकता है।

प्रकृति में, कुत्ते पदानुक्रमित समूहों में रहते हैं, जिसका नेतृत्व अल्फा नर और अल्फा मादा होता है। आपके घर में, आपके कुत्ते को यह समझना है कि आप अल्फा कुत्ते हैं। प्रशिक्षण के माध्यम से अपनी स्थिति और अपने कुत्ते को मजबूत करना महत्वपूर्ण है।

कुत्ते एक दूसरे के साथ अपने चेहरे के चारों ओर ग्रंथियों की गंध से जुड़े होते हैं। इसलिए, क्योंकि हम अपने कुत्ते से लम्बे हैं, वे हमें गंध और स्वागत करने के लिए कूदते हैं। यदि आप कर सकते हैं, अगली बार उसके साथ पकड़ने के लिए थोड़ा सा झुकना या मोड़ना और कूदने के बिना उसे गंध करना।




याद रखें कि आपको कभी अपने कुत्ते को दंडित नहीं करना चाहिए। पुरस्कार अधिक प्रभावी हैं। आपको बस सुसंगत होना है।

एक बार जब हम समझते हैं कि हमारे कुत्ते का व्यवहार क्यों है, तो हम इसे सही कर सकते हैं।

अपने कुत्ते को लोगों पर कूदने से रोकने के लिए टिप्स
जैसे ही आपका कुत्ता कूदना शुरू कर देता है, उसे घुमाने के लिए अपने घुटने को उठाएं या अपनी पीठ को चालू करें। यह एक हल्का संकेत है कि हम उसके व्यवहार को अस्वीकार करते हैं और उसे असंतुष्ट करने में मदद करते हैं।
एक और तरीका यह है कि जैसे ही आपका कुत्ता कूदना शुरू कर देता है, जैसे "उच्च" या "बैठे" जैसे आदेश देने के लिए, और यदि वह जवाब देता है, तो आप उसे तुरंत शब्दों या इलाज के साथ पुरस्कृत करते हैं।
एक बार जब आपका कुत्ता "उच्च" या "बैठे" आदेशों को समझता है, तो सुनिश्चित करें कि वह तब तक उसे छूए जब तक वह पालन न करे।
शोर के बिना, अपने मुंह के साथ एक चेहरा बनाओ, लेकिन दिखाई देने वाले दांतों के साथ। यह उन वयस्क कुत्तों का एक प्राकृतिक संकेत है जो वे अपने पिल्लों को शांत करने के लिए उपयोग करते हैं। इस विधि का उपयोग करते समय, अपने कुत्ते के साथ आंखों से संपर्क करना महत्वपूर्ण है।
परिस्थितियों या परिस्थितियों से अवगत रहें जिनमें आपका कुत्ता कूदने के लिए लुभाने का लुत्फ उठाया जा सकता है। यदि आप नहीं करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि प्रशंसा या उपचार के साथ अपने अच्छे व्यवहार को सकारात्मक रूप से मजबूत करें।
एक बार अपने कुत्ते को लोगों पर कूदने के लिए प्रशिक्षित करने के बाद, अपने दोस्तों के साथ अभ्यास करें और उन्हें अपने कुत्ते को पुरस्कृत करने दें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्सअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्स
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
कूदते कुत्तेकूदते कुत्ते
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
मेरा कुत्ता प्रभावशाली हैमेरा कुत्ता प्रभावशाली है
कुत्ते को सिखाने के लिए 5 कदम मेहमानों पर कूदना नहींकुत्ते को सिखाने के लिए 5 कदम मेहमानों पर कूदना नहीं
जब एक कुत्ता आक्रामक हो जाता हैजब एक कुत्ता आक्रामक हो जाता है
क्या आपको अपने कुत्ते पर हावी होने की ज़रूरत है?क्या आपको अपने कुत्ते पर हावी होने की ज़रूरत है?
कूदते कुत्ते, मेरा कुत्ता मुझ पर कूदता हैकूदते कुत्ते, मेरा कुत्ता मुझ पर कूदता है
» » अपने कुत्ते को लोगों पर कूदने से रोकने के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com