बड़े परिवार: पैक के सिर






अक्सर, जब कई कुत्ते एक साथ होते हैं, हम देखते हैं कि दो कुत्तों के बीच लड़ाई के सामने, एक तिहाई दिखाई देता है और उन्हें अलग करता है। क्यों? क्योंकि वह कुत्ता पैक का नेता है।

हमारे सबसे अच्छे दोस्त भेड़िये से उतरते हैं और फिर भी अपने पूर्ववर्तियों के कुछ लक्षण बनाए रखते हैं। उनमें से एक झुंड में रहना है, और समूह के भीतर एक पदानुक्रमिक संगठन है।

कुत्ता जिसमें अधिक शक्ति है, अल्फा, आमतौर पर सबसे पुराना है। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि वे सबसे बड़ी हैं, क्योंकि वे ऐसी भूमिकाएं हैं जो बचपन से, भाई बहनों के साथ या जिन पिल्ले उठाए जाते हैं, उनके साथ सीखती हैं।

हालांकि यह ऐसा प्रतीत नहीं हो सकता है, पैक में हर कोई एक निश्चित भूमिका निभाता है। कुत्ते अल्फा कुत्ते से ओमेगा या अंतिम कुत्ते तक पदानुक्रमों को पहचानते हैं। सभी सबकी भलाई के लिए सहयोग करते हैं, नेता कुत्ते के आदेश के तहत, अलग अलग तरीकों से उसे पहले सम्मान दिखाने:, उसके सिर को कम अपने पिछले पैरों पर झुकाव के रूप में अगर एक आदेश की उम्मीद और यहां तक ​​कि अपनी पीठ पर झूठ कर सकते हैं और आप उन्हें खरोंच पूछ पेट।

प्रमुख कुत्ता भी शारीरिक दृष्टिकोण के साथ समूह में अपनी जगह दिखाएगा। आप एक पैर को दूसरे पिल्ला के पीछे रख सकते हैं, या अपने सिर को अपने सामने एक से बड़ा दिखने के लिए बढ़ा सकते हैं और अधिक आकर्षक हो सकते हैं। बॉस कौन सा है यह देखने के लिए एक और कुख्यात संकेत यह है कि वह हमेशा पहले खाएगा और पहले महिलाओं को नकल करने के लिए संपर्क करेगा।

आम तौर पर, झुंड अपने आंतरिक सामाजिक ढांचे को बनाए रखते हैं और उनके अधिकांश व्यवहार उस पदानुक्रम को संरक्षित करना चाहते हैं। यही कारण है कि हम महत्वपूर्ण है कि हम उन्हें तदनुसार शिक्षित करने के लिए नेताओं और अनुयायियों को पहचानें।

यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि कुत्ते मनुष्यों के साथ बातचीत करते समय पैक नहीं ले सकते हैं, बशर्ते वे उन नारे का सम्मान न करें जिन्हें हम उन्हें देते हैं। फिर, वांछनीय बात यह है कि कुत्तों के झुंड में, नेता मनुष्य होता है और अन्य उसका अनुसरण करते हैं ताकि सद्भाव हो।

जब एक नया पिल्ला हमारे परिवार के लिए आता है, यह नेता के साथ है कि उसे एकीकरण प्रक्रिया शुरू करनी होगी, क्योंकि जब वह देखता है कि वह समूह के नए सदस्य को स्वीकार करता है, तो बाकी उसका अनुसरण करेंगे।

इन स्थितियों में, जहां एक पिल्ला एक झुंड मिलती से, परिवर्तन पदानुक्रम में हो सकता है, और यह घरों में जहां कई कुत्तों देखते हैं में सामान्य से अधिक conlfictos पैदा कर सकता है। लेकिन इस जानकारी पर विचार करते हुए, निश्चित रूप से, घर पर एक से अधिक कुत्ते के साथ मिलना आसान है।

आपके घर में, क्या एक प्रमुख कुत्ता है?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते का सम्मान प्राप्त करेंअपने कुत्ते का सम्मान प्राप्त करें
घर पर पदानुक्रम जब एक से अधिक कुत्ते हैंघर पर पदानुक्रम जब एक से अधिक कुत्ते हैं
अपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानेंअपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानें
मेरा कुत्ता प्रभावशाली हैमेरा कुत्ता प्रभावशाली है
कुत्ता आपकी भावनाओं का थर्मोस्टेट हैकुत्ता आपकी भावनाओं का थर्मोस्टेट है
क्या कुत्ते बच्चों के साथ माता-पिता को पार कर सकते हैं?क्या कुत्ते बच्चों के साथ माता-पिता को पार कर सकते हैं?
कुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीकेकुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीके
कुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएंकुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएं
सबमिसिव कुत्ते बनाम प्रमुख कुत्तासबमिसिव कुत्ते बनाम प्रमुख कुत्ता
प्रमुख कुत्ताप्रमुख कुत्ता
» » बड़े परिवार: पैक के सिर
© 2022 TonMobis.com