युवा लड़कों को सिखाया जा सकता है कुछ नेतृत्व कौशल क्या हैं?

साहस

दुनिया अनिश्चितताओं और अज्ञातों का एक स्थान बन गया है। साहस एक ऐसे माहौल में एक आवश्यक नेतृत्व जिम्मेदारी बन जाता है जहां मूल्य और विश्वास व्यक्ति से व्यक्ति या एक स्थान से दूसरे स्थान पर भिन्न होते हैं। बहादुर नेताओं ने निर्णय लेने और स्थिति में नैतिकता और नैतिकता के अंतहीन जाल पर नेविगेट करने की क्षमता विकसित की है। लड़कों को अपने जीवन के पते या उनके जीवन में कुछ अन्य मजबूत व्यक्ति का साहस सिखाया जाता है। बॉय स्काउट्स और आउटवर्ड बाउंड जैसे समूह बच्चों को अपनी मान्यताओं और मूल्यों का पालन करने के मूल्य को विकसित करने के लिए भी सिखाते हैं।

ईमानदारी

सभी लोग जानना चाहते हैं कि उनके नेता ईमानदार हैं। लड़के इस तरह के पुराने पुरुषों और लड़कों के नेतृत्व में नेतृत्व कौशल सीखते हैं। युवा बच्चों को ईमानदारी सिखाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक में गलतियों को सही तरीके से संभालना शामिल है। आज के कई नेता दिवालियापन से बचना चाहते हैं और अपनी गलतियों को स्वीकार करने में अनिच्छुक हैं। लड़कों को नेतृत्व सिखाया जाता है जब वे अन्य पुरुषों को कुल ईमानदारी दिखाते हैं, जब वे गलतियां करते हैं, तो वे स्वीकार करते हैं, और परिणाम लेने के इच्छुक हैं। लोग ऐसे नेताओं में विश्वास विकसित करते हैं जो ईमानदारी के इस स्तर को दिखाते हैं और लोगों को इन नेताओं का पालन करने के लिए मिल जाएगा।


राय


यह बहुमूल्य नेतृत्व खिंचाव, जिसे भविष्य के दृष्टिकोण के रूप में भी जाना जाता है, नेताओं को न केवल भविष्य को देखने की क्षमता देता है, बल्कि भविष्य को अनुयायियों को भी देखने के लिए प्रोत्साहित करता है। अनुयायी इस प्रकार के नेता से प्यार करेंगे, क्योंकि भविष्य में क्या हो सकता है, उनके बारे में उनकी दृढ़ दृष्टि है। उदाहरण के लिए, राष्ट्रपति कैनेडी 1960 के अंत पूरे देश कि दृष्टि चारों ओर इकट्ठा से पहले चांद पर एक आदमी डाल करने की कसम खाई और 1969 में हुआ यह प्रोत्साहित किया जाता है और बनाया जब कि में होगा असंभव चीजों के बोल भविष्य को दृष्टि नेतृत्व कौशल युवा लड़कों को पढ़ाया जाता है।

भरोसा

रोज़लिन कार्टर एक बार कहा था, "तुम अपनी क्षमता में विश्वास है और उसके बाद काफी मजबूत आगे बढ़ने के लिए रहना होगा।" युवा लड़कों को उनके जीवन में पुरुषों और महिलाओं के देख द्वारा सिखाया जाता है कि नेतृत्व कौशल जो विश्वास दिखाते हैं ट्रस्ट में आपके आस-पास के लोगों में विश्वास निर्माण शामिल है। एक भरोसेमंद नेता उत्साह को प्रसारित करता है, उदाहरण के आधार पर, समाधान पर केंद्रित होता है, जिम्मेदारी ग्रहण करता है और उसके आस-पास के लोगों के साथ महिमा साझा करता है। छोटे बच्चे उन आत्मविश्वास वाले व्यक्तियों पर भरोसा करना सीखते हैं जो वे अपने दैनिक जीवन में सामना करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है?अपने कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है?
घर पर पदानुक्रम जब एक से अधिक कुत्ते हैंघर पर पदानुक्रम जब एक से अधिक कुत्ते हैं
क्या आपको अपने कुत्ते पर हावी होने की ज़रूरत है?क्या आपको अपने कुत्ते पर हावी होने की ज़रूरत है?
बच्चों के लिए एक प्रभावी सूचना प्रणालीबच्चों के लिए एक प्रभावी सूचना प्रणाली
स्वास्थ्य प्रशासन में पाठ्यक्रमों का प्रचार करेंस्वास्थ्य प्रशासन में पाठ्यक्रमों का प्रचार करें
बच्चों के बारे मेंबच्चों के बारे में
एक मजबूत कार्य नैतिकता दौड़ की सफलता में योगदान देगाएक मजबूत कार्य नैतिकता दौड़ की सफलता में योगदान देगा
क्योंकि जब आप एक नई नौकरी शुरू करते हैं तो नम्रता एक अच्छी बात हैक्योंकि जब आप एक नई नौकरी शुरू करते हैं तो नम्रता एक अच्छी बात है
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
15 महीने का बच्चा वजन कितना होना चाहिए?15 महीने का बच्चा वजन कितना होना चाहिए?
» » युवा लड़कों को सिखाया जा सकता है कुछ नेतृत्व कौशल क्या हैं?
© 2022 TonMobis.com