कई कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व की समस्याओं से कैसे बचें?

अपने घर में दूसरों के कुत्तों को घर बनाने के लिए अपने कुत्ते और परिवार के नए सदस्य के बीच सह-अस्तित्व की समस्या नहीं होती है। हालांकि, वे पैदा हो सकते हैं हम समझाते हैं कि सह-अस्तित्व की समस्याएं कैसे उत्पन्न हो सकती हैं ताकि आप उनसे बच सकें और अपने परिवार के सभी सदस्यों के लिए संतोषजनक अनुभव प्राप्त कर सकें! HostalDog

सह-अस्तित्व की समस्या कब उत्पन्न हो सकती है?

  • जब मालिक प्रमुख पशु को प्राथमिकता नहीं देते हैं और नहीं करते हैं पदानुक्रम का सम्मान करें सही है कि सहअस्तित्व तरल पदार्थ है
  • यदि प्रमुख व्यक्ति दूसरे कुत्ते को जमा करने का सम्मान नहीं करता है या यदि पदानुक्रमित पैमाने में नीचे दिया गया है उसकी स्थिति स्वीकार मत करो और सब कुछ के लिए टकराव की तलाश है।
  • जब नया कुत्ता स्थिर स्थिति में नहीं होता है और अपने नए घर में आरामदायक होता है। यह तर्कसंगत है कि कुत्ते अपने मालिकों के प्यार को जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं। झगड़े मालिकों की उपस्थिति में लगभग हमेशा होते हैं, जो पैक के मालिक हैं।

कैसे कार्य करें?

यदि संघर्ष की स्थितियों में हस्तक्षेप नहीं करना है। यदि उनमें से एक विजेता है, तो उस लड़ाई को दोहराया नहीं जाएगा, या यह दुर्लभ मौकों पर और बहुत कम तीव्रता के साथ ऐसा करेगा। कुत्तों के अधिकांश टकराव केवल इरादों की घोषणा है, जिसमें रक्त नदी तक नहीं पहुंचता है। वे एक-दूसरे से कहते हैं: "देखो कि मेरे पास कितने बड़े दांत हैं और मैं कितना मजबूत हूं, दृष्टिकोण नहीं करता हूं, या जमीन नहीं खाता हूं, या आप उन्हें मेरे साथ देखेंगे"।




हालांकि, अगर लड़ाई बहुत गंभीर है, तो यह तब होता है जब हमें हस्तक्षेप करना चाहिए। यदि वे आदत हैं और स्थिति शांत नहीं होती है, तो आप कुत्ते के व्यवहार में एक विशेषज्ञ से परामर्श कर सकते हैं।

परिवार में अच्छे पैर के साथ नए कुत्ते के प्रवेश को प्रोत्साहित करने के लिए दिशानिर्देश:

  • पहला संपर्क दो कुत्तों के बीच यह घर के बाहर होना चाहिए- पार्क या सड़क पर।
  • आपको जानवरों को छोड़ना है समय और शांति एक खिलौना का पता लगाने, खेलने या साझा करने के लिए। मालिक स्थिति की निगरानी कर सकते हैं, लेकिन बिना हस्तक्षेप के।
  • जब उनके पास एक दूसरे से मिलने का समय होता है, तो यह दो जानवरों के साथ पट्टा पर घर जाने का समय है। मालिकों उन्हें दोनों में से किसी के लिए विशेष रुचि नहीं दिखानी चाहिए .
  • नवागंतुक को समय छोड़ दें मन की शांति के साथ अपने नए घर का निरीक्षण करने के लिए।
  • पहले दिन आपको अलग से खाने की कोशिश करनी है और किसी को भी दूसरे के भोजन को छूने दो।
  • आपको होना है नए कुत्ते के साथ अत्यधिक स्नेह से सावधान रहें अनुभवी और इसके विपरीत की उपस्थिति में। इस तरह, हम खाड़ी पर ईर्ष्या बनाए रखेंगे।

संक्षेप में, विशेष रूप से शुरुआत में, हमें सही आधार स्थापित करने के लिए बहुत सावधान रहना चाहिए ताकि सह-अस्तित्व बिना किसी समस्या के विकसित हो सके।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सोसायपाथ मैन-कुत्ते: हाइरोग्लिफ़िक सम्मिलनसोसायपाथ मैन-कुत्ते: हाइरोग्लिफ़िक सम्मिलन
घर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करेंघर पर कई कुत्तों के साथ एक अच्छा सहवास कैसे प्राप्त करें
कुत्तों और बच्चोंकुत्तों और बच्चों
घर पर पदानुक्रम जब एक से अधिक कुत्ते हैंघर पर पदानुक्रम जब एक से अधिक कुत्ते हैं
कुत्ते के सिटर के रूप में कैसे काम करें और मरने की कोशिश न करेंकुत्ते के सिटर के रूप में कैसे काम करें और मरने की कोशिश न करें
क्या आपका कुत्ता प्रभावशाली है?क्या आपका कुत्ता प्रभावशाली है?
नर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्वनर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व
दो कुत्तों के लिए बेहतर हैदो कुत्तों के लिए बेहतर है
क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?क्या दो कुत्तों के लिए बेहतर है?
क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?
» » कई कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व की समस्याओं से कैसे बचें?
© 2022 TonMobis.com