कैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी

कैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी

Protuberances, जरूरत से ज्यादा मजबूत गंध, असामान्य स्राव (नेत्र और नाक), गरीब घाव भरने, सुस्ती और दर्द की अभिव्यक्ति अक्सर लक्षण कैंसर के साथ कुत्तों में पाया जा सकता है, तो दुर्भाग्यवश तेजी से प्रभावित करता है एक बीमारी हैं हमारे पालतू जानवरों के लिए अक्सर।

कैंसर एक ऐसी बीमारी है जो हमारे पालतू जानवर की जिंदगी की गुणवत्ता को खराब कर देगी, लेकिन न केवल वह इस स्थिति को भुगत देगा, क्योंकि मानव परिवार अपने पालतू जानवरों में इन विशेषताओं के पैथोलॉजी का प्रबंधन करने के लिए वास्तव में जटिल है।

ऐसे कई मालिक हैं जो शरीर के लिए अधिक प्राकृतिक और सम्मानजनक विकल्पों के बारे में जानने का निर्णय लेते हैं जो आपके पालतू जानवर को इस बीमारी से निपटने में मदद करते हैं, इसलिए, पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम बात करते हैं कैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी.

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में कैंसर
सूची

कुत्तों में कैंसर को समझना

इस जटिल विषय में आने के लिए हमें पहले अवश्य होना चाहिए कैंसर ट्यूमर को अलग करें . ट्यूमर बस एक ऊतक की असामान्य वृद्धि है, जो घातक या सौम्य हो सकता है। कई मामलों में ट्यूमर सौम्य होते हैं और केवल उनके आकार के कारण अन्य रचनात्मक संरचनाओं को संपीड़ित करने का जोखिम रखते हैं।

जब ट्यूमर घातक है, तो हाँ कैंसर यह एक कैंसर की कोशिकाओं को, जो कोशिका मृत्यु की प्रक्रिया लंघन अनिश्चित काल के लिए खेलना जारी रखना, जीव के पूरे शरीर क्रिया विज्ञान में फेरबदल करने में सक्षम होते हैं की उपस्थिति की विशेषता है।

कि हमारे पालतू जानवर का कैंसर मरने का पर्याय नहीं है, हालांकि दुर्भाग्य से यह एक जोखिम है। सब कुछ कैंसर के प्रकार, मेटास्टेसिस की उपस्थिति या नहीं और शल्य चिकित्सा द्वारा कैंसर ट्यूमर को हटाने की संभावना पर निर्भर करेगा।

अंत में हमें यह स्पष्ट करना होगा कि कुत्तों में कैंसर का कोई भी कारण नहीं है, लेकिन यह उन कारकों का एक सेट है जो अनुवांशिक उत्परिवर्तन को समाप्त करते हैं: विरासत, पोषण, तनाव या पर्यावरण प्रदूषण।

कैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी

वर्तमान में, कैंसर वाले कुत्तों के लिए कई वैकल्पिक उपचारों का उपयोग किया जा सकता है, होम्योपैथी उन सभी के बीच खड़ा है पूरी तरह से निर्दोष और पेशकश करने के लिए उत्कृष्ट परिणाम जब यह जानवरों पर लागू होता है। कैंसर वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथिक उपचार में प्रत्येक विशिष्ट मामले के आधार पर निम्नलिखित उद्देश्यों हो सकते हैं:

  • अपने उपचारात्मक संसाधनों को प्रोत्साहित करने के लिए कि जानवरों का जीव, इम्यूनोलॉजिकल सिस्टम के इष्टतम संचालन की कोशिश कर रहा है।
  • यदि आप इस उपचार का उपयोग करने का फैसला करते हैं, तो केमोथेरेपी के साइड इफेक्ट्स को कम करें।
  • उस घटना में सर्जिकल हस्तक्षेप से उत्पन्न होने वाले जोखिमों को कम करें जो इसे किया जा सकता है।
  • शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप के बाद वसूली और उपचार की सुविधा।
  • कैंसर की कोशिकाओं के विकास को रोकें और ट्यूमर में कुल कमी प्राप्त करें।
  • कुत्ते में तनाव और चिंता कम करें, शांत और संतुलित व्यवहार का पक्ष लें।
  • दर्द कम करें
  • कुत्ते को साइड इफेक्ट्स के बिना एक उपद्रव उपचार प्रदान करें, जो कैंसर को किसी अन्य तरीके से खत्म नहीं किया जा सकता है, जिससे उसे शांत और दर्द मुक्त रहने में मदद मिलती है।
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी

कुत्तों के साथ कुत्तों के इलाज के लिए होम्योपैथिक उपचार का क्या उपयोग किया जाता है?




कैंसर के लिए होम्योपैथिक उपचार केवल एक द्वारा निर्धारित किया जा सकता है होम्योपैथ पशुचिकित्सा , वह क्या उपचार क्या या अपने पालतू जानवरों में कैंसर के इलाज के लिए के रूप में उपाय प्रत्येक कुत्ते की व्यक्तिगत विशेषताओं, कैंसर के विशिष्ट विशेषताओं और शरीर की स्थिति के अनुसार चुना जाता है उपयुक्त हैं तय करेगा।

इसलिए, कई उपचार हैं जिनका उपयोग किया जा सकता है, क्योंकि होम्योपैथी में लक्ष्य है बीमारों का इलाज करें, न कि बीमारी , जो बताता है कि मामले का वैयक्तिकरण और उन लक्षणों का अवलोकन जो कुत्ते को एक अद्वितीय तरीके से प्रकट करता है, उचित उपचार चुनने की प्राथमिकता होगी।

हालांकि, हम एक ऐसे उपाय के बारे में बात कर सकते हैं जिसे हमेशा कैंसर के खिलाफ माना जाना चाहिए, यह "carcinosinum"एक होम्योपैथिक कैंसर के ऊतकों से बना तैयारी है, जो महत्वपूर्ण पशु की मदद शर्त यह है कि सब शरीर के ऊतकों सेलुलर व्यवहार modulating कैंसर में अधीन है और यह भी इलाज करने के लिए बल को प्रोत्साहित।

होम्योपैथिक उपचार वीएस पारंपरिक उपचार

होम्योपैथ पशुचिकित्सा तय करेगा कि यह आवश्यक है या नहीं कुछ प्रकार के फार्माकोलॉजिकल थेरेपी जोड़ें या अगर इसे बनाना जरूरी है सर्जिकल हस्तक्षेप , इस मामले में, होम्योपैथी का उपयोग साइड इफेक्ट्स से बचने के लिए भी किया जाएगा जो अधिक पारंपरिक चिकित्सकीय उपकरणों से उत्पन्न हो सकते हैं।

भले ही पारंपरिक उपचार किया जाता है या नहीं, होम्योपैथी एक विकल्प है जिसके परिणामस्वरूप होना चाहिए कैंसर के इलाज के लिए आवश्यक है कुत्तों में

होम्योपैथिक उपचार वीएस पारंपरिक उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अग्नाशयी टीका वैकल्पिक इलाजअग्नाशयी टीका वैकल्पिक इलाज
फेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचारफेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचार
बिट्स में स्तन ट्यूमरबिट्स में स्तन ट्यूमर
कुत्तों में कैंसरकुत्तों में कैंसर
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचारकैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के कैंसर है? लक्षण और उपचारकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के कैंसर है? लक्षण और उपचार
कुत्तों में कैंसरकुत्तों में कैंसर
केमो कैसे कुत्तों को प्रभावित करता है?केमो कैसे कुत्तों को प्रभावित करता है?
कुत्तों में हार्मोन ट्यूमरकुत्तों में हार्मोन ट्यूमर
कुत्तों में हड्डी का कैंसर - लक्षण और उपचारकुत्तों में हड्डी का कैंसर - लक्षण और उपचार
» » कैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
© 2022 TonMobis.com