मेरा कुत्ता जमीन पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधान

मेरा कुत्ता फर्श पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधान

निश्चित रूप से, एक से अधिक बार, आपने अपने कुत्ते या अन्य पालतू जानवरों को सड़क पर, अपनी पीठ के साथ, एक अजीब स्थिति में जमीन पर क्रॉलिंग देखा है। आपको पता होना चाहिए कि आपका कुत्ता यह गुदा खींच नहीं रहा है इस आधार पर, अपने कुत्ते को अपने गुदा ग्रंथियों को खींच रहा है या कुछ परेशानी से छुटकारा पाने के लिए प्रयास करें, और उसके लिए, यह एक बहुत असहज और अप्रिय व्यायाम है कि एक बहुत ही विशेष कारण द्वारा दिया जाता है है: यह itches।

वास्तविक सवाल है Iquest- यह खुजली क्यों है? कुत्तों को कई कारणों से गुदा में खुजली हो सकती है, और सनसनी को तृप्त करने के लिए कोई हाथ नहीं है, उन्हें सबसे अच्छा समाधान मिला है, इसे फर्श पर खींचना है। कुत्तों की गुदा कोशिकाएं कभी-कभी अवरुद्ध हो सकती हैं, फोड़े या सूजन हो सकती हैं, जिससे उन्हें खुजली हो जाती है।

यदि आपका कुत्ता जमीन पर गुदा ड्रैग करता है, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि समस्या की असली जड़ क्या है और इसे कैसे हल किया जाए। ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख को पढ़ना जारी रखें जहां हम कारणों को संबोधित करेंगे और आपको अपने कुत्ते को पेंगुइन के रूप में जारी रखने से रोकने के लिए कुछ समाधान देंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते के पास एक हरा प्रवाह है - कारण और समाधान
सूची

गुदा ग्रंथियां पूरी हैं

जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, आपका कुत्ता जमीन पर गुदा को साधारण कारण के लिए ड्रैग करता है कि यह खुजली महसूस करता है। ऐसा होने का सबसे संभावित कारणों में से एक ऐसा इसलिए है क्योंकि आपकी गुदा ग्रंथियां पूरी होती हैं।

iquest- गुदा ग्रंथियां क्या हैं? Iquest- वे क्या हैं?

कुत्तों और बिल्लियों जैसे कुछ स्तनधारियों में गुदा के चारों ओर ग्रंथियां होती हैं जो मलबे के दौरान पदार्थ को छिड़कती हैं। इस शारीरिक कार्य का एक बहुत ही खास उद्देश्य है: इसे छोड़ना व्यक्तिगत गंध हर जगह जहां वे अपनी जरूरतें करते हैं - यह एक व्यक्तिगत ब्रांड की तरह है जो इंगित करता है कि एक विशेष कुत्ता वहां था। प्रत्येक कुत्ते के गुदा ग्रंथियों के तरल में एक अनूठी गंध होती है, यह एक फिंगरप्रिंट है, जो एक ही प्रजाति के अन्य लोगों के बीच अंतर करने के लिए बहुत प्रभावी है। वे भी सेवा करते हैं गुदा स्नेहन और मल की अनुमति उन्हें असुविधा नहीं देती है।

आम तौर पर कुत्तों ने उन्हें इस पदार्थ को खाली करते समय खाली कर दिया। हालांकि, दूसरी बार, ग्रंथियां खाली नहीं होतीं क्योंकि उन्हें चाहिए और आपका कुत्ता एक कष्टप्रद खुजली से पीड़ित होता है, जिससे यह सनसनी को छुटकारा पाने के लिए गुदा खींचने का कारण बनता है। यह एक प्राकृतिक प्रक्रिया है जो हर बार होती है। ग्रंथियां खाली हो जाती हैं और थोड़ी देर के बाद फिर से भर दी जा सकती हैं।

इन ग्रंथियों इतनी बार हर नाली नहीं है, पदार्थ ग्रंथि में taponear छेद की बात करने को घना है और इस तरह के ग्रंथियों के रूप में चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता न केवल असुविधा लेकिन अधिक गंभीर समस्या का कारण बन सकता सूजन गुदा या फोड़े।

गुदा ग्रंथियां पूरी हैं

आंतरिक परजीवी और दस्त

एक और कारण यह है कि आपका कुत्ता अपने गुदा को खींच रहा है क्योंकि इसमें आंतरिक परजीवी है। अधिकांश कुत्तों के पास फिल्टर नहीं होता है झींगा, चाटना और चीजें खाते हैं : अन्य कुत्तों, जीवित और मृत जानवरों, कचरा, सड़ा हुआ भोजन आदि से झुंड या पेशाब कुत्ते के लिए अपने जीवन में कुछ समय में आंतों परजीवी पीड़ित होना बहुत आम है।

यह आपके गुदा में एक मजबूत खुजली का कारण बनता है। याद रखें कि इसका मतलब यह नहीं है कि हम उन्हें स्नीफ करने की अनुमति नहीं देते हैं, हमें बस जरूरी है नियमित आधार पर उन्हें कम करें और उनके टीकाकरण कार्यक्रम के बाद उन्हें टीकाकरण। यह जानने के लिए कि क्या आपके कुत्ते पर परजीवी संक्रमण है, बस उनके मल देखें, परजीवी आमतौर पर काफी दिखाई दे रहे हैं (पतले, लंबे और सफेद)।




दूसरी तरफ, दस्त भी कारणों में से एक हो सकता है कि आपका कुत्ता जमीन पर, अपने कालीन या पार्क के लॉन पर अपना गुदा क्यों खींचता है। कुछ कुत्ते जो स्वस्थ हैं और अपने ग्रंथियों को उतार चुके हैं, उनकी पीठ को एक प्रयास में खींच सकते हैं किसी भी अपशिष्ट को खत्म करो . यदि आप सख्त क्रॉलिंग के बाद सफल नहीं होते हैं, तो उसकी मदद करें। एक गर्म नम कपड़े (बहुत ज्यादा नहीं) या गीले बच्चे के साथ अवशेषों को साफ करने का प्रयास करें।

आंतरिक परजीवी और दस्त

अपने कुत्ते की मदद करने के लिए कुछ समाधान

अगली बार जब आप अपने कुत्ते को अपना गुदा ड्रैग करते हैं, और एक निष्कर्ष तक पहुंचने से पहले, आपको सबसे पहले करना चाहिए जांचें कि आपके पास कुछ अटक नहीं है , घास का टुकड़ा कैसे हो सकता है? कुत्तों घास, पौधों और शाखाओं को खाने के लिए प्यार करता हूँ। कभी-कभी जब वे हार जाते हैं, तो उसके टुकड़े में एक टुकड़ा फंस जाता है। यह बिल्कुल सुखद नहीं है, इसलिए आप इसे किसी भी तरह से बाहर निकालने का प्रयास करेंगे। यदि आप कुछ अजीब देखते हैं, तो उसके गुदा को बहुत ज्यादा खींचने से पहले उसे कार्बनिक पदार्थ के टुकड़े को हटाने में मदद करें।

परजीवी के लिए सबसे व्यावहारिक समाधान एक है Antiparasitic गोली भोजन के साथ-साथ हर तीन महीने में। इस तरह, आप उन्हें पेश नहीं करेंगे और इसलिए, आप खुजली से पीड़ित नहीं होंगे कि इस प्रकार के संक्रमण का कारण बनता है।

अपने कुत्ते के आहार में अधिक फाइबर। उन जानवरों के लिए जो अक्सर अपने गुदा ग्रंथियों को निर्वहन करने में सक्षम नहीं होते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है उच्च फाइबर आहार मल की मात्रा में वृद्धि करने के लिए और जब हारता है तो गुदा sacs पर दबाव अधिक होता है। यह आपके व्यक्तिगत पदार्थ के निष्कासन का पक्ष लेगा। एक परेशान ग्रंथि के साथ आने वाले दर्द और खुजली से छुटकारा पाने के लिए आप अपने आहार में कद्दू भी जोड़ सकते हैं।

अन्य युक्तियाँ जिनका आप उपयोग कर सकते हैं:

  • खुजली सनसनी से छुटकारा पाने के लिए गर्म संपीड़न लागू करें।
  • कुछ विशेषज्ञों का तर्क है कि सूखे भोजन के साथ दिन में दो बार कुत्ते को खिलाना गुदा ग्रंथियों को परेशान होने से रोक सकता है।

आखिरकार और कभी-कभी सबसे व्यावहारिक बात यह है कि अपने कुत्ते की ग्रंथियों को मैन्युअल रूप से डाउनलोड करें। यह आप या तो आप को मजाक नहीं कर सकता है और, कुछ मामलों में, पशुचिकित्सा की यात्रा की आवश्यकता होगी। चाहिए, हमेशा की तरह, एक लेटेक्स दस्ताने लपेट और टॉयलेट पेपर की मदद कि बहुत कठिन या गीला तौलिया बच्चे नहीं है के साथ,, कृतसंकल्प कुत्ते के साल पकड़ और थोड़ा बाहर खींच, ताकि ग्रंथियों खाली किया जाता है, के रूप में कागज पर निचोड़ा हुआ।

जो भी कारण आपके कुत्ते में असुविधा पैदा कर रहा है, विशेषज्ञ के लिए जब भी आवश्यक हो, यह आवश्यक है। पशुचिकित्सा आपको निदान की पेशकश करेगा और आपके बीमारी के अनुसार एक इलाज का प्रस्ताव होगा।

अपने कुत्ते की मदद करने के लिए कुछ समाधान

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता फर्श पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधान , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गुदा में कीड़े के साथ कुत्तागुदा में कीड़े के साथ कुत्ता
कुत्तों में मूत्र पथ की शर्तेंकुत्तों में मूत्र पथ की शर्तें
मेरे कुत्ते के गुदा पर काला दागमेरे कुत्ते के गुदा पर काला दाग
मेरे कुत्ते गुदा के चारों ओर pimples हैमेरे कुत्ते गुदा के चारों ओर pimples है
गुदा में बुरी उपस्थिति के साथ Pitbullगुदा में बुरी उपस्थिति के साथ Pitbull
माल्ट्स ने गुदा ग्रंथियों को सूजन कर दी हैमाल्ट्स ने गुदा ग्रंथियों को सूजन कर दी है
अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?
कुत्ते के शरीर की गंधकुत्ते के शरीर की गंध
लैब्राडोर गुदा से कई दिनों तक खून बह रहा हैलैब्राडोर गुदा से कई दिनों तक खून बह रहा है
गुदा गुदा के बगल में गेंद को वापस कर देगागुदा गुदा के बगल में गेंद को वापस कर देगा
» » मेरा कुत्ता जमीन पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधान
© 2022 TonMobis.com