कुत्तों के गुदा ग्रंथियों। आपको जो कुछ जानने की जरूरत है

निश्चित रूप से आप अपने कुत्ते को खींचकर या जमीन पर उसकी पुट्ठा (बम) संपर्क में आए, उन्नत या यह अजीब स्थिति में घर के आसपास चक्कर काटते, जैसे कि यह एक "स्लेज" थे करने के लिए एक से अधिक बार देखा है। और शायद, आप में से कई इसे इस तरह देखने के लिए सोचा होगा: यह कीड़े है! इस असाधारण व्यवहार के लिए स्पष्टीकरण सरल है। हम आपको यहां समझाते हैं।

1. उनके साथ क्या होता है?
स्पष्टीकरण बहुत सरल है: यह एकमात्र तरीका है कि उन्हें उस क्षेत्र को खरोंच करना है और गुदा क्षेत्र में खुजली (तीव्र खुजली) और इससे उत्पन्न होने वाली असुविधा को कम करना है।

इस विशेषता व्यवहार के लिए सबसे लगातार कारण आमतौर पर होता है गुदा ग्रंथियों या sacs की बाधा, गुदा उद्घाटन में बाद में दो "बैग" स्थित हैं। इसका मुख्य कार्य एक बेहतर जमाव प्राप्त करने के लिए, शौचालय के समय उपयोग किए जाने वाले स्नेहक पदार्थ को स्टोर करना है। इस शारीरिक भूमिका के अलावा, वे प्रत्येक कुत्ते के लिए एक "पहचान पत्र" बनाते हैं: यही कारण है कि जब दो कुत्ते मिलते हैं, तो वे इस छोटे से "ग्लैमरस" क्षेत्र को गंध करते हैं।

सब कुछ ठीक हो जाता है, स्राव का उत्पादन साल के माध्यम से मल के बीतने के साथ हटा दिया जाता है हालांकि इसके सूजन और संक्रमण अपेक्षाकृत काफी आम हैं और पशुओं के मल की लत से हो सकता है या तो बहुत नरम, या क्योंकि स्राव यह बहुत घना है। जब ऐसा होता है, पशु, खुजली गंभीर दर्द और महान असुविधा के लिए उदार लगता है: आमतौर पर अक्सर क्षेत्र चाटना कोशिश करते हैं और जमीन "गाड़ी" पर क्रॉल करता है और यहां तक ​​कि राहत के लिए गुदा पर बदल जाता है।

कुत्तों के गुदा ग्रंथियों। आपको क्या जानने की जरूरत है




2। उनकी मदद कैसे करें?
यह एक है निदान अपने पशु चिकित्सक, जो करेगा अन्वेषण और खाली करने और ग्रंथियों की सफाई, इस प्रकार पूरी तरह से कुत्ते को राहत मिली होने के लिए सरल।

हम पेशेवर करने के लिए इस यात्रा करते हैं और हम उसे जाने दिया, तो हम गंभीर संक्रमण, एक फोड़ा या नालव्रण उत्पादन कर सकते हैं, और शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप आवश्यक हो सकता है। अगर कुत्ते को पीड़ित होने का सामना करना पड़ता है impaction उनके गुदा थैली में यह फायदेमंद उनकी शक्ति अनुकूलन है, यह एक उच्च फाइबर सामग्री देने के स्टूल के लिए और अधिक थोक प्रदान करने के लिए, को रोकने और संभावित समस्या से बचने में मदद।

दौड़ या लंबे बालों वाले कुत्ते या में मोटी गुदा क्षेत्र में है कि स्वच्छता ईमानदार है यह सुनिश्चित करना चाहिए, और यदि संभव हो, कि, बाल कर रहे हैं से मुक्त है के रूप में बेचैनी भी बाल के संचय या कारण हो सकता है कोट में फंसे हुए फेकिल पदार्थ, जो जलन और खुजली पैदा करता है।

अन्य बार कारण परजीवीकरण के कारण होता है, खासतौर पर उन लोगों के कारण जो टैपवार्म के कारण होते हैं कैनिनम डिप्लिडियम. उनके खंड गुदा क्षेत्र में फंस सकते हैं जिससे एक तीव्र प्रुरिटस होता है, जो जानवर जमीन के खिलाफ गुदा खींचकर कम करने की कोशिश करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में मूत्र पथ की शर्तेंकुत्तों में मूत्र पथ की शर्तें
कुत्तों के गुदा sacs में समस्याएंकुत्तों के गुदा sacs में समस्याएं
माल्ट्स ने गुदा ग्रंथियों को सूजन कर दी हैमाल्ट्स ने गुदा ग्रंथियों को सूजन कर दी है
अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?
कुत्ते के शरीर की गंधकुत्ते के शरीर की गंध
मेरा कुत्ता जमीन पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधानमेरा कुत्ता जमीन पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधान
एक बिल्ली को उसके गुदा से सफेद कीड़े मिलते हैं और fleas हैएक बिल्ली को उसके गुदा से सफेद कीड़े मिलते हैं और fleas है
बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली करें?बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली करें?
बिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभालबिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभाल
पेरिआनल ग्रंथियां क्या हैं?पेरिआनल ग्रंथियां क्या हैं?
» » कुत्तों के गुदा ग्रंथियों। आपको जो कुछ जानने की जरूरत है
© 2022 TonMobis.com