स्वयंसेवक अग्नि ब्रिगेड पुलिस का काम

अग्नि पुलिस स्वयंसेवकों के पास एक बहुत ही महत्वपूर्ण और कभी-कभी खतरनाक नौकरी होती है। ये ऐसे पुरुष और महिलाएं हैं जो सड़क के बीच में हैं जब घटना के आसपास लोगों को मार्गदर्शन करने के लिए दुर्घटना हो रही है। वे यातायात को एम्बुलेंस कर्मचारियों और स्वयंसेवी अग्नि विभाग के स्वयंसेवकों की रक्षा करने के लिए जितना संभव हो उतना आगे बढ़ते रहते हैं।

अग्नि पुलिस स्वयंसेवक यातायात प्रवाह को व्यवस्थित करते हैं और लोगों को आग के दृश्य में प्रवेश करने से रोकते हैं। वे अक्सर खतरे में पड़ते हैं, क्योंकि वे ऐसे दर्शकों का सामना करते हैं जो कई बार परेशान हो जाते हैं क्योंकि वे परेशान महसूस करते हैं। लोगों ने पुलिस की आग को लगभग अभिभूत कर दिया जब यह उनके पीछे गति करता है भले ही वे जानते हैं कि कोई वहां खड़ा है। इन लोगों को किसी और को मारने के लिए और सावधान रहना चाहिए, इस तथ्य का जिक्र नहीं करना कि आप इसके लिए जेल जा सकते हैं।



पुलिस के स्वयंसेवक अग्निशामक जनता की सुरक्षा और स्वयंसेवक फायरमैन और एम्बुलेंस कर्मियों के उनके साथी के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। एम्बुलेंस और अग्नि विभाग के उपकरण के विपरीत, आग पुलिस सभी कॉल छूट। वे प्रत्येक कॉल हैं जिसके लिए यातायात नियंत्रण और भीड़ नियंत्रण की आवश्यकता होती है।




अग्नि पुलिस हमेशा कार्य नहीं करती है जहां कार्रवाई होती है। यह पता लगाना आम है कि एक अलग दिशा में सड़क यातायात दुर्घटना से एक मील दूर छेद पर। उनके पास शायद अग्नि स्टेशन पर कम से कम ग्लैमरस पद हैं, लेकिन उनका काम अन्य सभी स्वयंसेवकों के रूप में महत्वपूर्ण है।

पुलिस आग रॉकेट सड़क के बीच में देखा, यातायात अवरुद्ध और अनुप्रेषित और कभी कभी जो लोग अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए कोई दूसरा रास्ता पता करने के लिए दिशा-निर्देश देंगी। वे ड्राइवरों की मदद करने के लिए वहां हैं जहां वे जितनी जल्दी हो सके जा रहे हैं। यह समय है कि अग्नि पुलिस स्वयंसेवक अच्छी तरह से काम के लिए थोड़ा और मान्यता देते हैं। वे कड़ी मेहनत करते हैं, अपनी ज़िंदगी लाइन पर डालते हैं और जनता और उनके साथी स्वयंसेवकों की सुरक्षा के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं। यह आग के बीच में नहीं हो सकता है, लेकिन वे सार्वजनिक आग की रेखा में हैं। वे चिल्ला रहे थे, लगभग त्याग दिया और चर्चा की।

अग्नि पुलिस स्वयंसेवकों को प्राप्त होने से अधिक सम्मान के लायक हैं। उन्होंने हर किसी की तरह, जो कुछ किया है, उसमें बहुत कुछ डाल दिया। वे जगह छोड़ने के लिए आखिरी हैं, लेकिन वे अक्सर जगह पर पहुंचने वाले पहले व्यक्ति होते हैं। अगली बार जब आप एक स्वयंसेवक अग्नि पुलिस व्यक्ति देखते हैं, तो धन्यवाद।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सेविले में खोया कुत्तासेविले में खोया कुत्ता
स्पेनिश पुलिस कुत्ते को रिटायर होने पर गोद लेने के लिए दिया जाएगास्पेनिश पुलिस कुत्ते को रिटायर होने पर गोद लेने के लिए दिया जाएगा
सबसे अच्छा पुलिस कुत्ता नस्लोंसबसे अच्छा पुलिस कुत्ता नस्लों
स्पेन में एक कार में कुत्तों को छोड़ने के लिए दो जवानों को गिरफ्तार किया गया थास्पेन में एक कार में कुत्तों को छोड़ने के लिए दो जवानों को गिरफ्तार किया गया था
स्पेनिश पुलिस ने कुत्तों के लिए जाल पायास्पेनिश पुलिस ने कुत्तों के लिए जाल पाया
संयुक्त राज्य अमेरिका: पुलिस एरिजोना में 20 पिल्लों की मौत की जांच करती हैसंयुक्त राज्य अमेरिका: पुलिस एरिजोना में 20 पिल्लों की मौत की जांच करती है
इंग्लैंड में मछली के साथ बिल्लियों को जहर दिया जा रहा हैइंग्लैंड में मछली के साथ बिल्लियों को जहर दिया जा रहा है
कनाडा पुलिस 14 बिल्लियों की मौत की जांच करती हैकनाडा पुलिस 14 बिल्लियों की मौत की जांच करती है
पिल्ले में हेरोइन तस्करी के लिए पशुचिकित्सक को गिरफ्तार किया जाता हैपिल्ले में हेरोइन तस्करी के लिए पशुचिकित्सक को गिरफ्तार किया जाता है
बलिदान से पहले पुलिस पिल्ला को श्रद्धांजलि छू रही थीबलिदान से पहले पुलिस पिल्ला को श्रद्धांजलि छू रही थी
» » स्वयंसेवक अग्नि ब्रिगेड पुलिस का काम
© 2022 TonMobis.com