कुत्ते को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?

कुत्ते को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?

कुत्ते में रखें अच्छी तरह से हाइड्रेटेड यह आपके अच्छे स्वास्थ्य के लिए बुनियादी है या गर्मी में गर्मी के दौरे को रोकने के लिए, उदाहरण के लिए। बहुत से लोग सोचते हैं कि आपके कुत्ते को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए, यह नहीं जानते कि वह बहुत ज्यादा या बहुत कम पीता है या नहीं।

Iquest- पता नहीं है कि आपका कुत्ता पर्याप्त पानी पीता है या नहीं? iquest- क्या आपको लगता है कि आपको स्वास्थ्य समस्या हो सकती है? अपने कुत्ते की पानी की जरूरतों के बारे में और जानने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें कुत्ते को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए :

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक बिल्ली को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?
सूची

कुत्ते के लिए आवश्यक पानी की मात्रा क्या है?

यह जानना आसान नहीं है कि कुत्ते को एक दिन पीने की ज़रूरत है, क्योंकि कोई "सही" संख्या नहीं है। जब भी आप चाहें हाइड्रेट के लिए अपने कुत्ते को दिन में 24 घंटे ताजा और साफ पानी रखना चाहिए, यह मुख्य बात है।

लेकिन अगर हम विस्तार से जाना चाहते हैं, तो आम तौर पर कुत्ते को रोजाना रोज़ाना चाहिए वजन प्रति किलोग्राम पानी के 70 मिलीलीटर , यद्यपि यह आंकड़ा साल के समय, प्रजनन राज्य, अभ्यास प्रदर्शन आदि के आधार पर काफी भिन्न होगा। कुत्ते के लिए पीने के लिए यह सामान्य है 40 से 100 मिलीलीटर तक वजन के प्रत्येक किलोग्राम के लिए पानी का।

समस्या तब प्रकट होती है जब हम अपने कुत्ते को बहुत ज्यादा या बहुत कम पीते देखते हैं, यही वह समय है जब मालिक अपने कुत्ते की जलय की जरूरतों को देखते हैं। अगला हम आपको समझाते हैं रोगों पानी की खपत से अधिक बार संबंधित, इसलिए आप उन्हें समय पर चेतावनी देना जानते हैं।

कुत्ते के लिए आवश्यक पानी की मात्रा क्या है?

पानी के सेवन से संबंधित रोग

नीचे हम पानी की खपत से संबंधित कुछ बीमारियों का उल्लेख करेंगे जो हमें सतर्क कर सकते हैं कि कुछ ठीक नहीं चल रहा है:

  • polydipsia : कुत्ता अत्यधिक प्यास दिखाता है, इसलिए हम देखेंगे कि यह बड़ी मात्रा में पानी और अन्य तरल पदार्थों में प्रवेश करता है। यह मधुमेह के कुत्ते, नशे में कुत्ते या कुछ दवाओं के उपयोग में अक्सर होता है। यह आमतौर पर साथ होता है बहुमूत्रता , पेशाब की बड़ी मात्रा का पेशाब।
  • adipsia : कुत्ता शायद ही पानी पीता है, प्यास की कमी दिखाता है। यह हाइड्रोसेफलस, सेरेब्रोवास्कुलर समस्याओं, जन्मजात विसंगतियों, चोट या ट्यूमर हाइपोथैलेमस आदि के कारण हो सकता है।
  • potomania : मानसिक समस्या के परिणामस्वरूप कुत्ते पानी को अत्यधिक और मजबूती से खपत करता है। पिछले दो के विपरीत एक लक्षण नहीं है, बल्कि एक बीमारी है।

ये कुछ ऐसे रोग हैं जिन्हें हम अत्यधिक या दुर्लभ पानी की खपत के रूप में देख सकते हैं। फिर, निर्जलीकरण के मामले में, हम बताएंगे कि एक कुत्ते का मूल्यांकन कैसे किया जाए जो हाइड्रेटेड नहीं है:

iquest- कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता निर्जलित है?




पानी त्वचा को लोच देता है, इसलिए, हम जान सकते हैं कि हमारा कुत्ता निर्जलित है या नहीं धीरे से पिंचिंग गर्दन के नाप की त्वचा, यानी, सूखने वालों की ऊंचाई का क्षेत्र। अगर त्वचा जल्दी ठीक हो जाओ स्थिति सामान्य यह है कि यह अच्छी तरह से हाइड्रेटेड है, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है, तो यह शायद निर्जलित है। यदि आप अपने मसूड़ों या जीभ सूखे हैं तो आप इस समस्या का भी पता लगा सकते हैं।

अगर हम यह भी देखते हैं कि वह उदासीन, उल्टी या दस्त है और अन्य असामान्य लक्षण संकोच नहीं करते हैं और अपने पशु चिकित्सक के पास जाओ एक सामान्य परीक्षा करने के लिए।

पानी के सेवन से संबंधित रोग

एक कुत्ते को हाइड्रेट करने के लिए टिप्स

यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता थोड़ा पानी पीता है लेकिन पशु चिकित्सक में किसी भी रोगविज्ञान से इंकार कर दिया है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप पर्याप्त पानी प्राप्त कर सकते हैं, कुछ विकल्पों का मूल्यांकन करना दिलचस्प हो सकता है। यहां हम आपको कुछ देते हैं अपने कुत्ते को हाइड्रेट करने के लिए टिप्स :

  • उसे गीला खाना दें कभी-कभी, या तो आपके आहार में इनाम या अतिरिक्त के रूप में। इस प्रकार के भोजन में लगभग 70% नमी होती है, जो अधिक गर्मी के समय कुत्ते को हाइड्रेट करने के लिए सही होती है।
  • अपने पानी को नवीनीकृत करें उसे नियमित रूप से उसके लिए आकर्षक बनाने के लिए।
  • स्नैक्स बदलता है सब्जी के स्नैक्स के लिए कुत्ते के लिए, चाहे गाजर, कद्दू, सेब या मीठे आलू। उन्हें पानी की मात्रा बढ़ाने के लिए उबालें।

iquest- कुत्ता पीने वाला महत्वपूर्ण है?

यद्यपि आप इस पर विश्वास नहीं करते हैं, शराब पीने पर विचार करना बहुत दिलचस्प है। याद रखें कि आपको सबसे सुंदर, लेकिन अंदर नहीं देखना चाहिए सबसे स्वच्छ :

  1. प्लास्टिक शराब , हम सभी उसे जानते हैं, वे आर्थिक और आरामदायक हैं, लेकिन वे कुछ एलर्जी प्रतिक्रियाएं या विषैले पदार्थों को निष्कासित कर सकते हैं।
  2. सिरेमिक पीने का फव्वारा , उनके पास ईर्ष्यापूर्ण डिज़ाइन हैं, लेकिन सफाई अधिक जटिल होगी। वे आसानी से तोड़ सकते हैं, जो एक जोखिम है।
  3. स्टेनलेस स्टील पीने वाला, यह सभी का सबसे प्रतिरोधी है, अगर हमें अच्छी गुणवत्ता मिलती है तो यह पानी को जहरीले पदार्थों के बिना रखेगी, उन्हें साफ करना भी बहुत आसान है।

हम स्टेनलेस स्टील पीने वालों को खरीदने की सलाह देते हैं, हालांकि हमें बहुत ही आकर्षक डिज़ाइन नहीं मिलेंगे, हम अपने कुत्ते को स्वस्थ रखेंगे।

एक कुत्ते को हाइड्रेट करने के लिए टिप्स

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिहुआहुआ पानी नहीं पीना या पीना नहीं चाहताचिहुआहुआ पानी नहीं पीना या पीना नहीं चाहता
रोड्सियन पीले तरल विटिस हैरोड्सियन पीले तरल विटिस है
अगर मेरा कुत्ता पानी पीना नहीं चाहता तो क्या करना हैअगर मेरा कुत्ता पानी पीना नहीं चाहता तो क्या करना है
कुत्ते को और पानी कैसे पीते हैंकुत्ते को और पानी कैसे पीते हैं
कुत्ते को एक दिन कितना पानी लेना चाहिए? उत्तरकुत्ते को एक दिन कितना पानी लेना चाहिए? उत्तर
क्या आप जानते हैं कि आपके कुत्ते को कितना पानी पीना चाहिए?क्या आप जानते हैं कि आपके कुत्ते को कितना पानी पीना चाहिए?
बिल्ली में तेज बुखार है और वह पानी नहीं पीना चाहता हैबिल्ली में तेज बुखार है और वह पानी नहीं पीना चाहता है
बिल्ली को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?बिल्ली को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?
बिल्ली को कितनी मात्रा में पानी पीना चाहिए?बिल्ली को कितनी मात्रा में पानी पीना चाहिए?
एचजीएमस्टर पानी पीना नहीं चाहता हैएचजीएमस्टर पानी पीना नहीं चाहता है
» » कुत्ते को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com