मेरा कुत्ता इतना पानी क्यों पीता है?

मेरा कुत्ता इतना पानी क्यों पीता है?

आपका कुत्ता चलता है बहुत सारे पानी पीना

और यह कितना सुस्त है कि यह एक सामान्य व्यवहार है या कौन जानता है, कुछ समस्या का संकेत जिसके लिए आपका अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है? UmComo से खोजने के लिए इस आलेख को पढ़ना जारी रखें क्योंकि आपका कुत्ता इतना पानी पीता है.

  • यह क्या हो सकता है

कंस और बिल्लियों के बीच एक बहुत ही आम लक्षण है, जिसे बुलाया जाता है polydipsia जो आपके जानवर को बहुत प्यास महसूस करता है और सामान्य से अधिक पानी में प्रवेश करता है।

यह जानने के लिए कि क्या आपका पालतू सामान्य से अधिक पानी पी रहा है, बस पानी से भरा कंटेनर डालें और 24 घंटों के अंत में, जांचें कि कितना पानी बचा है। एक और अधिक समझ के लिए, एक दिन में अपने पालतू जानवर द्वारा कितना पानी निकाला गया था (केवल कंटेनर में पानी की मात्रा कम करें, इसलिए आप कुत्ते में 24 घंटों के अंत में शेष राशि के लिए डाल दें )। अपने कुत्ते के वजन से इस मूल्य को विभाजित करें। एक सौहार्द कुत्ता एक दिन में लगभग 9 0 मिलीग्राम / किलोग्राम लेता है। दूसरे शब्दों में, यदि जानवर 10 किलो वजन का होता है, तो उसे एक दिन में 900 मिलीलीटर पानी लेना चाहिए (बहुत गर्म दिनों के लिए खुली खुली खुदाई, जानवर केवल बहुत गर्म हो सकता है)।

एनोन का निरीक्षण करें : इस विधि को काम करने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि आपका कुत्ता उस कंटेनर से किसी अन्य स्रोत से पानी लेता है जिसे आप इसके लिए रखते हैं।

यह क्या हो सकता है
  • अगर कुत्ता बहुत पानी पी रहा है तो क्या करें?

    पॉलीडिप्सियान एक दर्द है, यह एक लक्षण है। फिर, यदि आपका पिल्ला सामान्य रूप से सामान्य से अधिक पानी पी रहा है, तो यह कुछ गुर्दे की क्षति से संबंधित हो सकता है और मधुमेह या कुछ हार्मोनल समस्या। प्यास से अधिक के एलेम, कुत्ते त्वचा में वजन, उल्टी और घावों का नुकसान पेश कर सकते हैं। लेकिन, किसी भी मामले में, हमेशा अपना निदान करने और पालतू जानवरों की देखभाल करने के बजाय, पशु चिकित्सक की तलाश करें। पॉलीडिप्सिया के कारण कई हो सकते हैं, इसलिए उचित उपचार के लिए एक विशेष चिकित्सक पर भरोसा करना हमेशा बेहतर होता है।

    अगर कुत्ता बहुत पानी पी रहा है तो क्या करें?
  • सावधानी बरतनी चाहिए




    अपने कुत्ते की किसी भी असामान्य गतिविधि के लिए देखो। उन्होंने महसूस किया कि वह बहुत सारे पानी पी रहे हैं, देखें कि क्या आपके पालतू जानवर के शरीर में और भी अलग चीजें हैं, क्योंकि यह पशुचिकित्सा को आपके पालतू जानवरों के लिए सबसे अच्छा उपचार इंगित करने में मदद कर सकता है। अपने खाते के लिए कोई दवा न दें और हमेशा एक डॉक्टर की तलाश करें ताकि आप अपने कॉन या सॉड में कुछ अनियमितता के लक्षणों को देख सकें।

    कुत्तों में निर्जलीकरण पर निम्नलिखित लेख भी देखें जिनका उपयोग किया जा सकता है:

  • कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता निर्जलित है
  • कुत्ते में निर्जलीकरण के लक्षण
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता इतना पानी क्यों पीता है? हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्ते में निर्जलीकरण के लक्षणकुत्ते में निर्जलीकरण के लक्षण
    अगर मेरा कुत्ता सैनिटरी पानी पीता है तो क्या करेंअगर मेरा कुत्ता सैनिटरी पानी पीता है तो क्या करें
    अगर मेरा कुत्ता पानी पीना नहीं चाहता तो क्या करना हैअगर मेरा कुत्ता पानी पीना नहीं चाहता तो क्या करना है
    कुत्ते को और पानी कैसे पीते हैंकुत्ते को और पानी कैसे पीते हैं
    कुत्ते को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?कुत्ते को एक दिन कितना पानी पीना चाहिए?
    कुत्ते को एक दिन कितना पानी लेना चाहिए? उत्तरकुत्ते को एक दिन कितना पानी लेना चाहिए? उत्तर
    क्या आप जानते हैं कि आपके कुत्ते को कितना पानी पीना चाहिए?क्या आप जानते हैं कि आपके कुत्ते को कितना पानी पीना चाहिए?
    बिल्ली को कितनी मात्रा में पानी पीना चाहिए?बिल्ली को कितनी मात्रा में पानी पीना चाहिए?
    एचजीएमस्टर पानी पीना नहीं चाहता हैएचजीएमस्टर पानी पीना नहीं चाहता है
    पिल्ला गले में संक्रमण के कारण उल्टी प्रस्तुत करता हैपिल्ला गले में संक्रमण के कारण उल्टी प्रस्तुत करता है
    » » मेरा कुत्ता इतना पानी क्यों पीता है?
    © 2022 TonMobis.com