क्या कुत्ते पास्ता खा सकते हैं?

क्या कुत्ते पास्ता खा सकते हैं?

पास्ता दुनिया में सबसे व्यापक और सराहनीय खाद्य पदार्थों में से एक है। यह भी आम बात है कि इसे तैयार करते समय, हम हमेशा मात्राओं की गणना नहीं करते हैं और बहुत अधिक तैयार करते हैं। iquest- तब हम क्या कर सकते हैं? यदि आपके घर में चार पैर वाले दोस्त हैं, तो निश्चित रूप से आपने खुद से पूछा है कि क्या कुत्ते पास्ता देना बुरा है। हमारे कुत्ते को पास्ता पकवान पेश करने का मोह वहां है।

इस लेख में हम कुत्ते पास्ता के बारे में बात करेंगे, अगर आप इसे आसानी से पचते हैं या नहीं, अगर वे आपके नियमित आहार का हिस्सा हो सकते हैं या यदि आप इसके साथ कुछ खाद्य पदार्थ खा सकते हैं। Iquest- और जानना चाहते हैं? विशेषज्ञ एनीमल में डिस्कवर करें कुत्ते पास्ता खा सकते हैं . नीचे सभी विवरण:

आपको भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
सूची

कुत्तों को खिलाना बुरा है?

उन कुत्तों के अलावा जिनके पास असहिष्णुता या भोजन एलर्जी है, सच यह है कि पास्ता एक ऐसा भोजन है जो कुत्तों के लिए जहरीला नहीं है, अधिकांश बिना किसी समस्या के पास्ता का उपभोग कर सकते हैं। हालांकि, बिना किसी जोखिम के इसे पेश करने में सक्षम होने के लिए, कुछ विवरणों पर ध्यान देना होगा।

अगर हम विश्लेषण करते हैं संरचना पास्ता का, हम देख सकते हैं कि यह आटा, पानी और कुछ मामलों में अंडे से बना उत्पाद है। इसका मतलब है कि पोषण स्तर पर, पास्ता में बड़ी मात्रा में कार्बोहाइड्रेट होते हैं।

कुत्तों की पोषण संबंधी आवश्यकताओं वे प्रोटीन, वसा, खनिज, विटामिन और छोटे तत्वों में अन्य तत्वों की खपत पर ध्यान केंद्रित करते हैं। इसलिए, कुत्ते के लिए एक इष्टतम आहार में ऊर्जा के मुख्य स्रोत के रूप में कार्बोहाइड्रेट शामिल नहीं होना चाहिए। याद रखें कि यद्यपि कुत्ते को सर्वव्यापी जानवर माना जाता है, लेकिन पोषण का मुख्य स्रोत प्रोटीन होना चाहिए।

एक कुत्ता पास्ता खा सकता है, हाँ, जब तक यह एक है समयबद्ध नुस्खा , हमें इस प्रकार के भोजन की खपत पर अपने आहार का आधार कभी नहीं रखना चाहिए क्योंकि हम पोषण की कमी पैदा कर सकते हैं।

यह भी याद रखें मिश्रण करने की सलाह नहीं दी जाती है औद्योगिक खाद्य पदार्थों के साथ पास्ता, चूंकि पाचन प्रक्रियाएं अलग होती हैं और इससे गैसों का संचय उत्पन्न होता है और आंतों की समस्या भी हो सकती है। अपने कुत्ते को पास्ता पेश करने के मामले में, हम आपको प्रोटीन और वसा का स्रोत भी जोड़ने की सलाह देते हैं, उदाहरण के लिए मांस या मछली द्वारा।

iquest- क्या चावल और रोटी के साथ एक ही चीज होती है?

हम वर्तमान में बाजार में पा सकते हैं "कुत्तों के लिए टूटा हुआ चावल" , क्या यह एक अनुशंसित भोजन है? Iquest- और रोटी? सच्चाई यह है कि चावल और रोटी दोनों में कार्बोहाइड्रेट की एक बड़ी मात्रा होती है, खाद्य पदार्थ जो समय पर उपभोग कर सकते हैं लेकिन कुत्ते के दैनिक आहार का हिस्सा नहीं होना चाहिए। जैसा कि पिछले मामले में, हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपनी खपत को कम करें और इसे केवल विशिष्ट समय पर पेश करें।

कुत्तों को खिलाना बुरा है?

पास्ता के साथ कुत्ते के भोजन को कैसे बनाया जाए?

यदि आप पहले से खुद को पाते हैं आपात स्थिति और आपके पास सामान्य भोजन नहीं है, तो आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि पास्ता का उपयोग करके अपने कुत्ते के लिए खाना कैसे तैयार किया जाए। हम अनुशंसा करते हैं कि आप पहले से ही कंटेनरों को उनकी रचना का अध्ययन करने के साथ-साथ उनकी तैयारी के लिए निर्देशों की जांच करें। सक्षम होने के लिए, हम उन पास्ता पैकेजों को चुनने की सलाह देते हैं जिनमें निम्न में से कुछ शामिल हैं आटा और अनाज , चूंकि वे कुत्ते के पेट के लिए अधिक उपयुक्त और पचाने योग्य हैं:

  • चावल का आटा
  • पूरा भोजन
  • जई
  • जौ
  • लिनन

याद रखें कि पास्ता कुत्ते के आहार का आधार नहीं होना चाहिए, इसलिए अन्य खाद्य पदार्थों के साथ सेवन को पूरा करना सुनिश्चित करें मांस, मछली या अंडा . आप सब्जियों का एक कम अनुपात भी जोड़ सकते हैं। बेशक, नमक से पूरी तरह से बचें और वैज्ञानिक अध्ययनों के अनुसार कुत्तों के लिए किसी भी प्रतिबंधित भोजन को अस्वीकार कर दें, क्योंकि आप नशे में पड़ सकते हैं।




पास्ता के साथ इसे खाने के बाद कुत्ते के दांतों को साफ करना या कुछ प्रकार के दांतों के स्नैक्स की पेशकश करना दिलचस्प हो सकता है, क्योंकि आटा में एक बनावट होती है जो दांतों तक चिपक जाती है, इस प्रकार टारटर की उपस्थिति का पक्ष लेती है।

कुत्तों में खराब पाचन के लक्षण

ऐसा हो सकता है कि, अपने कुत्ते को पास्ता पेश करने के बाद, शुरू करें प्रकट लक्षण असामान्य। यह एक संकेतक हो सकता है कि कुत्ते के पास आपके द्वारा पेश किए गए भोजन की संरचना के लिए कुछ प्रकार की एलर्जी या असहिष्णुता है।

कुत्तों में खराब पाचन के कुछ लक्षण हो सकते हैं:

  • दस्त
  • अत्यधिक पेट फूलना
  • उल्टी
  • पाचन समस्याएं
  • सूजन
  • बेचैनी

अगर हमने जोड़ने का फैसला किया है तो ये लक्षण अधिक स्पष्ट हो सकते हैं किसी प्रकार का सॉस पेस्टो सॉस जैसे पास्ता के लिए। इस प्रकार के संगत से बचना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसमें कुछ जहरीले खाद्य पदार्थ हो सकते हैं, जैसा कि मामला है प्याज़ . इस कारण से, कुत्ते को मानव बचे हुए पदार्थों की पेशकश की सिफारिश नहीं की जाती है।

पाचन की समस्याओं के अलावा, पास्ता ऊर्जा में समृद्ध भोजन है, अगर जलाया नहीं जाता है, तो आसानी से वसा बन सकता है, जानवर की ओर अग्रसर हो सकता है अधिक वजन या मोटापा . नीचे हम आपको मोटापा की प्रवृत्ति के साथ कुछ नस्लें दिखाएंगे जिन्हें नियमित रूप से अपने आहार में पास्ता पर विचार नहीं करना चाहिए।

कुत्तों में खराब पाचन के लक्षण

नस्लों को कार्बोहाइड्रेट से बचना चाहिए

जैसा कि हमने अभी उल्लेख किया है, मोटापा के पूर्वाग्रह के साथ कुछ नस्लें हैं जिन्हें नियमित रूप से पास्ता या चावल जैसे उपभोग करने वाले खाद्य पदार्थों से बचने चाहिए। हम इसके क्रॉस भी शामिल करते हैं:

  • लैब्राडोर
  • Carlino
  • बेससेट हाउंड
  • teckel
  • गुप्तचर
  • असहज कोली
  • अंग्रेजी बुलडॉग
  • बॉक्सर

हम इस श्रेणी में बुजुर्ग कुत्ते, कुत्ते भी शामिल कर सकते हैं निष्फल , आसन्न आदतों और brachycephalic कुत्तों के साथ कुत्तों। इसके अलावा, हम कुत्तों में मोटापे को रोकने के महत्व को याद रखना चाहते हैं, एक कारक जो जानवर को पीड़ित करने के लिए पूर्वनिर्धारित कर सकता है स्वास्थ्य समस्याएं विविध और कुछ बीमारियों का मुख्य कारण होने के कारण, जैसे गठिया या गैर-वंशानुगत हिप डिस्प्लेसिया।

पास्ता के साथ घर का बना कुत्ता खाना की दैनिक राशि

की तैयारी घर का बना straights कुत्ते को खिलाने के लिए एक उत्कृष्ट निर्णय है, लेकिन फिर भी यह होना चाहिए एक पशुचिकित्सा द्वारा पर्यवेक्षित पौष्टिक कमियों से बचने के उद्देश्य से। विशेषज्ञ आपको उम्र, वजन या जीवनशैली के आधार पर कुत्ते के लिए आवश्यक दैनिक किलोकैलरी की मात्रा निर्धारित करने में मदद करेगा, इसलिए, कोई निश्चित राशि नहीं है जिसे हम अनुशंसा कर सकते हैं।

यदि आप समय पर अपने कुत्ते को पास्ता पेश करना चाहते हैं, आपको सख्ती से गणना करने की आवश्यकता नहीं होगी दूसरी तरफ, खाद्य राशन, यदि आपका लक्ष्य अनिश्चित काल तक तैयार करना है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए गणना करना होगा कि आप उनकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।

पास्ता के साथ घर का बना कुत्ता खाना की दैनिक राशि

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ते पास्ता खा सकते हैं? , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. कुत्तों और बिल्लियों के लिए पूर्ण खाद्य पदार्थों और पूरक के लिए पोषण संबंधी दिशानिर्देश - कंपनी के पशु के लिए खाद्य पदार्थों के यूरोपीय संघ (एफईडीआईएफ़एफ)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वजन खाने पास्ता खोना?वजन खाने पास्ता खोना?
पेट वसा से छुटकारा पाने के लिए कैसेपेट वसा से छुटकारा पाने के लिए कैसे
मधुमेह के साथ कुत्तों के लिए आहारमधुमेह के साथ कुत्तों के लिए आहार
कैनरी के लिए प्रजनन पेस्ट कैसे करेंकैनरी के लिए प्रजनन पेस्ट कैसे करें
मेरे कुत्ते के घुटने पर एक दुर्लभ परत है और उसका पूरा पैर सूजन हो गया थामेरे कुत्ते के घुटने पर एक दुर्लभ परत है और उसका पूरा पैर सूजन हो गया था
मेरे कुत्ते के मुंह और जीभ के अंदर घाव हैमेरे कुत्ते के मुंह और जीभ के अंदर घाव है
अधिक वजन वाले कुत्तों के लिए व्यंजनोंअधिक वजन वाले कुत्तों के लिए व्यंजनों
हम आपके कुत्ते के लिए पास्ता के साथ एक कॉंग रैफल करते हैंहम आपके कुत्ते के लिए पास्ता के साथ एक कॉंग रैफल करते हैं
बिल्लियों पास्ता खा सकते हैं?बिल्लियों पास्ता खा सकते हैं?
पग ने 20 जन्म नियंत्रण पेस्ट खा लियापग ने 20 जन्म नियंत्रण पेस्ट खा लिया
» » क्या कुत्ते पास्ता खा सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com