कैनरी के लिए ताजा सब्जी की खुराक: फल और सब्जियां

हम पुष्टि कर सकते हैं कि कैनरी के स्वास्थ्य के अच्छे रखरखाव के लिए यह आवश्यक है कि ताजा सब्जियों के खाद्य पदार्थों का योगदान, बहुत साफ और विविध हो। इस आवश्यकता का कारण उनके विटामिन समृद्धि में निहित है। यद्यपि अनाज विटामिन से रहित नहीं हैं, कुछ विशेष रूप से तथाकथित पानी घुलनशील होते हैं, जो पक्षी दुर्लभ हो सकते हैं यदि पक्षी हरी पत्तियों और फल खंडों का आनंद उठाए बिना लंबे समय तक व्यतीत करता है।

सिफारिश सरल नहीं हो सकती है। हफ्ते में तीन या चार बार दो सलाखों के बीच लेटस का एक अच्छा पत्ता रखें, और इसे भस्म करके और सब्जियों की आर्द्रता के खिलाफ अपने पंखों को कुचलने से कैनरी की खुशी पर विचार करें। खतरे से बचने के लिए कि कीटनाशकों का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं, अशुद्ध पानी के साथ उर्वरक या सिंचाई के अवशेष, हम बाहरी पत्तियों का उपयोग नहीं करेंगे और हम चुने हुए लोगों को धो लेंगे जिन्हें हमने चुना है। , पिंजरे हिला या नाली चाहिए में उन्हें डाल उन्हें सुखाने के लिए कोशिश कर के exageraciГіn में गिरने के बिना पहले। कुछ भी बुरा नहीं होता है क्योंकि जब वे साफ पानी से गीले होते हैं तो कैनरी उन्हें चिपक जाती है। सलाद पत्ता Canaries द्वारा हरी पत्ती स्वादिष्ट mГЎs है, लेकिन दूसरों tambiГ © n उनके सुरक्षित सीमा से चला सकते हैं कि consumirГЎn, garantГa कि प्रदूषित पानी में विकसित नहीं होने उदाहरण watercress के लिए, पत्ते मूली, पालक और, कम भूख की भूख, एस्करोल।

यह जड़ी बूटियों और जंगली पौधों जिसके लिए identificaciГіn एक अनुभवी botГЎnico से कम नहीं होना चाहिए की एक संख्या के इस बिंदु recomendaciГіn में पाया canaricultura पर bibliografГa में clГЎsico है। हम इस पर गिर जाएगी नहीं, हमें विश्वास है, exageraciГіn, लेकिन खुशी की बात है जिसके साथ Canaries ± В के ओएस फल "घास pamplinaВ" asГ बुलाया पत्तियों, फूलों और pequeГ खाने का हवाला देते हैं के लिए अनिच्छुक थे कि हम पहचान करने और एक को खोजने के लिए मिल गया है, तो कीटनाशकों और प्रदूषण की स्वच्छ जगह, इसका उपयोग करने में कोई समस्या नहीं है। फल, उनकी सभी किस्मों में, सिफारिश की जाती है। विविधता की मांग किया जाना चाहिए, और दो बार, या चिमटा, नारंगी स्लाइस, सेब की एक जोड़ी, नाशपाती, plГЎtano स्लाइस, सूखे या ताजा अंजीर, आदि के बीच asГ होगा

विशेष उल्लेख गाजर का हकदार है, खासतौर पर नारंगी रंगद्रव्य (कैरोटीन) से भरी जड़ के लिए जो विटामिन ए और शानदार वर्णक पंख के अग्रदूत हैं। अगर वे ठीक है और काटा जाता है पतला बढ़त इसकी आदत Canaries, कील में उपभोग करते हैं, लेकिन कुल मिलाकर कुछ प्रजनक रंग Canaries आमतौर पर अपने प्रतियां केवल गाजर pigmentar, कि है, औद्योगिक pigmenting के उपयोग से बचने । asГ Canaries संधियों जो लोग cantaxhantinas प्राप्त हुआ है लाल से तीव्रता में अनुकरण है, लेकिन एक बहुत अच्छा नारंगी रंग ले पाते (बशर्ते कि वे लाल होते हैं, जो यानी कि mГЎs या दूरदराज के कम फार्म के साथ वेनेजुएला Siskin एक क्रॉस के वंशज हैं) ।

अंकुरित अनाज

कुछ canaricultores का रिवाज है, आमतौर पर aviaries कई Canaries खिलाने से पहले germinaciГіn कुछ अनाज पर डाल जोड़ों के साथ, deberГa इतना बढ़ाया आप सकारात्मक है, विशेष रूप से विटामिन की समृद्धि यह रोगाणु इसके विकास शुरू करने के लिए होता है के लिए। germinaciГіn को प्राप्त करने, और एक रूपरेखा tallito और नीचे का भाग युक्त बीज का तेल ऊपर विटामिन ध्यान केंद्रित के विकास के लिए, बस पानी में और एक गर्मी स्रोत के पास लथपथ रूई का एक फ्लैट कंटेनर पर मोती जगह। गन्ना, जई, बर्डसीड और यहां तक ​​कि गेहूं खुद को इस तरह के उपचार के लिए उधार देते हैं।

पास्ता और अंडे पास्ता

अनाज, फल और सब्जियों और खनिज के मिश्रण का अंतिम जोड़ा पास्ता, घर का बना या औद्योगिक है। कैनरी के सरल रखरखाव के लिए आवश्यक नहीं है, दूसरी तरफ, यदि हम प्रजनन के मौसम के लिए समय आते हैं तो वे अपने प्रजनन को प्राप्त करना चाहते हैं। कैनरी पास्ता चाहते हैं जब तक कि वे बहुत शुष्क या कम धूल में नहीं दिखते हैं। शायद हाल ही में एक hГєmeda पास्ता और कीड़े और लार्वा कि pГЎjaros भी granГvoros, प्रजनन estaciГіn, जो पूरक proteГnas nestlings के विकास के लिए आवश्यक जानवरों मिल में प्राप्त कर रहे हैं की बनावट याद है।

दो बड़े समूहों में वर्गीकृत किया PodrГamos canaricultura में इस्तेमाल पास्ता: कच्चा पास्ता और अंडे आधारित पास्ता पकाया, ताजा अंडा, यानी घर, या औद्योगिक fabricaciГіn सुखाने और आधारित molturaciГіn एक विशेष केक azГєcares से रहित। अंडे से मुक्त पास्ता आमतौर पर बाद की तुलना में कम प्रोटीन सामग्री होती है। हम, पास्ता В «caserasВ" है कि अक्सर canaricultores क्योंकि औद्योगिक रूप से बनाने के लिए उल्लेख के रूप में lГіgico है, podrГan अनुपात उच्च प्रोटीन मांस भोजन का प्रयोग कर प्राप्त। इस प्रकार का एक पेस्ट, जिसे एक बार औद्योगिक प्रजनन स्थानों में उपयोग किया जाता है जब क्लासिक अंडा पेस्ट को किण्वित करने की दिशा में मजबूत गर्मी, इस संरचना में थी:

  • ब्रेडक्रंब: 40%
  • मकई का आटा: 25%।
  • विटामिन पाउडर परिसर: 10%।
  • 100 को पूरा करने के लिए क्रैक बिस्कुट।

पक्षियों के लिए यह धूल प्रस्तुत करने वाली छोटी स्वीकृति को टूटी हुई गन्ना के साथ मिलाकर मुआवजा दिया जा सकता है। यह एक आपातकालीन पेस्ट है यदि हमें औद्योगिक अंडा पास्ता नहीं मिल रहा है या हमारे पास स्वास्थ्य गारंटी के साथ पकाया और कसा हुआ अंडा का घर का बना पास्ता संरक्षण करने की स्थितियां नहीं हैं।

घर का बना पके हुए अंडे पास्ता




ornitolГіgicos प्रयोगशालाओं उत्पादों में विशेषज्ञता इससे पहले कि हम बकाया निर्जलीकृत और समृद्ध पास्ता अंडा है, canaricuitores estГЎbamos दैनिक ब्रेडक्रंब, बिस्कुट या पटाखा टुकड़ों के साथ धैर्य से हमारे अपने पास्ता, अंडा और बेकिंग mezclГЎndolo बनाने के लिए मजबूर कर दिया। इस प्रकार का पेस्ट पौष्टिक दृष्टिकोण से उत्कृष्ट है और यह कैनरीज़ के लिए भी बहुत भूख लगी है, जो अपने मुलायम और शराबी बनावट को आकर्षक पाते हैं। यह एक गंभीर असुविधा के रूप में प्रस्तुत करता है जिसके साथ यह अपघटन में प्रवेश करता है, रोगाणुओं को ले जाता है, कुछ हानिकारक और aviaries में सामूहिक प्राणियों का उत्पादन करने में सक्षम है।

इसलिए इस उत्पाद को रेफ्रिजरेटर में संरक्षित करने की आवश्यकता पर जोर देना आवश्यक है और बहुत अधिक मात्रा का निर्माण नहीं करना है, बल्कि केवल हमारे कैनरी रोजाना उपभोग कर सकते हैं। अंडे पास्ता तैयार करने के लिए हमें निम्नलिखित विवरणों को ध्यान में रखना चाहिए:

अंडे खाना पकाने में लंबे समय तक कम से कम 10 मिनट तक रहना चाहिए। इस तरह सल्फर में समृद्ध कुछ यौगिकों को नष्ट कर दिया जाता है जिनके इंजेक्शन की सिफारिश नहीं की जाती है (वे जर्दी की परिधि में इस सामान्य हरे रंग के प्रभामंडल की उपस्थिति के लिए जिम्मेदार होते हैं)। पूरे जर्दी का इस्तेमाल किया जाना चाहिए और सफेद एक लगभग एक तिहाई होना चाहिए।

यदि हम स्पंज केक या रोटी के टुकड़ों के साथ इस उत्पाद को हाथ से (कांटा की मदद से) मिलाते हैं, तो हम इसे ईमानदारी से करेंगे, जब तक कि हम एक समरूप मिश्रण प्राप्त न करें।
समय बचाने और एक परिपूर्ण kneading पाने के लिए हम एक उपकरण का उपयोग कर सकते हैं, जिसे हम जल्द ही प्रयास और काम बचाने के द्वारा amortize जाएगा। इस मामले में, थोड़ा गाजर या यहां तक ​​कि पहले कटा हुआ सलाद जोड़ने के लिए अच्छा होगा।

औद्योगिक अंडे पास्ता

अगर वे गारंटी प्रयोगशाला द्वारा पैक किए जाते हैं तो नाजुक प्रजनन के मौसम के लिए भी उनका उपयोग पूरी तरह से किया जा सकता है। ये चिपकाता अंडे की जर्दी सूखे होते हैं और केक reposterГa लेकिन पशु और वनस्पति के flours, जटिल vitamГnicos और mineralizing और अन्य additives की सिफारिश की pГЎjaros के लिए की तरह हमारे समृद्ध azГєcar में मौजूद न हों। यदि एक सैद्धांतिक दृष्टिकोण से वे घर के बने पास्ता की संरचना से अधिक हैं, तो स्वास्थ्य गारंटी के मामले में भी इससे भी ज्यादा। ये पेस्ट किण्वन नहीं करते हैं या अव्यवस्था में नहीं जाते हैं। सबसे अधिक वे बहुत सूखे हो जाते हैं अगर वे खाने की चोटी में लंबे समय तक रहते हैं। तब वे पक्षियों के लिए भूख लगाना बंद कर देंगे, लेकिन वे अपने स्वास्थ्य के लिए खतरनाक नहीं होंगे।

टूटी हुई डिब्बे या आटे में मिश्रित कुछ अंकुरित अनाज इसकी बनावट की सूखापन को कम करके इसे अधिक भूख लगी है। एक गाइड के रूप में, हम संकेत देंगे कि गारंटी पेस्ट को पैकेज या पुस्तिका में उनकी संरचना अवश्य बताई जानी चाहिए, और इसमें न्यूनतम प्रोटीन समृद्धि 11% होनी चाहिए। यह अत्यधिक अनुशंसा की जाएगी कि इसे कैल्शियम और लौह से समृद्ध किया जाए, और इसमें एक विटामिन कोर्रेक्टर शामिल होना चाहिए।

अन्य सहायक उपकरण

हम यह कहने की हिम्मत करते हैं कि कैनरी के लिए विशेष रूप से तैयार नहीं होने वाले किसी अन्य प्रकार के पूरक या कैंडी को त्याग दिया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, मानव कन्फेक्शनरी या शर्करा इलाके के उत्पाद जो पक्षियों को इतना पसंद करते हैं लेकिन जो एक अवांछित चयापचय प्रयास को मजबूर करता है। अंत में हम उद्धृत, और हम भोजन में variaciГіn के तरीके के रूप की सलाह देते हैं और प्रदान की हम सलाह और संभावनाओं के निर्देश, विभिन्न प्रकार के उत्पादों के लिए है «पेस्ट mineralizanteВ" В "cantoВ के लिए भोजन का पालन करें" В "बीज घुलमिल energГ © ticasВ », आदि उनकी कीमत सस्ता नहीं है, लेकिन वे आमतौर पर शहद, मांस के आटे, विभिन्न बीज, आदि होते हैं। चलो ऑर्निथोलॉजी में विशेष ब्रांडों की तलाश करते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैनरी खाद्य पदार्थों के लिए खनिज की खुराककैनरी खाद्य पदार्थों के लिए खनिज की खुराक
कैनरी के लिए पिंजरों के लिए सहायक उपकरणकैनरी के लिए पिंजरों के लिए सहायक उपकरण
कैनरी के भोजन के बारे में सब कुछकैनरी के भोजन के बारे में सब कुछ
कैनरी में परिवर्तनकैनरी में परिवर्तन
कैनियन देखभालकैनियन देखभाल
Pargets: कैनरी में पियोजिलो की समस्याPargets: कैनरी में पियोजिलो की समस्या
कैसे मेरे कैनरी गाते हैंकैसे मेरे कैनरी गाते हैं
कैनरी गीत में सुधार करेंकैनरी गीत में सुधार करें
एक कैनरी एम्बोलैडो गंभीर रूप से बीमार पक्षी हैएक कैनरी एम्बोलैडो गंभीर रूप से बीमार पक्षी है
कैनरी की देखभालकैनरी की देखभाल
» » कैनरी के लिए ताजा सब्जी की खुराक: फल और सब्जियां
© 2022 TonMobis.com