बिल्लियों पास्ता खा सकते हैं?

बिल्लियों पास्ता खा सकते हैं?

जब हम एक बिल्ली को अपनाते हैं, तो हम एक बड़ी ज़िम्मेदारी मानते हैं, क्योंकि स्वास्थ्य और कल्याण विशेष रूप से हमारे ऊपर निर्भर करेगा। चाहे वह पिल्ला बिल्ली या वयस्क हो, हमें चाहिए हमें ठीक से सूचित करें . पशुचिकित्सा बताएगा कि आपको किस वस्तु को खरोंच करने की आवश्यकता है, सबसे आम बीमारियां, कितनी बार पानी और सैंडबॉक्स को नवीनीकृत किया जाना चाहिए या भोजन के बारे में कुछ विवरण।

निश्चित रूप से यह आखिरी बिंदु कई संदेह और भ्रम उत्पन्न करता है, बशर्ते कि बाजार में कई विकल्प हैं: सूखे भोजन, गीले भोजन, आहार बारफ, घर का बना व्यंजन, बचे हुए ... iquest- क्या विकल्प सही है? ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम कुछ बिंदुओं पर कुछ प्रकाश डालने का प्रयास करेंगे, लेकिन हम प्रश्न का उत्तर देने पर ध्यान देंगे- Iquest-बिल्लियों पास्ता खा सकते हैं? नीचे पता लगाएं:

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा गिनी पिग हिलता नहीं है और थरथराता है
सूची

बिल्ली का इष्टतम भोजन

वर्तमान में हम विचार कर सकते हैं विभिन्न विकल्प एक बिल्ली को खिलाने का निर्धारण करते समय और यह पोषण के बारे में विभिन्न बहस का द्वार खोलता है। हम विभिन्न प्रकार के भोजन, जैसे शुष्क फ़ीड, गीले भोजन या विभिन्न प्रकार के घरों के भोजन पा सकते हैं। उनमें से प्रत्येक के पास फायदे और नुकसान होते हैं जिन्हें शिक्षक को आकलन करना चाहिए।

जब हमें शुष्क भोजन या गीले भोजन का सामना करना पड़ता है, तो सॉस में या तो पैट या मांस, हमारे पास हमारे सामने विशेष रूप से बिल्लियों के लिए डिज़ाइन किया गया भोजन होता है, जिसमें इष्टतम विकास के लिए आवश्यक सभी पोषक तत्व होते हैं। इसके अलावा, हमारे पास चरण या विशिष्ट आवश्यकताओं के द्वारा बिल्ली को अनुकूलित करने के लिए श्रेणियां हैं। उदाहरण के लिए, पिल्ले बिल्लियों के विकास के लिए अध्ययन किया जाता है या गुर्दे की विफलता वाले बिल्लियों के लिए फ़ीड किया जाता है।

की उपस्थिति से पहले पौष्टिक कमीएं बिल्ली के खाने में, भोजन की संरचना जिसे हम बिल्ली को पेश कर रहे हैं, का विश्लेषण यह निर्धारित करने के लिए किया जाना चाहिए कि यह सही है, साथ ही किसी भी रोगविज्ञान को रद्द करने के लिए हमारे पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि बिल्ली एक है मांसाहारी जानवर , इसलिए, एक ऐसा आहार प्रदान करें जिसमें प्रोटीन या टॉरिन की आवश्यक मात्रा शामिल न हो, दूसरों के बीच कुपोषण या स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, जैसे कि उपस्थिति रक्ताल्पता . यहां तक ​​कि जब बिल्ली मांस और अंग मांस में समृद्ध घर के बने आहार के आधार पर फ़ीड करती है, तो हम पोषक तत्वों की कमी पैदा कर सकते हैं यदि हम नहीं जानते कि कैल्शियम सेवन का पर्याप्त रूप से पूरक कैसे होना है।

के मामले में बचे हुए प्रस्ताव हमारी बिल्ली के लिए, हमें याद रखना चाहिए कि मानव उपभोग के लिए सभी खाद्य पदार्थ बिल्ली के लिए उपयुक्त नहीं हैं, क्योंकि प्याज जैसे बिल्लियों के लिए खाद्य पदार्थों को प्रतिबंधित किया जाता है। यह मत भूलना कि बिल्लियों और लोगों की पोषण संबंधी जरूरत अलग-अलग हैं, इसलिए आहार भी अलग होना चाहिए। तो, Iquest-बिल्लियों पास्ता खा सकते हैं या नहीं खा सकते हैं? iexcl- हम आपको इसके बारे में समझाते हैं!

बिल्ली का इष्टतम भोजन

बिल्लियों के लिए पास्ता बुरा है?

पास्ता, साथ ही अन्य खाद्य पदार्थ, जैसे रोटी या चावल, से बने होते हैं कार्बोहाइड्रेट और, इसके कारण, उनमें स्टार्च या ग्लूटेन जैसे पदार्थ होते हैं। जब हम अपने बिल्लियों को इस शैली के पास्ता या किसी अन्य भोजन की पेशकश करने का प्रस्ताव देते हैं, तो हमें यह समझना चाहिए कि हमारे पालतू जानवरों और कार्बोहाइड्रेट की वास्तविक पोषण संबंधी आवश्यकताओं क्या हैं, उनमें से कोई हिस्सा नहीं है।




बिल्लियों की पोषण संबंधी आवश्यकताओं वे मुख्य रूप से प्रोटीन और वसा की खपत पर आधारित होते हैं, इसके बाद फैटी एसिड, एमिनो एसिड, खनिज और विटामिन होते हैं। इसलिए, एक बिल्ली पास्ता से खिलाया नहीं जाना चाहिए या, कम से कम, अपने आहार में एक आवश्यक भोजन नहीं माना जाना चाहिए या यह इसके उच्च प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करेगा।

इसके अलावा, लस का कारण बन सकता है एलर्जी प्रतिक्रियाएं और असहिष्णुता बिल्ली में, दस्त या उल्टी के एपिसोड का कारण बनता है। इसी तरह, कार्बोहाइड्रेट का एक उच्च प्रतिशत खतरनाक हो सकता है, क्योंकि एक बार मेटाबोलाइज्ड यह शर्करा में बदल जाता है, जिसे बिल्ली ठीक से खत्म करने में असमर्थ है। प्रत्यक्ष परिणाम हो सकते हैं अधिक वजन और मोटापा.

इसके अलावा, अगर आप घर पर रोटी विस्तृत, आप अपने बिल्ली के साथ सावधान रहना चाहिए, खासकर यदि आप रोटी, पास्ता और की तरह में दिलचस्पी दिखाने: कच्चे आटा खाने के लिए खतरनाक हो सकता है, क्योंकि किण्वन प्रक्रिया बिल्ली के पेट में जगह ले जाएगा। यदि आप अंततः अपनी बिल्ली की रोटी की पेशकश करना चाहते हैं, तो कठिन रोटी ठंडा होने तक प्रतीक्षा करना बेहतर होता है।

जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, बिल्ली एक अनिवार्य रूप से मांसाहारी जानवर है, हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि यह सब्जियों जैसे विभिन्न खाद्य पदार्थ नहीं खा सकता है। बेशक, उन्हें छोटी मात्रा में प्रशासित किया जाना चाहिए। समाप्त करने के लिए, हम कह सकते हैं कि बिल्ली को ऐसे खाद्य पदार्थों की आवश्यकता नहीं होती है जिनमें कार्बोहाइड्रेट होते हैं, जो एक बिल्ली के भोजन के लिए अनावश्यक पदार्थ होते हैं। हालांकि, आप पेशकश कर सकते हैं कई मायनों यदि आप चाहें तो अपनी बिल्ली को पास्ता, रोटी या चावल जैसे भोजन।

बिल्लियों टमाटर के साथ पास्ता खा सकते हैं?

हालांकि बिल्लियों को समय-समय पर पास्ता या चावल खा सकता है, हमें और भी लेना चाहिए सावधानियों जब मसालों के साथ पास्ता की बात आती है। नमक बिल्ली के गुर्दे के लिए विशेष रूप से हानिकारक है और टमाटर को विशेष रूप से हमारे बिल्ली के भोजन के लिए संकेत नहीं माना जाता है। आदर्श रूप से, बिल्ली को पास्ता के एक छोटे से हिस्से के साथ अधिक मात्रा में प्रदान करते हैं मछली या हल्के से पके हुए मांस . बदले में, नमक या प्याज के बिना।

दूसरी तरफ, औद्योगिक खाद्य पदार्थों जैसे पास्ता या चावल का मिश्रण, जैसे कि डिब्बे में गीले भोजन, पूरी तरह से अव्यवस्थित है, क्योंकि भोजन में अलग-अलग पाचन होते हैं। पेशेवरों या वाणिज्यिक रूप से तैयार खाद्य पदार्थों द्वारा तैयार आहार पर शर्त लगाना बेहतर है जो पर्याप्त पोषण सुनिश्चित करते हैं।

बिल्लियों टमाटर के साथ पास्ता खा सकते हैं?

अन्य खाद्य पदार्थ

अगला हम आपको एक सूची दिखाएंगे खाद्य पदार्थ जो आम तौर पर संदेह उत्पन्न करते हैं मालिकों के बीच:

  • Iquest- बिल्लियों पनीर खा सकते हैं? पनीर विशेष रूप से बिल्लियों के लिए अनुशंसित भोजन नहीं है, क्योंकि अधिकांश में नमक की अधिक मात्रा होती है, हालांकि, अगर हम लैक्टोज के बिना निविदा चीज पर शर्त लगाते हैं तो हम इसे समय-समय पर पेश कर सकते हैं।
  • Iquest- बिल्लियों स्क्विड खा सकते हैं? स्क्विड एक ऐसा भोजन है जिसे हम नमक या अन्य हानिकारक खाद्य पदार्थों के बिना, हमेशा हमारी त्वचा की पेशकश कर सकते हैं।
  • Iquest- बिल्लियों मकई खा सकते हैं? मकई एक घटक है जिसे हम विभिन्न वाणिज्यिक पालतू फ़ीड में पाते हैं, हालांकि, इसे आपके आहार में आदर्श घटक नहीं माना जाता है। यदि आपने देखा है कि आपकी फ़ीड में मकई है, तो आपको एक स्वस्थ विकल्प की तलाश करनी पड़ सकती है।
  • Iquest- बिल्लियों पाइप खा सकते हैं? कुछ पागल बिल्लियों के लिए विशेष रूप से हानिकारक होते हैं, हालांकि पाइप के मामले में नहीं। जब भी हम त्वचा को हटाते हैं, हम अपनी बिल्ली के खाने के लिए पाइप की पेशकश कर सकते हैं।
  • Iquest- बिल्लियों हैम यॉर्क खा सकते हैं? अगर हम इसे पुरस्कार के रूप में या छद्म गोलियों के लिए एक रैपर के रूप में उपयोग करना चाहते हैं तो हैम हमारी बिल्ली के खाने के लिए एक उत्कृष्ट भोजन हो सकता है। हालांकि, हमें उन खाद्य पदार्थों को देखना चाहिए जिनमें नमक नहीं है।
  • Iquest- बिल्लियों अंडे खा सकते हैं? अंडे बिल्ली के खाने के लिए एक उत्कृष्ट भोजन है क्योंकि यह बिल्ली के आहार में आवश्यक प्रोटीन और वसा में समृद्ध है। यदि आप घर का बना आहार बनाते हैं तो यह एक बहुत ही रोचक विकल्प हो सकता है।
  • Iquest- बिल्लियों चावल खा सकते हैं? जैसा कि हमने इस लेख में टिप्पणी की है, चावल बिल्लियों के लिए एक अनुशंसित भोजन नहीं है और इसे बहुत विशिष्ट मामलों में पेश किया जाना चाहिए।
  • Iquest- बिल्लियों मसूर खा सकते हैं? हालांकि यह सच है कि मसूर में प्रोटीन और वसा का एक छोटा प्रतिशत होता है, सच्चाई यह है कि उनमें कार्बोहाइड्रेट की बहुत अधिक मात्रा होती है, इसलिए, यह थोड़ा अनुशंसित भोजन है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों पास्ता खा सकते हैं? , हम आपको होममेड डाइट्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञों की मुफ्त ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • घर के बने आहार तैयार करने के लिए सलाह के लिए अपने पशुचिकित्सा से पूछना याद रखें।
  • यदि आप अपनी बिल्ली को पास्ता पेश करने के बाद दस्त या उल्टी जैसे लक्षणों को देखते हैं, तो आपातकालीन पशु चिकित्सक पर जाएं।
संदर्भ
  1. कुत्तों और बिल्लियों के लिए पूर्ण खाद्य पदार्थों और पूरक के लिए पोषण संबंधी दिशानिर्देश - कंपनी के पशु के लिए खाद्य पदार्थों के यूरोपीय संघ (एफईडीआईएफ़एफ)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वयस्क बिल्लियों के लिए भोजनवयस्क बिल्लियों के लिए भोजन
सियामी बिल्ली को खिलाानासियामी बिल्ली को खिलााना
मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?मेरी बिल्ली के लिए सबसे अच्छी फ़ीड कैसे चुनें?
बिल्ली कितनी रहती है?बिल्ली कितनी रहती है?
बिल्लियों मछली खा सकते हैं?बिल्लियों मछली खा सकते हैं?
घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?घर पर कितनी बिल्लियों हो सकती है?
घर पर अकेले मेरी बिल्ली कितनी दिन छोड़ सकती है?घर पर अकेले मेरी बिल्ली कितनी दिन छोड़ सकती है?
क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?क्या दो बिल्लियों एक ही सैंडबॉक्स का उपयोग कर सकते हैं?
बिल्ली की भोजनबिल्ली की भोजन
क्या बिल्ली शाकाहारी या शाकाहारी हो सकती है?क्या बिल्ली शाकाहारी या शाकाहारी हो सकती है?
» » बिल्लियों पास्ता खा सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com