अधिक वजन वाले कुत्तों के लिए व्यंजनों

अधिक वजन वाले कुत्तों के लिए व्यंजनों

कुत्ता आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है, जो इंगित करता है कि दोनों के बीच का बंधन बहुत करीब है, इतना है कि आजकल कुत्ते अधिक से अधिक पीड़ित हैं और अक्सर बीमारियां भी मौजूद होती हैं और जो जीवन की कुछ आदतों से संबंधित होती हैं जो स्वस्थ नहीं हैं

यह अधिक वजन का मामला है, एक बदलाव जिसे अतिरिक्त वजन और शरीर वसा के रूप में परिभाषित किया जाता है और यह हमारे पालतू जानवरों के पूरे स्वास्थ्य को प्रभावित करता है, क्योंकि यह स्थिति कई बीमारियों के विकास के खिलाफ जोखिम कारक के रूप में कार्य करती है।

सौभाग्य से जीवन और भोजन की आदतों को ढाला जा सकता है, इसी कारण से पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम आपको विविध दिखाते हैं अधिक वजन वाले कुत्तों के लिए व्यंजनों.

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैलोस प्लांटर्स डी लास कॉन्जेजो - उपचार और रोकथाम
सूची

कुत्तों में अधिक वजन के लक्षण

निश्चित रूप से हमारे पालतू आराध्य लगते हैं और वास्तव में, हमें एक स्वस्थ और निविदा पालतू जानवर की छवि के बीच एक महत्वपूर्ण रेखा खींचनी चाहिए और दूसरा यह संकेत दे सकता है कि हमारा कुत्ता पूरी तरह से ठीक नहीं है क्योंकि यह अतिरिक्त से पीड़ित है वजन।

iquest- यह मूल्यांकन कैसे करें? हालांकि इस संबंध में सबसे संकेतित व्यक्ति है पशु चिकित्सक , सच्चाई यह है कि विभिन्न संकेतों के माध्यम से हम यह निर्धारित कर सकते हैं कि हमारे कुत्ते का वजन उचित है या नहीं:

  • सामान्य वजन वाले कुत्ते में पसलियों palpable हैं और कमर नग्न आंखों के लिए स्पष्ट है।
  • जब हमारा कुत्ता अधिक वजन होता है, तो हम देखेंगे कि पसलियों को महसूस करना मुश्किल होता है और कमर नग्न आंखों के लिए दृश्यमान नहीं होता है।
  • सबसे बुरे मामले में, मोटापा, कुत्ता पसलियों को दिखाता है जिन्हें पैल्पेट नहीं किया जा सकता है और एक प्रमुख पेट की उपस्थिति नहीं हो सकती है।
कुत्तों में अधिक वजन के लक्षण

अधिक वजन वाले कुत्तों में घर का बना भोजन

कुत्ते की भोजन अपने स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण महत्व है और इसलिए अधिक वजन का इलाज करने के लिए बेहतर कुछ भी नहीं है आहार समीक्षा और स्वाभाविक रूप से भोजन के माध्यम से इस स्थिति को हल करें। कुछ प्रकार की फीड में कैलोरी कमी होती है लेकिन फिर भी कैनिन ओवरवेट के लिए उन विशिष्ट फ़ीडों की बहुत अधिक लागत हो सकती है।




आपको तब पता होना चाहिए कि हम अपने पालतू जानवर के वजन को एक के माध्यम से भी इलाज कर सकते हैं घर का बना कम वसा, प्राकृतिक और स्वस्थ भोजन।

जाहिर है कि यदि आपका कुत्ता अधिक वजन वाला है तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप पूर्ण स्कैन के लिए पशु चिकित्सक के पास जाएं, क्योंकि अतिरिक्त शरीर के वजन की उपस्थिति कई रोगों के ट्रिगर के रूप में कार्य कर सकती है।

अधिक वजन वाले कुत्तों में घर का बना भोजन

अधिक वजन वाले कुत्तों के लिए व्यंजनों

निश्चित रूप से आप मानते हैं कि अपने कुत्ते के अधिक वजन को कम करने के लिए व्यंजनों को विस्तृत करने के लिए कुछ जटिल है और इसके लिए बहुत समर्पण की आवश्यकता होती है, फिर भी, जो तैयारी हमने आपको दिखायी है वह तेज़ और सरल है। यह आवश्यक है कि आप पहले जानते हैं कि पोषक तत्वों का अनुपात है जिसे हमारे कुत्ते के भोजन में शामिल किया जाना चाहिए:

  • पशु प्रोटीन: 50%
  • सब्जी: 30%
  • अनाज, आलू या पास्ता: 20%

खाद्य पदार्थों के बीच इस अनुपात का सम्मान करते हुए, हम अधिक वजन वाले कुत्तों के लिए निम्नलिखित व्यंजन तैयार कर सकते हैं:

  • आलू और वील के स्टू: इसके लिए हम केवल आलू, वील और गाजर को पकाते हैं, प्रत्येक घटक के खाना पकाने के समय का सम्मान करते हैं। यदि हम इसे अधिक स्वादिष्ट बनाना चाहते हैं तो हम अत्यधिक मात्रा से बचने के लिए जैतून का तेल जोड़ सकते हैं, लेकिन एक छिड़कनेवाला के साथ।
  • चावल और सब्जियों के साथ चिकन: हम चावल को एक मुट्ठी भर पालक, गाजर और टमाटर के साथ पकाते हैं। उसी समय, हमने चिकन स्तन (एक कम वसा काट) चुना और इसे ग्रिल पर पकाया। बाद में हम चिकन काट लें और चावल के साथ मिलाएं।
  • आलू के साथ आलू: यह पौष्टिक स्तर पर बहुत ही स्वस्थ पकवान है और कैलोरी में बहुत कम है क्योंकि हम इसे ओवन में तैयार कर सकते हैं। आलू को पतली स्लाइस में काटिये और उन्हें ओवन (थोड़ा पानी के साथ) में डाल दें, जब आलू पकाए जाने से लगभग 15 मिनट पहले छोड़े जाते हैं, तो त्वचा रहित हेक fillets ऊपर जोड़ें।
  • हैम के साथ सब्जियों का मिश्रण: हम आलू, पालक, गाजर और लीक ठीक से उबालेंगे। बाद में हम योर हैम काट लेंगे और मिश्रण करेंगे, हम थोड़ा अधिक स्वादिष्ट बनाने के लिए थोड़ा सा मिश्रण कर सकते हैं।
  • ट्यूना और टमाटर के साथ पास्ता: हम एक टमाटर को कुचलने और बहुत कम तेल के साथ तलना। बाद में हम पास्ता उबालें और टमाटर सॉस के साथ मिश्रण करेंगे। अंत में हम डिब्बाबंद ट्यूना जोड़ते हैं, लेकिन स्वाभाविक रूप से, तेल के बिना और नमक के बिना।
  • सैल्मन के साथ मसालेदार आलू: इस नुस्खा के साथ, हम अपने कुत्ते के आहार में स्वस्थ वसा शामिल करने में सक्षम होंगे, जो मध्यम तरीके से और गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थों के माध्यम से खपत नहीं होने पर हानिकारक नहीं होंगे। मैश किए हुए आलू तैयार करने के लिए, उन्हें उबालें, उन्हें निकालें, बहुत कम तेल जोड़ें और उन्हें पीस लें। सैल्मन तैयार करने का सबसे अच्छा तरीका टेंडरलॉइन स्टेक (कताई के बिना) है, हम इसे उबलाएंगे या हम पैपिलोटे को सेंक लेंगे ताकि वह अपने रस में पकाए।

आदर्श रूप से, आपके कुत्ते को दिन में 3 बार खाना चाहिए (नाश्ता, दोपहर का खाना और रात का खाना) और ऐसा करते हैं मध्यम मात्रा . यह न भूलें कि यह उतना ही महत्वपूर्ण होगा कि आपका कुत्ता दैनिक व्यायाम पर शारीरिक व्यायाम करेगा, क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण आउटडोर पैदल चलना होगा, और स्पष्ट रूप से गतिशील कोई अन्य गेम होगा।

अधिक वजन वाले कुत्तों के लिए व्यंजनों

यात्रा करने के लिए मत भूलना:

  • कुत्ते में मोटापे को रोकें
  • मेरे कुत्ते को वजन कम करने के लिए कैसे
  • मोटे कुत्ते के लिए व्यायाम

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अधिक वजन वाले कुत्तों के लिए व्यंजनों , हम आपको वजन कम करने के लिए आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्सस्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्स
पता लगाएं कि क्या आपका कुत्ता `बूढ़ा आदमी` ओक के रूप में स्वस्थ हैपता लगाएं कि क्या आपका कुत्ता `बूढ़ा आदमी` ओक के रूप में स्वस्थ है
कुत्तों के लिए घर का बना मफिनकुत्तों के लिए घर का बना मफिन
छोटे नस्ल कुत्ते कब्ज से पीड़ित हो सकते हैंछोटे नस्ल कुत्ते कब्ज से पीड़ित हो सकते हैं
कुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँकुत्तों में आसन्न जीवन शैली से बचने के लिए युक्तियाँ
दिल की समस्याओं वाले कुत्तों के लिए भोजनदिल की समस्याओं वाले कुत्तों के लिए भोजन
Geriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तोंGeriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तों
कुत्तों में अग्नाशयशोथ - कारण और उपचारकुत्तों में अग्नाशयशोथ - कारण और उपचार
कुत्तों में मोटापे के नतीजेकुत्तों में मोटापे के नतीजे
बिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचारबिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचार
» » अधिक वजन वाले कुत्तों के लिए व्यंजनों
© 2022 TonMobis.com