आयरिश लाल और सफेद सेटर - विशेषताओं और देखभाल

आयरिश सेटर और आयरिश सेटर लाल और सफेद वे वही वंश साझा करते हैं और 18 वीं और 1 9वीं शताब्दी के दौरान आयरलैंड में लोकप्रिय थे। हालांकि, जब आयरिश सेटर लोकप्रियता प्राप्त कर चुके थे, तो लाल सेटर और ब्लैक सेटर काफी दुर्लभ हो गए और एक समय था जब वे लगभग गायब हो गए।

लाल और सफेद आयरिश सेटर की विशेषताएं

इस सेटर की अनुमानित ऊंचाई 55 से 66 सेंटीमीटर हो सकती है और स्वस्थ वजन 18 से 30 किलोग्राम तक पहुंच सकती है। सिर का आकार चौड़ा कान और अंधेरे और अंडाकार आंखों की एक जोड़ी के साथ चौड़ा है।

इस सेटर का शरीर मजबूत है और उच्च से थोड़ा लंबा है। पूंछ थोड़ा हॉक तक पहुंच गया है। कानों पर फ्रिंज, पैरों और पूंछ के पीछे, इसका कोट छोटा और सपाट है। यह कोट लाल धब्बे और मोटल के साथ सफेद है।

आयरिश लाल और सफेद सेटर की देखभाल

इस नस्ल को अपने फर को साफ, साफ और मैट के गठन को रोकने के लिए साप्ताहिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है। ज्यादातर विशेषज्ञ पूंछ के नीचे और पैरों के नीचे कानों के नीचे कटौती करने की सलाह देते हैं।

लाल और सफेद आयरिश सेटर मजबूत प्रवृत्तियों और महान प्रतिरोध के साथ एक शिकार कुत्ता है। आपको हर दिन व्यायाम करने की ज़रूरत है, आप बाइक के साथ चलने में मजा कर सकते हैं, आप के बगल में चल सकते हैं, या पकड़ने वाली वस्तुओं के गहन खेल का आनंद ले सकते हैं। हालांकि, अगर आप सड़क पर इसे बाहर ले जाते हैं, तो सभी अभ्यासों को नियंत्रित किया जाना चाहिए, आपको हमेशा एक पट्टा पर होना चाहिए और एक बाड़ वाले यार्ड में इसके साथ खेलना चाहिए।

ये कुत्ते दोस्ताना और बुद्धिमान हैं। और हालांकि वे शिकार कुत्तों के रूप में प्रशिक्षित करना आसान हैं, वे हमेशा आज्ञाकारिता कक्षाओं के साथ नहीं जाते हैं, इसलिए आपको बहुत धीरज होना चाहिए और दिनचर्या के साथ संगत होना चाहिए।

वे कई कुत्ते के खेल, विशेष रूप से चपलता, डिस्कस फेंकने और फ्लाईबॉल का आनंद लेते हैं। वे भी सफल खोज और बचाव कुत्तों हैं।


आयरिश सेटर लाल और सफेद की सिफारिशें

यह नस्ल एक ऐसे मालिक के साथ बेहतर होगा जो शिकार का अभ्यास करता है या देश के जीवन का आनंद लेता है, क्योंकि नस्ल में मजबूत शिकार प्रवृत्तियों हैं।

यह बच्चों के साथ अच्छा होता है जब वे उनके साथ उठाए जाते हैं या उनके साथ अच्छी तरह से सामाजिककृत होते हैं। यह आमतौर पर अन्य कुत्तों के साथ अच्छा होता है, लेकिन यह घर के सबसे छोटे पालतू जानवरों के साथ इतना अच्छा नहीं हो सकता है।

अंत में, इस दौड़ को प्रभावित करने वाली स्वास्थ्य चिंताओं सूजन और मोतियाबिंद हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अंग्रेजी सेटर कुत्ते का इतिहासअंग्रेजी सेटर कुत्ते का इतिहास
यूके में गॉर्डन सेटर कुत्तायूके में गॉर्डन सेटर कुत्ता
कुत्ते सेटर गॉर्डन के बारे में सब कुछकुत्ते सेटर गॉर्डन के बारे में सब कुछ
मेरे कुत्ते को उसके सामने के पैरों से असुविधा हैमेरे कुत्ते को उसके सामने के पैरों से असुविधा है
इटली में अंग्रेजी सेटर कुत्ताइटली में अंग्रेजी सेटर कुत्ता
कुत्ते बाल देखभाल सेटरकुत्ते बाल देखभाल सेटर
मेरा कुत्ता गर्मी में है और आज उसने एक कुत्ता लिया हैमेरा कुत्ता गर्मी में है और आज उसने एक कुत्ता लिया है
स्पेगेटी का कुत्ता सेटर क्लबस्पेगेटी का कुत्ता सेटर क्लब
अंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानकअंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानक
कुत्ते सेटर गॉर्डन का चरित्रकुत्ते सेटर गॉर्डन का चरित्र
» » आयरिश लाल और सफेद सेटर - विशेषताओं और देखभाल
© 2022 TonMobis.com