तेल की त्वचा की देखभाल पर चेतावनी संकेत जो आपको पता होना चाहिए




विशेषज्ञ तेल की त्वचा के उपचार और इसके साथ जुड़े समस्याओं के इलाज के लिए उपयुक्त तेल त्वचा देखभाल उत्पादों के उपयोग की सलाह देते हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि किसी भी चिकना त्वचा देखभाल उत्पाद आपको वांछित परिणाम देगा। वास्तव में, कुछ उत्पाद बहुत खतरनाक और प्रतिकूल हो सकते हैं।

आपको अपने लिए सबसे प्रभावी तेल त्वचा के इलाज का चयन करने की कला और विज्ञान सीखना है। एक बार जब आपको तेल की त्वचा के लिए सही समाधान मिल जाए, तो आपकी अधिकांश समस्याएं स्वचालित रूप से वाष्पीकृत हो जाएंगी।

अधिकतर लोग तेल के त्वचा देखभाल उत्पादों में क्या होना चाहिए और क्या टालना चाहिए इसके बारे में बहुत उलझन में हैं। असल में यह सही है, अगर सही ज्ञान करीब आ गया है।

ये कुछ हानिकारक पदार्थ हैं जिन्हें आपको तेल की त्वचा की देखभाल के लिए उत्पादों में टालना चाहिए;

1) खनिज तेल - जो हाइड्रेशन प्रदान करता है और अस्थायी रूप से त्वचा के छिद्रों को ढकता है। इस तरह वे ताजा हवा के लिए अपने घुटनों को छोड़ देते हैं। त्वचा कोशिकाएं विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में सक्षम होती हैं और इससे मुँहासे के चकत्ते, एलर्जी, जलन, दांत और प्रकाश संवेदनशीलता होती है।

हालांकि उनके हानिकारक प्रभाव अच्छी तरह से ज्ञात हैं, हालांकि, वे तेल की त्वचा की देखभाल के लिए उत्पादों में व्यापक रूप से उपयोग किए जाते हैं, क्योंकि वे सस्ते होते हैं।

2) Parabens - ये सस्ते कंडोम हैं जिनका उपयोग आपकी त्वचा देखभाल उत्पादों के शेल्फ जीवन को बेहतर बनाने के लिए किया जाता है। वे कैंसर स्तन ट्यूमर का कारण बनने के लिए जाने जाते हैं!

3) शराब - त्वचा की अत्यधिक सूखने का कारण बनता है और त्वचा को बैक्टीरिया, कवक और वायरस से हमला करने के लिए अधिक कमजोर बनाता है।

4) परफ्यूम - सिंथेटिक रसायनों से बने होते हैं और अवसाद, चिंता, अति सक्रियता, हार्मोनल विकार और केंद्रीय तंत्रिका तंत्र की सामान्य कार्यप्रणाली में हस्तक्षेप करते हैं।

तेल की त्वचा देखभाल उत्पादों का उपयोग न करना बेहतर है, जो ऊपर के सिंथेटिक पदार्थों का उपयोग करते हैं और खतरनाक स्वास्थ्य समस्याओं के संपर्क में हैं।

आपको बाबासु और गैपसीड तेल जैसे प्राकृतिक मॉइस्चराइजिंग तेलों की तलाश करनी चाहिए। वे त्वचा को गहराई से हाइड्रेट करते हैं और इसे पुनरुत्थान करते हैं। वे साइड इफेक्ट्स से मुक्त हैं और सभी प्रकार के त्वचा - सूखे या तेल से लोगों द्वारा उपयोग किया जा सकता है।

वे आवश्यक पोषक तत्वों जैसे कि खनिज, विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट में समृद्ध हैं। वे त्वचा को फिर से जीवंत करते हैं और इसे स्वस्थ, चिकनी और सुंदर बनाते हैं।

इसलिए, आपके लिए सही त्वचा वसा देखभाल की खोज करते समय, सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए उत्पाद हानिकारक रसायनों से मुक्त हैं और उचित सांद्रता में वैज्ञानिक रूप से साबित प्राकृतिक अवयव शामिल हैं।

तेल की त्वचा के लिए सबसे उपयुक्त देखभाल के लिए यह आपके शोध को ऑनलाइन करने के लिए बहुत समझ में आता है, आप कैसे जान सकते हैं कि उत्पाद में कौन सी सामग्री का उपयोग किया जाता है, और जिसके कारण उनका उपयोग किया जाता था?

इन अद्भुत प्राकृतिक अवयवों के बारे में और जानने के लिए मेरी वेबसाइट पर जाएं कि आपको सबसे अच्छी वसा त्वचा देखभाल उत्पादों को ध्यान में रखना चाहिए और युवा, सुंदर और स्वाभाविक रूप से चमकदार त्वचा को प्राप्त करने के लिए कौन से हानिकारक पदार्थों से बचा जाना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों.. स्वस्थ त्वचा के लिए त्वचा देखभाल उत्पादों
प्राकृतिक स्वस्थ त्वचा देखभाल सुलभ हैप्राकृतिक स्वस्थ त्वचा देखभाल सुलभ है
सबसे अच्छी त्वचा देखभाल की तलाश में?सबसे अच्छी त्वचा देखभाल की तलाश में?
पुरुषों के लिए त्वचा की देखभाल - एक चेकलिस्टपुरुषों के लिए त्वचा की देखभाल - एक चेकलिस्ट
सबसे उपयुक्त कार्बनिक त्वचा देखभाल चुनेंसबसे उपयुक्त कार्बनिक त्वचा देखभाल चुनें
किसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहलेकिसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहले
प्राकृतिक त्वचा देखभाल क्योंप्राकृतिक त्वचा देखभाल क्यों
असामान्य लेख भ्रामक hypoallergenic और paraben मुक्त त्वचा देखभाल प्रथाओं की खोज करता हैअसामान्य लेख भ्रामक hypoallergenic और paraben मुक्त त्वचा देखभाल प्रथाओं की खोज करता है
त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
डर्मोगोलिका माइक्रोफोलियंट डायरी सबसे अच्छी प्राकृतिक त्वचा देखभाल हैडर्मोगोलिका माइक्रोफोलियंट डायरी सबसे अच्छी प्राकृतिक त्वचा देखभाल है
» » तेल की त्वचा की देखभाल पर चेतावनी संकेत जो आपको पता होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com