समग्र चिकित्सा के साथ स्वाभाविक रूप से आनंद लें




समग्र दवा वैकल्पिक चिकित्सा का एक प्रकार है जो सिद्धांत को लागू करता है कि आध्यात्मिक, मानसिक और शारीरिक के सभी पहलुओं को स्वास्थ्य और खुशी बनाने के लिए मिलकर काम करना है। समग्र दवा पारंपरिक दवा का इलाज नहीं है। इसके बजाए, यह एक ऐसा उपचार है जो शरीर के कुल कल्याण पर केंद्रित है। यह आधुनिक दवाओं के अभ्यास के रूप में लक्षणों को दबाने की कोशिश करने के बजाय, रोग के कारणों का इलाज करने के लिए काम करता है।

समग्र स्वास्थ्य विधियों का एक लंबा इतिहास है, लेकिन वे केवल 1 9 70 में डॉक्टरों के समूहों द्वारा मान्यता प्राप्त हो गए हैं। हाल के वर्षों में स्वास्थ्य के उपचार ने ताकत और लोकप्रियता प्राप्त की है कि अब यह विदेशी या अजीब नहीं माना जाता है । यह आपके शरीर को स्वस्थ और अच्छी स्थिति में रखने का एक स्वीकार्य तरीका है।

समग्र दृष्टिकोण उम्र बढ़ने वाले दिग्गजों के साथ काम करने में प्रभावी साबित हुआ है और कई दिग्गजों के अस्पतालों में लागू किया गया है। और ऐसे नर्स भी हैं जो उपचार के समग्र तरीकों को सीखने के लिए अपने सभी प्रशिक्षण समर्पित करते हैं। महिलाओं के लिए व्यापक उपचार प्रभावी साबित हुआ है जो रजोनिवृत्ति से पीड़ित हैं और जो मेडिकल हार्मोनल उपचार में रूचि नहीं रखते हैं। विटामिन और खनिजों का एक संयोजन गर्म चमक, मूड स्विंग्स और अवसाद जैसे लक्षणों की मदद कर सकता है।

समग्र उपचार में उपयोग की जाने वाली कई अलग-अलग विधियां हैं। इनमें से कुछ तरीकों में एक्यूपंक्चर (शरीर के अन्य हिस्सों से समस्याओं को दूर करने के लिए कुछ दबाव बिंदुओं पर छोटी सुइयों का उपयोग), और खनिज विटामिन थेरेपी (कुछ स्वास्थ्य समस्याओं में मदद के लिए संयोजनों में पदार्थों की उच्च खुराक का उपयोग करना) , योग और ताई ची (जो तनाव को कम करने और शरीर की मांसपेशियों को सामान्य रूप से और हड्डी के स्वास्थ्य को परिपूर्ण करने के भौतिक तरीकों हैं), कैरोप्रैक्टिक उपचार (कंकाल और musculoskeletal प्रणालियों के उपचार के माध्यम से मैनुअल मैनिपुलेशन) होम्योपैथी (विभिन्न समस्याओं और स्वास्थ्य परिस्थितियों के उपचार के लिए खनिजों और पौधों से बने अत्यधिक पतला पदार्थों का उपयोग), और चुंबकीय क्षेत्र चिकित्सा।

समग्र दवा प्रत्येक प्रणाली या किसी विशेष भाग के इलाज के बजाय पूरे शरीर की देखभाल करने के महत्व पर जोर देती है। यद्यपि इसे वैकल्पिक चिकित्सा माना जाता है, लेकिन इसे कई चिकित्सा मंडलियों में व्यापक रूप से स्वीकार किया जाता है और माना जाता है कि यह एक सम्मानजनक स्वास्थ्य देखभाल है। भले ही यह दवा या सभी के लिए इलाज न हो, समग्र स्वास्थ्य जीवन का एक तरीका है जो रोगों को रोकता है और शरीर को स्वस्थ और अच्छी तरह से बनाए रखता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ध्यान के लिए भूख से मरनाध्यान के लिए भूख से मरना
उती सहायता - मूत्र पथ संक्रमण का उपचार समग्र चिकित्सा रहस्यउती सहायता - मूत्र पथ संक्रमण का उपचार समग्र चिकित्सा रहस्य
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
शीत उपचार समग्र स्वास्थ्य में सुधार करने की क्षमता प्रदान कर सकते हैं?शीत उपचार समग्र स्वास्थ्य में सुधार करने की क्षमता प्रदान कर सकते हैं?
पालतू बाख फूलपालतू बाख फूल
समग्र दवा को समझनासमग्र दवा को समझना
दिल्ली में सबसे अच्छे विश्वसनीय दंत चिकित्सक से उपचार प्राप्त करेंदिल्ली में सबसे अच्छे विश्वसनीय दंत चिकित्सक से उपचार प्राप्त करें
चिकित्सा करियर का एक सिंहावलोकनचिकित्सा करियर का एक सिंहावलोकन
कान में बजने के लिए प्राकृतिक उपचार समग्र दवा के माध्यम से उपलब्ध क्यों हैकान में बजने के लिए प्राकृतिक उपचार समग्र दवा के माध्यम से उपलब्ध क्यों है
सौंदर्य जो हमेशा के लिए रहता हैसौंदर्य जो हमेशा के लिए रहता है
» » समग्र चिकित्सा के साथ स्वाभाविक रूप से आनंद लें
© 2022 TonMobis.com