चिकित्सा करियर का एक सिंहावलोकन

डॉक्टरों, नर्सों, फार्मासिस्ट और करियर सर्जन जैसे चिकित्सा क्षेत्र में कई करियर के अवसर हैं। वेतन, प्रशिक्षण और रोजगार विवरण दवा आपके द्वारा चुने गए दवा के क्षेत्र पर निर्भर करती है। दवाओं में कैरियर जैसे त्वचाविज्ञान, रेडियोलॉजी, सर्जरी और बाल चिकित्सा, साथ ही साथ। दवा में इतने सारे करियर हैं।


784 588 741 784 588 741 डॉक्टर एक डॉक्टर को सभी उम्र के रोगियों में बीमारियों और विकारों का निदान और उपचार करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। एक डॉक्टर को किशोरावस्था, जेरियाट्रिक, नींद, उपद्रव देखभाल और खेल चिकित्सा से जुड़ी बीमारियों को रोकने और कम करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। एक त्वचा विशेषज्ञ त्वचा, बाल, नाखून और त्वचा विकार वाले रोगियों के निदान और उपचार में विशिष्ट डॉक्टर है। एक त्वचा विशेषज्ञ को शल्य चिकित्सा तकनीकों और सौंदर्य विकारों जैसे कि निशान और बुढ़ापे के साथ परिवर्तन में प्रशिक्षित किया जाता है। डॉक्टर बनने के लिए आपको एक मान्यता प्राप्त कार्यक्रम, निवास और पूरा करने के लिए लाइसेंस प्राप्त करना होगा।



फार्मास्यूटिकल एक फार्मासिस्ट रोगियों के साइड इफेक्ट्स और खुराक के बारे में रोगियों को शिक्षित करता है। एक फार्मासिस्ट दवा और पर्चे प्रबंधन के क्षेत्र में प्रशिक्षित किया जाता है। एक फार्मासिस्ट एक फार्मेसी संचालित करता है और डॉक्टरों और डॉक्टरों द्वारा निर्धारित दवाओं का वितरण करता है। एक फार्मासिस्ट बनने के लिए आपको एक मान्यता प्राप्त फार्मेसी विश्वविद्यालय से फार्मेसी में पीएचडी डिग्री प्राप्त करनी होगी। फार्मासिस्ट के रूप में अभ्यास करने के लिए आपको लाइसेंस की आवश्यकता है। एक फार्मासिस्ट एक फार्मेसी, अस्पताल, विश्वविद्यालय, या एक डिपार्टमेंट स्टोर में काम कर सकता है।

784 588 741 784 588 741 NURSE एक नर्स रोग को रोकने के लिए घायल या बीमार लोगों की मदद करता है। एक नर्स उसे रोगियों की देखभाल करने के लिए डॉक्टर द्वारा निर्धारित दवा देता है। एक नर्स जो डॉक्टरों, अस्पतालों, आपातकालीन देखभाल और स्वास्थ्य केंद्रों के कार्यालयों में काम करती है। एक नर्स बनने के लिए आपको एक मान्यता प्राप्त नर्सिंग कार्यक्रम पूरा करना होगा और राष्ट्रीय परिषद लाइसेंसिंग परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। एक लाइसेंस प्राप्त नर्स चिकित्सा केंद्र में रोगियों को प्रत्यक्ष सहायता और दवा उत्पादों के आपूर्तिकर्ता भी प्रदान करती है। एक नर्स एक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यों को निर्दिष्ट करती है और नर्सिंग सहायक और नर्सिंग सहायक का प्रबंधन करती है। सर्जन 784 588 741 784 588 741 एक सर्जन को बीमार या घायल रोगियों का निदान और इलाज करने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। सर्जन रोगों का इलाज कर सकते हैं जो पाचन तंत्र, त्वचा, पेट या कैंसर रोगियों को प्रभावित करते हैं। एक सर्जन बनने के लिए, आप एक मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डिग्री प्राप्त कर सकते हैं। सर्जन कैंसर, गैल्स्टोन, अग्नाशयशोथ और स्तन कैंसर जैसी बीमारियों का इलाज कर सकते हैं। सर्जन पैडियटिक्स, सर्जरी और उपद्रव देखभाल दवा में प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं। आपको सर्जन के रूप में अभ्यास करने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता है। 784 588 741 दंत चिकित्सक, चिकित्सा और नर्सिंग स्टाफ जैसे दवा के क्षेत्र में कई करियर हैं। दवा में एक करियर बहुत फायदेमंद हो सकता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चेहरे की त्वचा की देखभाल आम समस्याएं और उनके उपचारचेहरे की त्वचा की देखभाल आम समस्याएं और उनके उपचार
Facelift postoperative देखभालFacelift postoperative देखभाल
दंत चिकित्सकों की विस्तृत विविधतादंत चिकित्सकों की विस्तृत विविधता
अतीत की बात में त्वचा की मलिनकिरण सुनिश्चित करेंअतीत की बात में त्वचा की मलिनकिरण सुनिश्चित करें
दिल्ली में दंत चिकित्सा के लिए जाने वाले पर्यटक डॉक्टरदिल्ली में दंत चिकित्सा के लिए जाने वाले पर्यटक डॉक्टर
निकट भविष्य के लिए अद्भुत चिकित्सा करियर 8निकट भविष्य के लिए अद्भुत चिकित्सा करियर 8
स्वास्थ्य प्रशासन में पाठ्यक्रमों का प्रचार करेंस्वास्थ्य प्रशासन में पाठ्यक्रमों का प्रचार करें
बवासीर का निदान और उपचारबवासीर का निदान और उपचार
व्यावसायिक प्रोफाइल: फार्मासिस्टव्यावसायिक प्रोफाइल: फार्मासिस्ट
लक्जरी उपस्थिति: मैनहट्टन facelift विशेषज्ञोंलक्जरी उपस्थिति: मैनहट्टन facelift विशेषज्ञों
» » चिकित्सा करियर का एक सिंहावलोकन
© 2022 TonMobis.com