कान में बजने के लिए प्राकृतिक उपचार समग्र दवा के माध्यम से उपलब्ध क्यों है




यदि आप कानों में बजने के लिए एक प्राकृतिक इलाज की तलाश में हैं, तो पढ़ें ... टिनिटस के लिए एक सिद्ध चिकित्सा इलाज की कमी के कारण टिनिटस के लिए प्राकृतिक उपचार तेजी से मांगे जाते हैं। यहां आप सीखेंगे कि कानों में बजने के लिए इलाज के लिए पूरी तरह से समग्र दृष्टिकोण क्यों है, और हजारों और हजारों मरीजों द्वारा उपयोग किया जाता है, हमेशा के लिए टिनिटस को खत्म करने में बहुत प्रभावी हो सकता है।

लेकिन सबसे पहले, कानों में बजने के लिए प्राकृतिक उपचार के तथ्यों पर चर्चा करने से पहले, देखते हैं कि टिनिटस क्या है, और इसके लक्षण ...

यद्यपि, टिनिटस से पीड़ित व्यक्ति के रूप में, आप "कानों में रिंगिंग " नामक ध्वनि सुन सकते हैं, कोई भी ऐसा नहीं कर सकता है, और कोई बाहरी स्रोत नहीं है जो शोर की आपूर्ति करता है। और क्योंकि आप अकेले हैं जो शोर सुन सकते हैं, इसे टिनिटस "व्यक्तिपरक " कहा जाता है। यह अब तक का सबसे आम प्रकार टिनिटस है। हालांकि, टिनिटस "उद्देश्य" नामक दूसरा प्रकार है। यह वह जगह है जहां एक डॉक्टर एक विशेष उपकरण का उपयोग करते समय सुनाई गई आवाज़ें भी सुन सकता है।

लेकिन यहां तक ​​कि यदि टिनिटस को "कानों में बजाना " के रूप में परिभाषित किया गया है, असल में, टिनिटस से पीड़ित कई शोर हैं। पीड़ित निम्नलिखित ध्वनियों में से एक महसूस कर सकते हैं, सीटी, सीटी, गर्जन, गूंजना, टिकना, मारना और भी बहुत कुछ। वास्तविक ध्वनि को अंतर्निहित समस्या का प्रत्यक्ष परिणाम माना जाता है जो टिनिटस का कारण बनता है।

चिकित्सा देखभाल के संबंध में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कान में बजने के लिए कोई सिद्ध इलाज नहीं है। पारंपरिक उपचार दवाओं, तकनीकी समाधान, सर्जरी के लिए सभी तरह से हैं। हालांकि, यहां तक ​​कि लगभग 93-95% रोगी कानों में बजने को पूरी तरह समाप्त नहीं करते हैं। सबसे अधिक, केवल एक चीज जिसे आप उम्मीद कर सकते हैं वह कम शोर स्तर है, और यह केवल अस्थायी हो सकता है।

यही कारण है कि आपके जैसे कई अन्य पीड़ित कानों में बजने के लिए प्राकृतिक इलाज की तलाश में हैं। अब, टिनिटस के लिए कई प्राकृतिक उपचार हैं, लेकिन कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर काम करते हैं। और, हालांकि कुछ लोगों के लिए कुछ काम बहुत अच्छा है, इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि वे दूसरों के लिए भी काम करेंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि कारण अलग हैं, और कान में बजने की गंभीरता पर भी बहुत कुछ निर्भर करता है।

कानों में बजने के लिए लोकप्रिय प्राकृतिक उपचार हर्बल उपचार, होम्योपैथी, आहार में परिवर्तन, प्राकृतिक खुराक, सम्मोहन चिकित्सा, एक्यूपंक्चर इत्यादि हैं। लेकिन, पारंपरिक उपचार के साथ, जब तक अंतर्निहित स्थितियों को पहचाना और संबोधित नहीं किया जाता है, एक स्थायी इलाज सूचक हो सकता है।

कानों में बजने के कई ज्ञात ट्रिगर हैं, लेकिन उन्हें क्षतिग्रस्त शोर, तनाव और साइनस की समस्याओं को सुनकर तीन मुख्य बिंदुओं में सम्मिलित किया जा सकता है। हालांकि, निचले भाग के कारण के निदान के साथ एक अतिरिक्त समस्या, जो अक्सर कारण खोजने के लिए संभव नहीं है। यह वह जगह है जहां एक अधिक बहुआयामी दृष्टिकोण - प्राकृतिक और वैकल्पिक उपचार के व्यापक नेटवर्क का उपयोग - प्रभावी हो सकता है।

दवाओं या जोखिम भरा आक्रामक सर्जरी के बिना पूरी तरह से इस व्यापक दृष्टिकोण का उपयोग करके, आपको हमेशा के लिए अपने टिनिटस से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा मौका मिलेगा। वहां कानों में बजने के सभी प्राकृतिक और वैकल्पिक संसाधनों को जानने के द्वारा, और उनके व्यक्तिगत लाभ, आपको टिनिटस रोगियों के लगभग 5% में रखा जा रहा है जो कान में बजने के लिए प्राकृतिक उपचार के साथ आ गए हैं .. ।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उती सहायता - मूत्र पथ संक्रमण का उपचार समग्र चिकित्सा रहस्यउती सहायता - मूत्र पथ संक्रमण का उपचार समग्र चिकित्सा रहस्य
मुँहासा उपचार - मुँहासे बड़ा झूठमुँहासा उपचार - मुँहासे बड़ा झूठ
-क्या एक गुर्दे गुर्दे की पत्थरों को भंग करना संभव है प्राकृतिक उपचार वास्तव में काम करते हैं?-क्या एक गुर्दे गुर्दे की पत्थरों को भंग करना संभव है प्राकृतिक उपचार वास्तव में काम करते हैं?
समग्र चिकित्सा के साथ स्वाभाविक रूप से आनंद लेंसमग्र चिकित्सा के साथ स्वाभाविक रूप से आनंद लें
टिनिटस प्राकृतिक उपचार के माध्यम से कष्टप्रद टिनिटस से बचेंटिनिटस प्राकृतिक उपचार के माध्यम से कष्टप्रद टिनिटस से बचें
टिनिटस के लिए इयरप्लग के लाभटिनिटस के लिए इयरप्लग के लाभ
सही प्राकृतिक उपचार खमीर संक्रमणसही प्राकृतिक उपचार खमीर संक्रमण
मुँहासे के लिए प्राकृतिक उपचार क्या है?मुँहासे के लिए प्राकृतिक उपचार क्या है?
कान में रिंग ध्वनि निकालेंकान में रिंग ध्वनि निकालें
टिनिटस समाधान के बारे में जानेंटिनिटस समाधान के बारे में जानें
» » कान में बजने के लिए प्राकृतिक उपचार समग्र दवा के माध्यम से उपलब्ध क्यों है
© 2022 TonMobis.com