अपने व्यक्तिगत ब्रांड का प्रबंधन कैसे करें

जब आप एक नई नौकरी किराए पर लेने के लिए एक कंपनी में भाग लेते हैं, तो ध्यान केंद्रित जिम्मेदारियों और अपेक्षाओं पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। हालांकि, आपको इस महत्वपूर्ण अवधि को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए, हालांकि, व्यक्तिगत ब्रांड का निर्माण और प्रबंधन है।

एक व्यक्तिगत ब्रांड क्या है? यह नाइके केलॉग जैसे उत्पाद या ब्रांड के समान है। इसमें बस एक लोगो नहीं है जो आस्तीन पर पहना जाता है।

लेकिन यह भी हो सकता है। आपका व्यक्तिगत ब्रांड वह है जो आप प्रतिनिधित्व करते हैं, और यह भी दूसरों को यह समझता है। उदाहरण के लिए, आपका व्यक्तिगत ब्रांड यह हो सकता है कि आप "व्यवसाय करने में आसान" हैं, जो कि एक शानदार ब्रांड है।

या यह हो सकता है कि आप एक मजबूत वार्ताकार हैं, या कोई ऐसा व्यक्ति जो चीजें करता है। व्यक्तिगत ब्रांड भी ऋणात्मक हो सकते हैं, जो तब होता है जब आप बुरी प्रतिष्ठा प्राप्त करते हैं। यह "मुश्किल या उच्च रखरखाव", "जो काफी पदोन्नति की संभावना को नुकसान पहुंचा सकता के रूप में दूसरों के द्वारा लेबल किया जा सकता है।

अपने व्यक्तिगत ब्रांड को प्रबंधित करने के लिए आप क्या कर सकते हैं? नकारात्मक के खिलाफ आपको सकारात्मक परिणाम कैसे मिल सकता है? नीचे अपने व्यक्तिगत ब्रांड के प्रबंधन के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं।

784 588 741 * सहानुभूति व्यक्त करने के लिए प्रतिबद्ध

जबकि कुछ लोग स्वाभाविक रूप से दूसरों की तुलना में अधिक सहानुभूति रखते हैं, वहीं आपके पास कच्ची सामग्री के रूप में सबसे अच्छा है - आप! अपने सबसे अच्छे व्यवहार पर रहो। एक अच्छे और सहायक व्यक्ति की भूमिका निभाना सीखें।

काम पर मुस्कुराओ। एक "आप के लिए थोड़ा हास्य का प्रयोग करें। अपने आप को बहुत गंभीरता से न लें, लेकिन अपने काम को बहुत गंभीरता से लेता है। याद रखें हमेशा सही हो सकता है, और दूसरों के साथ अच्छी तरह से खेलने के लिए सीख सकते हैं।




* अपने गैर मौखिक व्यवहार प्रबंधित करें

784,588,741 बार आप जो कहते हैं वह नहीं है लेकिन आप इसे कैसे कहते हैं। बिना कहने के कहें नहीं सीखें।

आवाज की अपनी स्वर से सावधान रहें, और उचित आंखों के संपर्क करें। दूसरों को बाधित नहीं करने पर ध्यान केंद्रित करें। समझने के लिए पहले खोजें और फिर समझें। जब आप सुन रहे हों तो रुचि दिखाएं।

उचित तरीके से nonverbal व्यवहार को नियंत्रित करने से आपके व्यक्तिगत ब्रांड में बहुत योगदान मिलेगा। आप पाएंगे कि सभी शारीरिक भाषा में यह चिंता और अनुशासन एक अधिक अनुकूल व्यक्तिगत ब्रांड में योगदान करने का एक लंबा सफर तय करेगा।

* आपको पेशेवर और विनम्र होना है

काम काम है। बेशक, आप एक अच्छा समय "के लिए जब काम कर सक्षम होना चाहते हैं। लेकिन आप अभी भी हर समय अपने पेशेवर चेहरा रखने के लिए बुद्धिमान हो। याद रखें कि आप कर रहे हैं। पहचानो आप बात कर रहे हैं। पेशेवर और विनम्र जब भी संभव होने के नाते।

784 588 741 784 588 741 * प्रतिक्रिया की तलाश एक तरह से अपने व्यक्तिगत ब्रांड भी दूसरों से प्रतिक्रिया हो रही है का प्रबंधन करने के। निश्चित रूप से, सावधानीपूर्वक चुनें क्योंकि आप इस प्रकार की रचनात्मक आलोचना चाहते हैं। पूछें कि आप क्या कर रहे हैं। पूछें कि आप कहां सुधार कर सकते हैं। और दूसरों के कहने के लिए खुले रहें।

काम पर होने पर अपने व्यक्तिगत ब्रांड का प्रबंधन करना एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात है। वे चाहते हैं कि दूसरों को आप और आपकी क्षमताओं के बारे में अच्छी तरह से सोचना चाहिए। यह सब कुछ दिन में संभव है जो आप कहते हैं, कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अपने व्यक्तिगत ब्रांड का प्रबंधन कर सकते हैं।


सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फिएट अर्जेंटीना में कुत्तों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित करता हैफिएट अर्जेंटीना में कुत्तों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित करता है
बिल्ली थोड़ा सा खून बहती हैबिल्ली थोड़ा सा खून बहती है
सामान्य सौंदर्य उत्पादों मेंसामान्य सौंदर्य उत्पादों में
ऑनलाइन काम को अपने तरीके से कैसे छोड़ेंऑनलाइन काम को अपने तरीके से कैसे छोड़ें
एक क्रिसमस उपहार सौंदर्य-कैसे खरीदेंएक क्रिसमस उपहार सौंदर्य-कैसे खरीदें
Strivectin-sd एक अभिनव skincare ब्रांड!Strivectin-sd एक अभिनव skincare ब्रांड!
जब डिओडोरेंटजब डिओडोरेंट
बंद आंखों और पुस के साथ दो बिल्ली के बच्चेबंद आंखों और पुस के साथ दो बिल्ली के बच्चे
स्वर्ण प्रवासी की फ़ीड में संदेहस्वर्ण प्रवासी की फ़ीड में संदेह
जापानी ब्रांड ने माइक्रोवेव में गर्म होने वाले कुत्ते के भोजन के निर्माण की घोषणा कीजापानी ब्रांड ने माइक्रोवेव में गर्म होने वाले कुत्ते के भोजन के निर्माण की घोषणा की
» » अपने व्यक्तिगत ब्रांड का प्रबंधन कैसे करें
© 2022 TonMobis.com