व्यावसायिक प्रोफाइल: कॉर्पोरेट संचार प्रबंधक

कॉर्पोरेट संचार / रणनीतिकार के निदेशक के रूप में, आपकी जिम्मेदारियों के लिए कई टोपी की आवश्यकता होती है। व्यापक रणनीतिक विपणन योजनाएं, उन योजनाओं को निष्पादित करने का ज्ञान, और निवेश पर वापसी की निगरानी की ज़िम्मेदारी, आपकी जिम्मेदारियों का हिस्सा हैं। इसके अतिरिक्त, यदि आपकी कंपनी के ब्रांड हैं जो प्रचार करते हैं, तो वे ब्रांड के प्रबंधन के लिए भी जिम्मेदार हैं। इन रोलों में, वह आपकी कंपनी के लिए जिम्मेदार है ताकि वह आपकी कंपनी या ब्रांड के बाजार हिस्से को बढ़ावा देने और हासिल करने के लिए आवश्यक संचार निर्धारित कर सके। हालांकि, विपणन प्रक्रिया को अक्सर गलत समझा जाता है या प्रबंधन द्वारा बिल्कुल समझ में नहीं आता है, जो आपको अपना मूल्य साबित करने के लिए चुनौती देता है। यदि आप एक अनुभवी पेशेवर हैं तो यह बाधा नहीं होनी चाहिए।

आपकी स्थिति के लिए अनिवार्य यह पता लगाना है कि वे "इन-हाउस एजेंसी" के रूप में काम करते हैं। नेटवर्क का निर्माण और कंपनी के भीतर पारित आवश्यक कार्यात्मक कलाकारों की भागीदारी मौलिक है। उच्चतम स्तर पर व्यक्तिगत संचार कौशल की आवश्यकता होती है। , आप सबसे मूल्यवान और आकर्षक ब्रांड और मार्केटिंग योजना बनाने के लिए आवश्यक जानकारी निकालने नहीं कर सकते हैं। मार्केटिंग सामग्री और बिक्री उपकरण, इंटरनेट के संचार के किसी भी माध्यम का उपयोग करने के तरीके के बारे में जानकारी , प्रिंटिंग उत्पादन, घटना प्रबंधन, रचनात्मक विचार, प्रबंधन, एजेंसी के बाहर, यदि ये संसाधन मौजूद हैं, और अनुबंध / वार्ता समझौता आपके रोल के लिए मौलिक हैं। शिक्षण, शिक्षण के लिए अपने प्रयासों में अपने सहायक कर्मचारियों को रिकॉर्ड करें और मार्गदर्शन उनकी स्थिति में उनका समर्थन करने के लिए बहुत मूल्यवान है।





पिछले साल, आपकी स्थिति का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा विपणन और आंतरिक संचार पहलों के प्रबंधन और सभी संबंधित परियोजनाओं और कार्यक्रमों पर रिपोर्ट के लिए निवेश पर उच्च रिटर्न सूचित करना है। जब इन लोगों को सूचित किया जाता है कि काम की जा रही सभी चीज़ों के बारे में जानकारी दी जाती है, तो आप जो भी करते हैं उसके बारे में कोई रहस्य नहीं हो सकता है। पूरे योजना में आंतरिक संचार जारी है उनकी जिम्मेदारियों का हिस्सा है।

784 588 741 मार्केटिंग आपके बजट के लिए लड़ने के लिए, व्यवसाय प्रबंधन और बजट के सबसे महत्वपूर्ण घटकों में से एक है, यदि आपका प्रबंधन इसे समझ में नहीं आता है। व्यवसाय को बढ़ाने के लिए कॉर्पोरेट समर्पित कारण विपणन डॉलर और ब्रांड जागरूकता की मात्रा आवश्यक है। व्यक्तिगत परियोजनाओं का प्रदर्शन करें जो आपको लगता है कि एक आकर्षक प्रस्तुति बनाकर व्यवसाय का समर्थन करने के लिए सबसे मूल्यवान होगा, जिसमें कंपनी के एसडब्ल्यूओटी विश्लेषण और इन चुनौतियों का जवाब कैसे दिया जाना चाहिए। अंत में, अपने विपणन बजट पर नजर रखें और कभी भी, मार्केटिंग पहल की सभी लागतें खर्च न करें। बिक्री की पहल "विज्ञापन की इच्छा सूची" से बचें और यदि आप कभी ऐसी परियोजना शुरू कर सकते हैं जिसे शीर्ष प्रबंधन द्वारा हस्ताक्षर नहीं करने के लिए बजट नहीं दिया गया है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बरबेरी इत्र - वांछनीय व्यक्तित्वबरबेरी इत्र - वांछनीय व्यक्तित्व
अपने व्यक्तिगत ब्रांड का प्रबंधन कैसे करेंअपने व्यक्तिगत ब्रांड का प्रबंधन कैसे करें
सर्वश्रेष्ठ नर्स अक्सर प्रश्न भाग 2सर्वश्रेष्ठ नर्स अक्सर प्रश्न भाग 2
व्यावसायिक प्रोफाइल: फार्मासिस्टव्यावसायिक प्रोफाइल: फार्मासिस्ट
सबसे नफरत की दुनिया में कार्य 5सबसे नफरत की दुनिया में कार्य 5
जापानी ब्रांड ने माइक्रोवेव में गर्म होने वाले कुत्ते के भोजन के निर्माण की घोषणा कीजापानी ब्रांड ने माइक्रोवेव में गर्म होने वाले कुत्ते के भोजन के निर्माण की घोषणा की
कार्यस्थल में सहयोग का महत्वकार्यस्थल में सहयोग का महत्व
जेनेका क्या है?जेनेका क्या है?
क्यों कुछ लोगों को कड़ी मेहनत करनी है, जबकि अन्य ने ऐसा किया हैक्यों कुछ लोगों को कड़ी मेहनत करनी है, जबकि अन्य ने ऐसा किया है
नियोक्ताओं को कर पहचान संख्या क्यों चाहिएनियोक्ताओं को कर पहचान संख्या क्यों चाहिए
» » व्यावसायिक प्रोफाइल: कॉर्पोरेट संचार प्रबंधक
© 2022 TonMobis.com