जेनेका क्या है?




एक नशीली पदार्थ पदार्थ केवल एक आम ब्रांड है जो एक अलग नाम का उपयोग करता है। मिले ज्यादा "नाम के साथ। ब्रांड एक साधारण कॉल टाइलेनोल पेरासिटामोल है। Prilosec सामान्य omeprazole कि भाटा रोग। मेटफोर्मिन, मधुमेह के रोगियों द्वारा इस्तेमाल किया साथ पुरुषों और महिलाओं में मदद करता है के लिए पहचान चिह्न होगा कर सकते हैं ग्लूकोफेज के निर्माता के लिए सार्वभौमिक बनें।

अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) समझता है एक आम दवा समान या bioequivalent एक मादक प्रकार के मॉडल खुराक, सुरक्षा, शक्ति, गुणवत्ता, प्रदर्शन विशेषताओं और प्रशासन का मार्ग की पहचान के लिए होने के लिए उपयोग करना है। "

प्रतियां, और स्वास्थ्य देखभाल के अत्यधिक कीमतों (भी "अभिनव" कहा जाता है) हालांकि, जेनेरिक दवाएं उनके ब्रांड की तुलना में काफी कम लागत, सार्वभौमिक दवा के चुनाव एक विशेष तकनीक करों को कम रखने के लिए हो सकता है।

जेनेरिक और ब्रांड नाम दवाओं के बीच मतभेद हैं?

हां। कीमत से परे, कम से कम दो अन्य मतभेद हैं।

सबसे पहले, सभी दवाओं में एक साधारण अभिनव मॉडल नहीं है। वे शायद अभी भी पेटेंट किए गए हैं जिन्हें हाल ही में विकसित किया गया है, फिर कोई सामान्य नहीं है। व्यक्तिगत दवाओं के लाभ प्राप्त करने के लिए, आपको ब्रांड संस्करणों का उपयोग करना होगा।

इसके अलावा, जैव "बराबर ही होता है। यह है कि संपत्ति ही होना चाहिए कानून अमेरिकी ब्रांड, एक अलग पहलू को दवा की आवश्यकता होती है ताकि सामान्य संस्करण एक ही रंग, एक अनोखा तरीका का हो सकता है, एक अलग स्वाद होता है, या शामिल निष्क्रिय पदार्थ जो अलग हैं।

उन लोगों द्वारा रिपोर्ट की गई समस्याएं हैं जिन्होंने अपने सामान्य ब्रांड के लिए नारकोटिक से बदल दिया है, और इसके विपरीत। ज्यादातर मामलों में, समस्याएं निष्क्रिय घटकों में परिवर्तन से उत्पन्न होती हैं। दूसरों को एकल संस्करण के भीतर शामिल सक्रिय घटक की मात्रा से उत्पन्न होना प्रतीत होता है। रिपोर्ट प्रतिकूल प्रभाव दुर्लभ हैं।

क्योंकि सार्वभौमिक दवा खर्च बहुत कम है?

जब एक दवा कंपनी नई दवा विकसित करती है, तो उस पदार्थ के लिए एक पेटेंट प्राप्त किया जाता है। पेटेंट दवाइयों के विकास में डेवलपर्स के निवेश की रक्षा करता है, और विशेष रूप से कोई भी समय के लिए कानूनी रूप से वही पदार्थ बेच सकता है। इसे अधिकतम 17 वर्षों तक खजाना होगा।

यह पेटेंट नारकोटिक नवप्रवर्तनक हो सकता है। जब हम खरीदते हैं, हम भी ट्यूशन फीस का भुगतान कर रहे, खर्च साबित करते हुए कि एक है वास्तव में यकीन है, विपणन लागत और पदार्थ की परिवहन में खर्च, और अगर पुरस्कार केवल दवा एक विशेष लक्षण, बीमारी या हालत के लिए उपलब्ध है । लोगों की लागत हमारे लिए खरीदने के लिए एक बहुत महंगा दवा बना सकती है। डेवलपर अपनी विकास लागत को ठीक करने के तरीके के रूप में कीमत में बहुत कुछ देखता है।

एक बार पेटेंट के माध्यम से समय बीत जाने के बाद, कोई भी कंपनी किसी व्यक्ति के ब्रांड के समान पदार्थों के साथ एक नशीली दवाओं का उत्पादन और बिक्री कर सकती है। हालांकि, एफडीए जोर देकर कहते हैं कि एक सामान्य दवा को एक नया खिताब देना चाहिए। चूंकि कंपनी ने सरल उत्पादन किया है, मूल विश्लेषण, परीक्षण या विज्ञापन के साथ व्यय नहीं किया है, तो खर्च कम हो रहा है।

यदि आपके पास बीमा कवरेज योजना है जो चिकित्सकीय दवाओं को कवर करती है, तो आप यह जानकर आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि कुछ ब्रांड-नाम की दवाएं वास्तव में मूल्य टैग जेब में जेनरिक से बहुत कम होती हैं। स्वास्थ्य बीमा संगठन दवा निर्माताओं के निर्माताओं और विक्रेताओं के साथ कीमतों पर बातचीत करते हैं, कभी-कभी उपभोक्ताओं के लिए ब्रांड दवा का नाम सुनिश्चित करने के लिए अधिक अनुकूल कीमतें होती हैं।

आपकी बीमा कंपनी में पसंदीदा दवाओं की एक सूची है, जिसे एक सूत्र के रूप में जाना जाता है, जो आपको कीमतों का एहसास करने में मदद करता है। यदि चयन स्पष्ट नहीं है, तो यह निर्धारित करने के लिए कि क्या ब्रांड या सार्वभौमिक वे बहुत कम मूल्यांकन करते हैं, अपनी बीमा कंपनी से जांचें।

यह सुनिश्चित करने के लिए सबसे अच्छी रणनीति है कि आप वही पदार्थ खरीद रहे हैं जो आपको चाहिए, ब्रांड या सार्वभौमिक, आपके डॉक्टर से परामर्श लेना होगा। जब आपका डॉक्टर दवा लेता है, तो पूछें कि क्या सार्वभौमिक समकक्ष है। यदि नहीं, तो पूछें कि किस प्रकार का पदार्थ आपको सबसे ज्यादा समझ में आता है।

यदि आप वर्तमान में ली जा रही दवाओं के सामान्य संस्करणों की उपलब्धता के बारे में उत्सुक हैं, तो एफडीए ऑरेंज बुक नामक एक संदर्भ बनाए रखता है।

आप सामान्य जेनेरिक यहां ऑर्डर कर सकते हैं

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फिएट अर्जेंटीना में कुत्तों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित करता हैफिएट अर्जेंटीना में कुत्तों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित करता है
एक सीधा आदमी की पसंदएक सीधा आदमी की पसंद
अपने व्यक्तिगत ब्रांड का प्रबंधन कैसे करेंअपने व्यक्तिगत ब्रांड का प्रबंधन कैसे करें
एक क्रिसमस उपहार सौंदर्य-कैसे खरीदेंएक क्रिसमस उपहार सौंदर्य-कैसे खरीदें
Strivectin-sd एक अभिनव skincare ब्रांड!Strivectin-sd एक अभिनव skincare ब्रांड!
विभिन्न दवाओं को प्राप्त करने के लिए जेनेरिक फार्मेसी कोई पर्चे लाइन नहीं हैविभिन्न दवाओं को प्राप्त करने के लिए जेनेरिक फार्मेसी कोई पर्चे लाइन नहीं है
संयुक्त राज्य अमेरिका ने 360 जानवरों की मौत के चीनी पालतू भोजन ब्रांड को दोषी ठहरायासंयुक्त राज्य अमेरिका ने 360 जानवरों की मौत के चीनी पालतू भोजन ब्रांड को दोषी ठहराया
उस आदर्श ऑनलाइन फार्मेसी कनाडा के लिए खोज रहे हैंउस आदर्श ऑनलाइन फार्मेसी कनाडा के लिए खोज रहे हैं
लेजर बालों को हटाने से कुछ पुरुषों में बाल घनत्व बढ़ सकता हैलेजर बालों को हटाने से कुछ पुरुषों में बाल घनत्व बढ़ सकता है
सुरक्षित रूप से बगीचे की प्रकृति ले लीजिएसुरक्षित रूप से बगीचे की प्रकृति ले लीजिए
» » जेनेका क्या है?
© 2022 TonMobis.com