बच्चों और किशोरों के लिए टीम निर्माण गतिविधियां क्रोध प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करती हैं

प्रबंधन समूह की गुस्सा गतिविधियों के लाभ

समूह क्रोध नियंत्रण में विशेष रूप से किशोरों के लिए व्यक्तिगत परामर्श के संबंध में कई फायदे हैं। उदाहरण के लिए, क्रोध प्रबंधन के बारे में सभी वार्तालापों में किशोरावस्था के समूह में, कोई भी समस्या समस्या को रोकने के प्रयास में अकेले महसूस नहीं करती है। समान प्रतिक्रियाओं और ट्रिगर्स वाले अन्य किशोरों को सुनकर बच्चों को उनकी समस्याओं पर परिप्रेक्ष्य भी मिल सकता है, और कैसे सामना करना है, इस पर सुझाव दे सकते हैं। व्यक्तिगत रूप से समूहों में मनोवैज्ञानिक के साथ काम करना भी सुविधाजनक हो सकता है।

क्रोध प्रबंधन के लिए टीम बिल्डिंग गतिविधियां

एक क्रोध प्रबंधन समूह का हिस्सा टीम निर्माण गतिविधियों है। ये गतिविधियां न केवल किशोरों के बीच विश्वास बनाने के लिए विश्वास पैदा करती हैं, बल्कि परामर्श प्रक्रिया में भी मदद करती हैं। उदाहरण के लिए, एक नियंत्रित प्रतिस्पर्धी माहौल जिसमें चलाता कुछ लोगों "(वीडियो गेम, उदाहरण के लिए) स्पर्श मदद कर सकते हैं समूह के अन्य सदस्यों दूसरों की कमजोरियों को देखने के लिए और एक ही परिषद के लिए योगदान कर सकते हैं में काम कर रहे। इस प्रकार, बोर्ड के सदस्यों और परामर्श के रूप में प्रत्येक समूह के एक सहयोगी से आ रही है, परामर्श अधिक विश्वसनीयता और लंबी अवधि के प्रभाव को अन्य प्रशिक्षण उपकरण बिल्कुल एक ट्रिगर बिंदु शामिल नहीं हो सकता हो सकता है।, बल्कि एक यात्रा वातावरण है कि क्रोध और बच्चों की `चिंता में योगदान कर सकते से दूर। इस मामले में, बांड एक शिविर यात्रा, उदाहरण के लिए पर आधारित हैं, और किशोर पा सकते हैं कि बंद कुछ दिनों के खर्च घर से अपने क्रोध की समस्याओं पर नए परिप्रेक्ष्य में योगदान देता है।


पर्यवेक्षण


हर बार एक क्रोध नियंत्रण समूह सत्र या प्रगति पर एक यात्रा, हमेशा एक मनोवैज्ञानिक या एक विशेषज्ञ पर्यवेक्षक होना चाहिए। इस तरह, पर्यवेक्षक व्यापक वार्तालाप के भीतर चर्चा को विशिष्ट बिंदुओं पर निर्देशित करने में मदद कर सकता है, इसे अपने पाठ्यक्रम में बहुत अधिक ला सकता है, और युवा वयस्कों पर भरोसा करने के लिए एक आकृति के रूप में कार्य करता है।

संचार

भले ही आप एक किशोरी के साथ संवाद करते हैं जो क्रोध प्रबंधन से संघर्ष करता है, हमेशा मुश्किल होता है, ऐसे तरीके हैं जिनमें संचार न केवल दबाव की स्थिति को शांत करने में मदद कर सकता है बल्कि भविष्य के लिए क्रोध प्रबंधन भी पैदा कर सकता है। उदाहरण के लिए, माता-पिता को याद रखना चाहिए कि उन्हें किशोर क्रोध के साथ क्रोध का जवाब नहीं देना चाहिए, और हमेशा शांत रहने, गहरी साँस लेने और सहानुभूति व्यक्त करने की कोशिश करनी चाहिए। इस तरह से संचार करना, अक्सर किशोरी के साथ आप क्रोध प्रबंधन के साथ अधिक प्रभावी ढंग से निपटने में मदद कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली बहुत हतोत्साहित नहीं करती है या पेशाब नहीं करती हैमेरी बिल्ली बहुत हतोत्साहित नहीं करती है या पेशाब नहीं करती है
अपनी बिल्ली द्वारा क्रोध के हमले को कैसे संभालेंअपनी बिल्ली द्वारा क्रोध के हमले को कैसे संभालें
किशोरों के लिए पेरेंटिंग तकनीकेंकिशोरों के लिए पेरेंटिंग तकनीकें
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
अपने व्यक्तिगत ब्रांड का प्रबंधन कैसे करेंअपने व्यक्तिगत ब्रांड का प्रबंधन कैसे करें
एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ सौंदर्य उत्पादोंएक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ सौंदर्य उत्पादों
किशोरों की गोपनीयता पढ़ेंकिशोरों की गोपनीयता पढ़ें
सबसे अच्छा मुँहासा उपचार कैसे प्राप्त करें पर युक्तियाँसबसे अच्छा मुँहासा उपचार कैसे प्राप्त करें पर युक्तियाँ
किशोरों के लिए मुँहासे उपचार का उपयोग करेंकिशोरों के लिए मुँहासे उपचार का उपयोग करें
किशोर माता-पिता के लिए सहायता समूहकिशोर माता-पिता के लिए सहायता समूह
» » बच्चों और किशोरों के लिए टीम निर्माण गतिविधियां क्रोध प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करती हैं
© 2022 TonMobis.com