शराब देश में यात्रा के लिए युक्तियाँ

भूगोल

देशों में नापा घाटी, सोनोमा काउंटी, मेंडोकिनो काउंटी, गोल्ड कंट्री और फाउथिल सिएरा टेमेकुला के कैलिफ़ोर्निया शराब क्षेत्र शामिल हैं। वाइन क्षेत्र ओरेगन, वाशिंगटन, टेक्सास, वर्जीनिया और न्यूयॉर्क में भी पाए जाते हैं। जलवायु परिवर्तन प्रत्येक क्षेत्र में उगाए गए अंगूर के प्रकार को प्रभावित करते हैं। घाटी के सबसे गर्म पहुंच कैबरनेट सॉविनन का उत्पादन कर सकते हैं, जबकि पिनोट नोएर और चार्डोनने शराब क्षेत्र के ठंडे हिस्सों में खिलते हैं।

विलमेट घाटी, ओरेगन, राज्य का सबसे बड़ा शराब क्षेत्र है। घाटी पिनोट नोयर, रिज़लिंग और पिनोट ग्रिस जैसी किस्मों की पेशकश करती है। वाशिंगटन में, शराब के अंगूर की 15 से अधिक किस्में उगाई जाती हैं। यह क्षेत्र सिरा, मर्लोट और कैबरनेट सॉविनन जैसे मजबूत लाल शराब के लिए जाना जाता है।

नापा घाटी संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे प्रतिष्ठित शराब क्षेत्र है। घाटी में लगभग 300 वाइनरी हैं और इसके समृद्ध कैबरनेट सॉविनन के लिए जाना जाता है। अपनी यात्रा की योजना बनाते समय, क्षेत्र में जाने के लिए कम से कम दो दिन व्यतीत करें।

टूर्स

निर्देशित पर्यटन के लिए आरक्षण, यदि आप ड्राइव नहीं करना चाहते हैं और यातायात तनाव, पार्किंग और खोने से छुटकारा पाने के लिए नहीं चाहते हैं। दोपहर के भोजन के साथ पूर्ण दिन भ्रमण। प्रकाशन के समय, भ्रमण $ 60 से $ 100 प्रति व्यक्ति तक है और आरक्षण आमतौर पर आवश्यक होते हैं। बीओ वाइन टूर्स (beauwinetours.com) जैसे टूर गाइड नापा और सोनोमा को व्यक्तिगत यात्रा प्रदान करते हैं। ग्रे लाइन टूर्स (grayline.com) निर्देशित पर्यटन और नापा और सोनोमा के दक्षिणी घाटियों को यौंटविले में दोपहर के भोजन के लिए बंद कर देता है। अधिक सक्रिय व्यक्ति के लिए, घाटी के प्राकृतिक परिदृश्य का पता लगाने के लिए साइकिल किराए पर लेने पर विचार करें, नामित मार्गों पर चलें। Bicicletas Vinos (winecountrybikes.com) पूरे सोनामा काउंटी में साइकिल पर्यटन आयोजित करता है।

ऋतु


उच्च मौसम के दौरान यात्राओं के लिए, आरक्षण और आवश्यक आरक्षण करने के लिए अगले महीने अपनी यात्रा की योजना बनाएं। भीड़, यातायात से बचने और आवास पर सबसे अच्छे सौदों से बचने का सबसे अच्छा तरीका ऑफ सीजन के दौरान जाना है। नवंबर से अप्रैल तक नापा घाटी में सबसे व्यस्त महीनों। आवास पैकेज इस समय के दौरान अधिक आराम प्रदान करते हैं और अक्सर कम आरक्षण की लागत होती है। कम मौसम वाले यात्रियों को कम लोगों के साथ चखने वाले कमरे से भी फायदा होता है, जिसका मतलब है कि आप कम समय का इंतजार कर सकते हैं और अधिक चखने का समय व्यतीत कर सकते हैं।

सर्दियों के महीनों के दौरान यात्रा करते समय उचित पोशाक। गर्म कपड़े और छाता ले लो। यदि आप छुट्टियों के दौरान जाते हैं, तो उपलब्ध ऑफ़र और विषयगत घटनाओं के बारे में पता लगाएं जो उपलब्ध हो सकते हैं।

शराब चखने

अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए वाइन चखने के दौरान ड्राइवर को नामित करें। प्रतिदिन 3-4 वाइनरी यात्राओं पर अपनी यात्रा सीमित करें और चखने वाले बार में स्थित कुस्पिडोर या थूक क्यूब्स का उपयोग करें। शराब के नमूने के बीच पानी पीएं और एक हार्दिक दोपहर का भोजन की योजना बनाएं। रेड अधिक मजबूत हैं और अपनी यात्रा के अंत में मिठाई का स्वाद लेने से पहले ठीक सफेद वाइन के लिए पूछें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शराब की लत का इलाजशराब की लत का इलाज
Resveratrol लाल शराब: कौन सी वाइन सबसे अच्छी हैं?Resveratrol लाल शराब: कौन सी वाइन सबसे अच्छी हैं?
सैन डिएगो जाने का सबसे अच्छा समयसैन डिएगो जाने का सबसे अच्छा समय
पारिवारिक उन्मुख सेवानिवृत्ति के लिए विचारपारिवारिक उन्मुख सेवानिवृत्ति के लिए विचार
उपचार शराब उपचार के चरणोंउपचार शराब उपचार के चरणों
कनाडा के साथ सीमा पार करते समय शराब पर प्रतिबंधकनाडा के साथ सीमा पार करते समय शराब पर प्रतिबंध
ले सुएर, मिनेसोटा के पास कैम्पिंगले सुएर, मिनेसोटा के पास कैम्पिंग
लॉस एंजिल्स, कैलिफ़ोर्निया में आरवी पार्कलॉस एंजिल्स, कैलिफ़ोर्निया में आरवी पार्क
ब्रिटिश कोलंबिया, कनाडा में फैमिली लेक रिज़ॉर्टब्रिटिश कोलंबिया, कनाडा में फैमिली लेक रिज़ॉर्ट
कैलिफोर्निया खाड़ी आकर्षणकैलिफोर्निया खाड़ी आकर्षण
» » शराब देश में यात्रा के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com