दवाओं या शराब के लिए अर्थव्यवस्था और लत




दवाओं और शराब के लिए व्यसन के मामलों की भारी संख्या हर दिन रिपोर्ट की जाती है। दवाओं और शराब के लिए लत का सबसे आम कारक तनाव है। इस मौजूदा आर्थिक मंदी में, बेरोजगारी दर तेजी से बढ़ रही है और जो लोग कड़ी मेहनत करते हैं वे अचानक अपनी नौकरियां खो रहे हैं।

कुछ जो परिणामस्वरूप भावनात्मक और वित्तीय तनाव से निपटने में सक्षम हैं, दवाएं विश्राम का साधन प्रदान करती हैं, लेकिन किस कीमत पर?

दवा या शराब के दुरुपयोग से आने वाली खुशी (या विश्राम) की झूठी भावना तनाव के विभिन्न स्तरों को अनुकूलित करने की क्षमता को बदल देती है। इसके अलावा, एक व्यक्ति जो दवाइयां या शराब का उपयोग कर रहा अनुभव धीरे-धीरे सहिष्णुता स्तर, जिसका मतलब है कि वे भी छूट के समान स्तर को प्राप्त करने के बढ़ाने के लिए दवाओं / शराब की उनके सेवन है में वृद्धि के साथ सामना करने के लिए।

अधिक मात्रा में जोखिम के अलावा, दवाओं और शराब के लिए लत कई स्तरों पर खतरनाक और विनाशकारी है। ड्रग्स या शराब की लत के परिणामस्वरूप अधिक वित्तीय समस्याएं, भावनात्मक समस्याएं, जोड़े की समस्याएं, सामाजिक समस्याएं, काम या विद्यालय में समस्याएं, और स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं।

ड्रग्स या अल्कोहल की लत एक बीमारी है, और ठीक से इलाज किया जाना चाहिए, हमें व्यसन के साथ-साथ योगदान कारकों के लिए उचित उपचार की तलाश करनी चाहिए। एक गुणवत्ता पुनर्वास केंद्र न केवल detoxify और किसी व्यक्ति को उनकी आदतों को रोकने में मदद करने के लिए सलाह प्रदान करते हैं, बल्कि शिक्षा या काम में मदद करते हैं, और कुछ मामलों में रोजगार।

यदि आप, या जिसे आप जानते हैं, ड्रग्स या अल्कोहल के आदी हैं, तो आप सहायता प्राप्त कर सकते हैं। अपने जीवन के नियंत्रण को पुनः प्राप्त करने के लिए कृपया अपने स्थानीय व्यसन उपचार के संपर्क में रहें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वे मेरे कुत्ते को पीछे पैर में थोड़ा सा करते हैंवे मेरे कुत्ते को पीछे पैर में थोड़ा सा करते हैं
कुत्ते ने शराब के साथ एक कपास खा लियाकुत्ते ने शराब के साथ एक कपास खा लिया
कॉस्मेटिक रसायनों के बारे में गलतफहमीकॉस्मेटिक रसायनों के बारे में गलतफहमी
सीधा दोष असर उपचार विकल्पसीधा दोष असर उपचार विकल्प
शराब की लत का इलाजशराब की लत का इलाज
Resveratrol लाल शराब: कौन सी वाइन सबसे अच्छी हैं?Resveratrol लाल शराब: कौन सी वाइन सबसे अच्छी हैं?
दवाओं के खिलाफ परिवार के लिए गतिविधियांदवाओं के खिलाफ परिवार के लिए गतिविधियां
मुँहासे ओवर-द-काउंटर के लिए दवाएंमुँहासे ओवर-द-काउंटर के लिए दवाएं
व्यवहार की समस्याओं के प्रकारव्यवहार की समस्याओं के प्रकार
यातायात दुर्घटनाओं के मुख्य कारणयातायात दुर्घटनाओं के मुख्य कारण
» » दवाओं या शराब के लिए अर्थव्यवस्था और लत
© 2022 TonMobis.com