स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी विकल्प।




स्तन पुनर्निर्माण प्लास्टिक सर्जन द्वारा किए गए सर्जरी के सबसे लोकप्रिय प्रकारों में से एक है। इसके लिए कई कारण हैं। महिलाएं जो इस प्रकार की सर्जरी पर विचार करती हैं उन्हें स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी विकल्पों के विभिन्न प्रकारों के साथ-साथ उनमें से प्रत्येक के फायदे और नुकसान के बारे में पता होना चाहिए। स्तन पुनर्निर्माण के बारे में जानने में रुचि रखने वाली कुछ चीजें यहां दी गई हैं।

महिलाओं को स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी क्यों गुजरती है

स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी एक बढ़ती आत्मविश्वास हो सकती है, मानसिक रूप से कई महिलाओं के लिए बढ़ने का विकल्प। स्तन पुनर्निर्माण के लिए महिलाएं अलग-अलग विकल्पों पर विचार करने का मुख्य कारण है कि वे अपने स्तनों की उपस्थिति में सुधार करें। हालांकि, ऐसा करने वाली कोई भी महिला जो ऐसा करना चाहती है वह भिन्न हो सकती है। कुछ महिलाएं अपने स्तनों के तरीके से नाखुश हो सकती हैं। स्तनपान कैंसर सर्जरी होने के बाद वे असंतोषजनक या अनिश्चित हो सकते हैं, क्योंकि मास्टक्टोमी या लम्पेक्टोमी, जो उनके स्तनों की उपस्थिति को बदल सकता है।

स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी विकल्प

यदि आप पहले ही फैसला कर चुके हैं कि आप अपने स्तनों की उपस्थिति में सुधार करना चाहते हैं, तो आपके लिए उपलब्ध स्तन की पुनर्निर्माण सर्जरी के विभिन्न विकल्पों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करना महत्वपूर्ण है। चूंकि प्रत्येक महिला की स्थिति अलग होती है, इसलिए उसके लिए उपलब्ध सर्जरी विकल्प अलग-अलग हो सकते हैं। स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी के लिए यहां तीन विकल्प दिए गए हैं जिनके बारे में आप और जानना चाहेंगे:

स्तन प्रत्यारोपण

स्तन प्रत्यारोपण, दूर तक, स्तन पुनर्निर्माण के रूप में जाना जाने वाला शल्य चिकित्सा प्रक्रिया का विकल्प हैं। इस प्रक्रिया में त्वचा के नीचे एक नमकीन समाधान या सिलिकॉन प्रत्यारोपण शामिल है। स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी के कुछ अन्य विकल्पों के विपरीत, प्रत्यारोपणों को दो शल्य चिकित्सा प्रक्रियाओं की आवश्यकता होती है। सबसे पहले, त्वचा के नीचे एक गुब्बारा फुलाया जाता है। यह सुनिश्चित करना है कि स्थायी प्रत्यारोपण के लिए पर्याप्त जगह नहीं होगी, जिसे बाद में डाला जाएगा।

दो आवश्यक हस्तक्षेपों के बावजूद, कार्यान्वयन प्रक्रिया कुछ फायदे प्रदान करती है। एक ही ऑपरेशन केवल 30 से 60 मिनट के बीच हो सकता है। अस्पताल में केवल दो रात का प्रवास रखा जाएगा। वसूली दो या तीन हफ्तों के भीतर होनी चाहिए, जो स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी के कई अन्य विकल्पों की तुलना में अपेक्षाकृत कम है।

हालांकि कुछ लोगों के लिए स्तन प्रत्यारोपण आदर्श हो सकते हैं, यह हर किसी के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं है। यह स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी के विकल्पों में से एक है जो हमेशा प्रभावी ढंग से काम नहीं करता है और अप्राकृतिक परिणाम प्रदान कर सकता है। नियमित संचालन के दोनों किनारों के अलावा, अधिक सर्जरी, वांछित परिणामों के लिए अक्सर आवश्यक होती है।

ट्रांसवर्स musculocutaneous rectus abdominus (TRAM)

ट्राम फ्लैप स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी के लिए सबसे अधिक विकल्प में से एक है। प्रक्रिया मांसपेशियों, वसा और पेट के क्षेत्र की त्वचा के लिए एक नई स्तन बनाकर काम करती है। ट्रैम फ्लैप से जुड़े फायदे और नुकसान हैं।

स्तन पुनर्निर्माण के लिए सभी शल्य चिकित्सा विकल्पों में से, ट्रैम फ्लैप में समय की सबसे लंबी अवधि है। संचालित करने के लिए चार से छह घंटे की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, अस्पताल में पांच से सात दिन व्यतीत किए जाते हैं। वसूली का समय लगभग छह सप्ताह है। चूंकि यह एक प्रमुख सर्जरी है, महिलाएं जो इस विकल्प को स्तन सर्जरी बनाने का विकल्प चुनती हैं, वह बहुत स्वस्थ होनी चाहिए।

हालांकि ट्रैम फ्लैप को निष्पादित करने और पुनर्प्राप्त करने में काफी समय लगता है, लेकिन यह अधिक यथार्थवादी उपस्थिति के उत्पादन के लिए जाना जाता है। सुधार अक्सर अनावश्यक होता है, क्योंकि परिणाम आमतौर पर लगभग पूर्ण और स्थायी होते हैं। स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी के विकल्पों में से एक यह भी माना जाता है कि यह एक आदर्श माना जाता है, क्योंकि पेट भी चापलूसी हो जाता है।

पृष्ठीय फ्लैप (एलडी)

स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी के लिए एक अन्य विकल्प जो एलडी फ्लैप से चुनने के लिए उपलब्ध है। यह प्रक्रिया आमतौर पर दो तरीकों के संयोजन के साथ काम करती है। पीठ से मांसपेशियों, त्वचा और वसा का उपयोग एक नई स्तन बनाने के लिए किया जाता है। आम तौर पर, स्तनपान करने के लिए नमकीन या सिलिकॉन प्रत्यारोपण का भी उपयोग किया जाना चाहिए जो काफी बड़ा है।

एलडी फ्लैप स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी के विकल्पों में से एक है जो उत्कृष्ट परिणामों का उत्पादन करने के लिए जाना जाता है। यदि आप प्रोस्थेसिस का उपयोग करते हैं, तो उन्हें भविष्य में सुधार करने की आवश्यकता हो सकती है। आम तौर पर, हालांकि, स्तन बहुत प्राकृतिक लगती है, क्योंकि यह वास्तविक त्वचा का उपयोग कर रही है।

शल्य चिकित्सा से पीड़ित होने और ठीक होने में कितना समय लगता है, एलडी फ्लैप स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी के तीन विकल्पों में से सबसे अधिक मध्यम है। प्रत्यारोपण सर्जरी की तुलना में इसमें लंबा समय लगता है, लेकिन सर्जरी के प्रवाह से कम समय लगता है। आप 2-3 दिन अस्पताल के रहने और ठीक होने के लिए 3-6 सप्ताह पूरे करने के लिए तीन या चार घंटे लग सकते हैं। स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी के विकल्पों में से एक के रूप में विचार करने से पहले महिलाओं को अच्छे स्वास्थ्य में होना चाहिए।

कैसे तय करें कि आपके लिए क्या विकल्प है

यह निर्धारित करने के लिए कि स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी के लिए कौन से विकल्प आपके लिए सही हैं, कई कारकों को ध्यान में रखा जाना चाहिए। परिणामों के प्रकार के आधार पर आप एक विशिष्ट प्रकार की सर्जरी के लिए उम्मीद कर रहे हैं या आपके लिए नहीं हो सकता है। आपको यह भी ध्यान में रखना होगा, क्योंकि आपको इन शल्य चिकित्सा विकल्पों में से दो में मध्यम से गंभीर शल्य चिकित्सा के लिए तैयार रहना चाहिए। उस समय आपकी स्वास्थ्य स्थिति। यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी के विकल्प लंबे परिणाम प्रदान कर सकते हैं। निर्णय लेने से पहले, अपने डॉक्टर के साथ पूर्ण पुनर्विचार करना महत्वपूर्ण है कि स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी आपके लिए सही है।

इस आलेख में निहित जानकारी का उद्देश्य आपके स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता के चिकित्सा अनुभव और सलाह को प्रतिस्थापित करना नहीं है। हम आपको उचित चिकित्सक के इलाज या देखभाल के बारे में किसी भी निर्णय पर चर्चा करने के लिए आमंत्रित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गिरने वाले स्तनगिरने वाले स्तन
अन्य पुरुष मनुष्यों, moobs से अपने स्तनों को खत्म कर देते हैंअन्य पुरुष मनुष्यों, moobs से अपने स्तनों को खत्म कर देते हैं
प्लास्टिक सर्जरी प्रक्रियाओं के संयोजन लोकप्रियता हासिल करते हैंप्लास्टिक सर्जरी प्रक्रियाओं के संयोजन लोकप्रियता हासिल करते हैं
स्तन में कमी के बाद गर्भावस्थास्तन में कमी के बाद गर्भावस्था
स्तन कैंसर के विकास में किशोरावस्थास्तन कैंसर के विकास में किशोरावस्था
किशोरावस्था कॉस्मेटिक सर्जरीकिशोरावस्था कॉस्मेटिक सर्जरी
विदेश में प्लास्टिक सर्जरीविदेश में प्लास्टिक सर्जरी
स्तन वृद्धि में वृद्धि 1-2 कप आकार के परिणामस्तन वृद्धि में वृद्धि 1-2 कप आकार के परिणाम
स्तन इम्प्लांट्स फेयर चॉइस साइजस्तन इम्प्लांट्स फेयर चॉइस साइज
भारत की प्लास्टिक शल्य चिकित्सा औसत लागतभारत की प्लास्टिक शल्य चिकित्सा औसत लागत
» » स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी विकल्प।
© 2022 TonMobis.com