स्तन सर्जरी: लिफ्ट, वृद्धि और कमी सर्जरी के बीच का अंतर




उठाने, स्केलिंग या कमी सर्जरी सहित स्तन की उपस्थिति और आकार में सुधार करने के लिए विभिन्न प्रकार की कॉस्मेटिक प्रक्रियाएं मौजूद हैं। इन प्रक्रियाओं की प्रकृति और परिणाम व्यापक रूप से भिन्न होते हैं और रोगी के शरीर और उसके विशेष सौंदर्य शल्य चिकित्सा उद्देश्यों के प्रकार के अनुसार चुना जाना चाहिए।

निम्नलिखित लेख इन प्रक्रियाओं के बीच मतभेदों को सूचीबद्ध करता है और बताता है कि कौन सा रोगी स्तन लिफ्ट, वृद्धि या कमी प्रक्रिया के लिए सबसे उपयुक्त है। हमेशा के रूप में, कॉस्मेटिक सर्जरी (जैसे विशेष रूप से आपके शरीर पर प्रभाव) के बारे में व्यक्तिगत प्रश्न, इसके बारे में विश्वसनीय राय के लिए लाइसेंस प्राप्त प्लास्टिक सर्जन से परामर्श करना सबसे अच्छा है।

इसलिए, उपरोक्त वर्णित मोड का विवरण निम्नलिखित है:

लिफ्ट: यह विधि (भी mastopexy सर्जरी के रूप में जाना जाता है) लिफ्ट होते हैं और गुरुत्वाकर्षण, गर्भावस्था या स्तनपान के बलों के कारण त्वचा और ऊतकों sagging नयी आकृति प्रदान। यह प्रक्रिया उन महिलाओं के लिए उपयुक्त है जो प्रत्यारोपण के उपयोग के बिना "खुश" देखो को पुनर्प्राप्त करना चाहते हैं। यह किसी भी आकार की महिलाओं पर किया जा सकता है, लेकिन जिनके पास बड़े स्तन होते हैं, वे स्वाभाविक रूप से केवल अल्पकालिक परिणामों का अनुभव कर सकते हैं, क्योंकि बड़े स्तन समय के अंत में वापस आते हैं।

कटौती: बहुत बड़े स्तनों, महिलाओं के लिए समस्या है, शर्मिंदगी, अवांछित ध्यान, गर्दन, पीठ या कंधे के दर्द, स्तब्ध हो जाना कपड़े तना हुआ में निम्न सहित अनेक समस्याओं का कारण बन सकती है और कठिनाई खोजने कपड़े संतुलन।

इस कारण से, इस समस्या वाली महिलाएं शल्य चिकित्सा में कमी का चयन कर सकती हैं, जिसमें महिला के वांछित आकार में स्तन के आकार को कम करने और बदलने के लिए अतिरिक्त वसा, ऊतक और त्वचा को हटाने का होता है। यह प्रक्रिया उन महिलाओं के लिए उपयुक्त है जो आम तौर पर एक कप से बड़े होते हैं और ऊपर उल्लिखित अप्रिय दुष्प्रभावों के कुछ (या सभी) का अनुभव करते हैं।

विस्तार: इस शल्य चिकित्सा प्रक्रिया को सिलिकॉन इम्प्लांट या नमकीन समाधान के साथ किया गया था जो पहले मौजूद अस्तित्व की तुलना में अधिक पूर्ण और बड़ा रूप बनाने के लिए किया गया था। एक औरत प्रत्यारोपण (एक और अधिक लोकप्रिय के साथ मांसपेशियों के तहत) के ऊपर या नीचे छाती पर का कवच मांसपेशी रखा है करने के लिए चुन सकते हैं, और चीरा के सटीक स्थान, जो निप्पल के चारों ओर की, स्तन के तहत, बगल चुना है या उन लोगों के लिए नाभि में भी एक छोटी चीरा है जो प्रत्यारोपण करते हैं पेट के माध्यम से डाला जाता है।

यह प्रक्रिया छोटे स्तनों, या, ज़ाहिर है, उन महिलाओं को जो सर्जरी जाना प्राप्त हुआ है के लिए के साथ महिलाओं के लिए आदर्श है, लेकिन वह की जरूरत है कि अतिरिक्त गद्दी संपूर्ण और अधिक गोल स्तन की उपस्थिति बनाने के लिए।

जैसा कि आप ऊपर दी गई जानकारी में देख सकते हैं, स्तन सौंदर्यशास्त्र की प्रक्रियाएं बहुत अलग हैं और लाइसेंस प्राप्त प्लास्टिक सर्जन की मदद से तय किया जाना चाहिए। प्लास्टिक सर्जन एक महिला के शरीर का मूल्यांकन करने के लिए बेहतर स्थिति में है और यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सी प्रक्रिया क्षेत्र के सनसनीखेज और कार्यक्षमता (सनसनी, नर्स की क्षमता सहित) के संदर्भ में अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों से मेल खाती है।

अंत में, यह चुनने में कि कौन सी प्रक्रिया आपके लिए सही है, एक अच्छा प्लास्टिक सर्जन भी वित्तीय प्रक्रियाओं या बीमा लाभों को समझाएगा जो प्रत्येक प्रक्रिया के साथ हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर महिला को उसकी हालत के परिणामस्वरूप दर्द या विकलांगता का सामना करना पड़ रहा है तो बीमा सर्जरी को बीमा द्वारा कवर किया जा सकता है।

इसी तरह, वृद्धि एक महिला के मामले में अक्सर बीमा द्वारा कवर की जाती है, जिसने मास्टक्टोमी का पालन किया है और अब सिस्टम को जगह में रखने की कोशिश कर रहा है। बाकी प्रक्रियाओं के लिए, लागत आम तौर पर जेब से बाहर होती है और परिणामस्वरूप वास्तव में सर्जरी या उसके सपनों को देखने के लिए एक महिला के प्रक्रियाओं की संख्या कितनी हो सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्लास्टिक सर्जरी प्रक्रियाओं के संयोजन लोकप्रियता हासिल करते हैंप्लास्टिक सर्जरी प्रक्रियाओं के संयोजन लोकप्रियता हासिल करते हैं
सौंदर्य प्लास्टिक सर्जरी के लिए आदर्श उम्मीदवारसौंदर्य प्लास्टिक सर्जरी के लिए आदर्श उम्मीदवार
किशोरावस्था कॉस्मेटिक सर्जरीकिशोरावस्था कॉस्मेटिक सर्जरी
विदेश में प्लास्टिक सर्जरीविदेश में प्लास्टिक सर्जरी
स्तन वृद्धि में वृद्धि 1-2 कप आकार के परिणामस्तन वृद्धि में वृद्धि 1-2 कप आकार के परिणाम
प्रत्येक प्रकार के रोगी के लिए सैन फ्रांसिस्को कॉस्मेटिक सर्जरीप्रत्येक प्रकार के रोगी के लिए सैन फ्रांसिस्को कॉस्मेटिक सर्जरी
होंठ संवर्धन के लिए होंठ में कमी सर्जरी के 4 कारणहोंठ संवर्धन के लिए होंठ में कमी सर्जरी के 4 कारण
बॉडी लिफ्ट सर्जरीबॉडी लिफ्ट सर्जरी
बच्चों को समाप्त करने के बाद स्तन उठाने पर विचार करेंबच्चों को समाप्त करने के बाद स्तन उठाने पर विचार करें
भारत की प्लास्टिक शल्य चिकित्सा औसत लागतभारत की प्लास्टिक शल्य चिकित्सा औसत लागत
» » स्तन सर्जरी: लिफ्ट, वृद्धि और कमी सर्जरी के बीच का अंतर
© 2022 TonMobis.com