भारत की प्लास्टिक शल्य चिकित्सा औसत लागत




प्लास्टिक सर्जरी या वैकल्पिक सौंदर्य प्रसाधनों पर विचार करते समय: इसका कितना खर्च होता है? आप कैसे जानते हैं कि आप जिस सर्जन से परामर्श कर रहे हैं वह बहुत अधिक या बहुत कम ले रहा है? प्रक्रिया के विवरण, देश के क्षेत्र और रोगी के सामान्य स्वास्थ्य के आधार पर कीमत सर्जन से सर्जन तक भिन्न होती है। निम्नलिखित सबसे लोकप्रिय प्रक्रियाओं की कुछ सामान्य लागतें निम्नलिखित हैं।

अमेरिकन सोसायटी फॉर एस्थेटिक प्लास्टिक सर्जरी के मुताबिक, 2007 में महिलाओं के लिए पांच सबसे लोकप्रिय कॉस्मेटिक सर्जरी: स्तन वृद्धि, लिपोसक्शन, पलक सर्जरी, एबडोमिनोप्लास्टी और स्तन में कमी।

2007 में, कॉस्मेटिक सर्जन ने लगभग 400,000 स्तन वृद्धि सर्जरी की। आम तौर पर, रोगी सिलिकॉन प्रत्यारोपण और नमकीन प्रत्यारोपण के बीच चुनता है। $ 3,813 और $ 4,087 के बीच औसत पर सिलिकॉन पौधों। इसी प्रकार सर्जन ने पिछले साल 150,000 स्तन कटौती की थी। 2007 में, औसत स्तन कमी प्रक्रिया लगभग $ 5,450 थी।

एबडोमिनोप्लास्टी की लागत, जिसे आमतौर पर "पेट टक" के रूप में जाना जाता है, औसत $ 5,250 और $ 5,350 के बीच होता है। सहायक सक्शन लिपोसक्शन की लागत लगभग 2 9 00 डॉलर थी, जबकि सहायक अल्ट्रासाउंड लगभग $ 3000 थी। आखिर में, ब्लीहोप्लास्टी के रूप में भी जाने वाली पलक सर्जरी एक नई मरीज कैप $ 2,900 सेट करेगी।

पुरुषों के लिए पांच सबसे लोकप्रिय सौंदर्य हस्तक्षेप थे: लिपोसक्शन, ब्लीफेरोप्लास्टी, राइनोप्लास्टी, पुरुष स्तन में कमी, और बाल प्रत्यारोपण। लिंग की परवाह किए बिना लिपोसक्शन, पलक सर्जरी, और स्तन में कमी की लागत समान है। राइनोप्लास्टी (नाक में कमी) के आसपास $ 4400 और बालों के प्रत्यारोपण लगभग $ 5, 9 00 खर्च करते हैं।

प्लास्टिक सर्जरी आमतौर पर सौंदर्य सर्जरी या पुनर्निर्माण उद्देश्यों के लिए किया जाता है। वह चेहरे और शरीर को बदलने या फिर से जीवंत करने के लिए काम करता है जो दुर्घटनाओं में या कुछ जन्मजात दोष के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है। चेहरे की विशेषताओं को बदलने के लिए यह भी किया जा सकता है कि व्यक्ति आरामदायक नहीं हैं। एक प्लास्टिक सर्जरी जो गलत हो गई है उसे खराब प्लास्टिक सर्जरी के रूप में जाना जाता है।

यह आमतौर पर सर्जिकल प्रक्रियाओं में त्रुटियों के कारण होता है। प्रक्रिया से पहले रोगी और सर्जन दोनों द्वारा खराब निर्णयों के कारण यह भी उत्पन्न हो सकता है। गलत चेहरे की सर्जरी की पहचान करना बहुत आसान है, क्योंकि यह दृश्यमान और स्पष्ट है। उठाने के मामले में जो तंग हो गए हैं, यह असममित उपस्थिति और तंग चेहरे की मांसपेशियों के रूप में स्पष्ट है। चेहरे की खराब प्लास्टिक सर्जरी के परिणामस्वरूप, रोगी कभी-कभी चेहरे की विशेषताओं की गतिशीलता खो देते हैं, और तंत्रिका क्षति के कारण सनसनी को भी मुश्किल बनाते हैं।

आप किसी अन्य सुधारात्मक सर्जरी के साथ समस्या को पुन: सक्रिय करके खराब सर्जरी का समाधान कर सकते हैं। हालांकि, खराब समस्याएं, जैसे कि खराब rhinoplasty, संशोधित करने के लिए लगभग असंभव हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि मरम्मत कार्य केवल तभी किया जा सकता है जब पर्याप्त ऊतक छोड़ा जाए। प्लास्टिक सर्जरी को छिपाना आसान है जो चेहरे की बजाय शरीर के अन्य उजागर हिस्सों में गलत हो गया है।

सर्जरी के कुछ प्रभाव अत्यधिक scarring, विरूपण और गंभीर मामलों में, पक्षाघात के माध्यम से चला गया है। खराब सर्जरी रोगियों को बहुत भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक नुकसान का कारण बनती है। अपराध का एक परिसर दर्ज करें और यह महसूस करें कि वह इसके लायक है, और उसकी वैनिटी के प्रतिशोध में सर्जरी के लिए जाना है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्लास्टिक सर्जरी प्रक्रियाओं के संयोजन लोकप्रियता हासिल करते हैंप्लास्टिक सर्जरी प्रक्रियाओं के संयोजन लोकप्रियता हासिल करते हैं
Abdominoplasty कीमतेंAbdominoplasty कीमतें
किशोरावस्था कॉस्मेटिक सर्जरीकिशोरावस्था कॉस्मेटिक सर्जरी
विदेश में प्लास्टिक सर्जरीविदेश में प्लास्टिक सर्जरी
सौंदर्यशास्त्र सर्जरी: पोस्ट-ऑप देखभाल आवश्यक हैसौंदर्यशास्त्र सर्जरी: पोस्ट-ऑप देखभाल आवश्यक है
प्रत्येक प्रकार के रोगी के लिए सैन फ्रांसिस्को कॉस्मेटिक सर्जरीप्रत्येक प्रकार के रोगी के लिए सैन फ्रांसिस्को कॉस्मेटिक सर्जरी
प्लास्टिक सर्जरी में सबसे अच्छी कीमतों की तलाश मेंप्लास्टिक सर्जरी में सबसे अच्छी कीमतों की तलाश में
एफडीए द्वारा अनुमोदित एलरगन स्तन प्रत्यारोपणएफडीए द्वारा अनुमोदित एलरगन स्तन प्रत्यारोपण
सिलिकॉन जेल स्तन प्रत्यारोपण के साथ अपनी सफल सर्जरी के लिए योजना बनाएंसिलिकॉन जेल स्तन प्रत्यारोपण के साथ अपनी सफल सर्जरी के लिए योजना बनाएं
प्लास्टिक सर्जरी की जटिलताओंप्लास्टिक सर्जरी की जटिलताओं
» » भारत की प्लास्टिक शल्य चिकित्सा औसत लागत
© 2022 TonMobis.com