कृत्रिम अंगों को प्रत्यारोपित करने से पहले पांच चीजों पर विचार करना चाहिए




स्तन सौंदर्य स्तन सर्जरी चाहते हैं महिलाओं को कई कारण हैं। आपके बाएं और दाएं स्तन का आकार समान नहीं हो सकता है, इसलिए वे इसके बारे में आत्म-जागरूक महसूस करते हैं। कुछ महिलाओं में छोटे स्तन हो सकते हैं या नहीं जब वे सही ढंग से ब्रा और कपड़े को पूरा करते हैं। आपके शरीर से अवगत होने से आपके आत्मविश्वास और आत्म-सम्मान प्रभावित हो सकते हैं। मास्टक्टोमी के बाद अन्य महिलाएं स्तन वृद्धि पर नजर रख सकती हैं। इन सभी मामलों में, सबसे अधिक संभावना परिदृश्य स्तन प्रत्यारोपण है। वास्तव में, जब आपके स्तन के आकार को बनाने या सुधारने की बात आती है, तो प्रत्यारोपण वास्तव में महिलाओं के लिए एकमात्र विकल्प है। सभी चिकित्सीय प्रक्रियाओं के साथ, छाती कॉस्मेटिक स्तन सर्जरी होने के बारे में सोचने के लिए कई चीजें हैं। शल्य चिकित्सा के संदर्भ में स्तन प्रत्यारोपण करने की कोशिश करते समय आपको कुछ चीजों पर विचार करना चाहिए:

1. जोखिम

क्या आप स्तन वृद्धि सर्जरी के सभी जोखिमों के लिए पूरी तरह से तैयार हैं? जब आप स्तन प्रत्यारोपण करते हैं तो कई जटिलताएं हो सकती हैं। सबसे पहले, कुछ लोगों को संज्ञाहरण के लिए नकारात्मक प्रभाव हो सकते हैं। दूसरा, संक्रमण एक या अधिक चीरा साइटों या आसपास या संयंत्र के भीतर ही हो सकता है। कभी-कभी, इम्प्लांट के चारों ओर निशान ऊतक बनता है ताकि आपके नए स्तन कठिन और असहज महसूस कर सकें। स्तन प्रत्यारोपण के टूटने की भी संभावना है।

2. स्तन प्रत्यारोपण के प्रकार

जबकि सिलिकॉन स्तन प्रत्यारोपण इन दिनों आम उपयोग में नहीं हैं, वे अभी भी उपलब्ध हैं। सिलिकॉन प्रत्यारोपण के टूटने के कारक के संबंध में कई अध्ययन किए गए हैं। कुछ वैज्ञानिकों का कहना है कि सिलिकॉन की रिसाव होने पर कुछ ऑटोम्यून्यून बीमारियां या तंत्रिका संबंधी विकार हो सकते हैं। वैज्ञानिकों का एक अन्य क्षेत्र कहता है कि इस तरह के जोखिमों को इंगित करने के लिए कोई वैध सबूत नहीं है। किसी भी मामले में, सिलिकॉन प्रत्यारोपण नरम और लचीले होते हैं, और कई महिलाएं जो कहते हैं कि वे एक और प्राकृतिक स्तन पैदा करते हैं।

नमकीन प्रत्यारोपण सुरक्षित हैं, खासकर यदि कोई आकस्मिक तोड़ है। चूंकि मुख्य अवयव नमक और पानी होते हैं, इसलिए यह शरीर द्वारा आसानी से अवशोषित होता है। नमकीन प्रत्यारोपण सिलिकॉन संस्करण से अधिक दृढ़ हैं। और नमकीन के साथ, आकार, आयाम और समायोजन के मामले में से चुनने के लिए और विकल्प हैं। खारा प्रत्यारोपण के कुछ संस्करणों छोटे वाल्व, जिसमें प्लास्टिक सर्जन अतिरिक्त खारा जोड़ सकते हैं या "बाहर कुछ लेते हैं, आकार पर निर्भर करता है और आकार आप चाहते हैं। यह विकल्प अपनाने के समायोजन के लिए एक क्लिनिक का दौरा किया है यह सर्जरी के छह महीने बाद व्यावहारिक रूप से किया जा सकता है।

3. स्तन प्रत्यारोपण का प्लेसमेंट

इम्प्लांट प्लेसमेंट आंशिक रूप से आपके और आंशिक रूप से सर्जन के कारण है। आपको अपने सभी विकल्पों को जानना होगा और यह तय करना होगा कि आपके लिए कौन सा सही है। प्लास्टिक सर्जन का मूल्यांकन करने के बाद, आपको एक अच्छा विचार होगा कि प्लेसमेंट की कौन सी विधि आपके लिए सबसे फायदेमंद होगी। एक प्रकार का इम्प्लांट प्लेसमेंट स्तन की मांसपेशियों और स्तन ऊतक के बीच होता है। वसूली समय कम और कम दर्दनाक है, लेकिन नकारात्मक पक्ष यह है कि संयंत्र प्रदर्शन करने के लिए और अधिक मुश्किल हो जाता है त्वचा और मैमोग्राम माध्यम से देखा जा करने में सक्षम हो सकता है। दूसरा प्रकार का अभ्यास पीक्टरल मांसपेशियों के पीछे है। वसूली का समय अधिक कठिन है, लेकिन आपकी पसंद के साथ कुछ "कम जोखिम है और मैमोग्राम को नियंत्रित करना आसान है।

4. गारंटी के बिना लाइव

दुर्भाग्यवश, स्तन वृद्धि और स्तन प्रत्यारोपण गारंटी के साथ आते हैं। बस ऊपर वर्णित जोखिमों के बारे में सोचो! इसके अलावा, इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि परिणाम यह होगा कि आप वही चाहते हैं जो आप चाहते हैं। जबकि कॉस्मेटिक सर्जन चीरों बनाने की कोशिश है जिसमें यह हो जाएगा कम ध्यान निशान हमेशा चाकू के तहत अपने समय के एक चेतावनी के रूप में काम करेगा। सौभाग्य से, कपड़े इन निशानों को छुपाते हैं।

5. एक सौंदर्य सर्जन की पसंद

आप एक अजनबी को अभ्यास में कटौती करने की इजाजत देने में सहज महसूस करना चाहते हैं। तो यह आपके क्षेत्र में कॉस्मेटिक शोध सर्जन करने के लायक है। लाभ रोगियों की जांच करें। यह सर्वोत्तम प्लास्टिक सर्जन की तलाश करने वाले संभावित मरीजों के लिए एक नि: शुल्क सेवा है। वास्तव में, लाभ रोगी केवल प्रमाणित प्लास्टिक सर्जन से संबंधित हैं, उन्हें केवल अपने संबंधित विषयों में सबसे अच्छे से निपटना होगा।

यह आपके स्तन वृद्धि के हिस्से के रूप में काम करता है कॉस्मेटिक सर्जरी कुछ ऐसा है जो हल्के से नहीं लिया जाना चाहिए। आखिरकार, आपको परिणामों के साथ रहना होगा। ऊपर उल्लिखित चरणों पर विचार करें और हमें आशा है कि आप अपने भविष्य के लिए सबसे अच्छा निर्णय लेंगे।

2004 के बाद से लाभ रोगियों दुनिया में बोर्ड द्वारा प्रमाणित प्लास्टिक सर्जन के सबसे बड़े मैचमेकर होता जा रहा है और कॉस्मेटिक प्लास्टिक सर्जरी और पुनर्निर्माण के बारे में जानकारी का मुख्य स्रोत के रूप में मान्यता प्राप्त है - 7,000 से अधिक सर्जन के साथ एक खेल 2008 में प्लास्टिक।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गिरने वाले स्तनगिरने वाले स्तन
स्तन में कमी के बाद गर्भावस्थास्तन में कमी के बाद गर्भावस्था
स्तन कैंसर के विकास में किशोरावस्थास्तन कैंसर के विकास में किशोरावस्था
स्तन प्रत्यारोपण आपको वह सेक्सी लुक दे सकते हैंस्तन प्रत्यारोपण आपको वह सेक्सी लुक दे सकते हैं
स्तन वृद्धि में वृद्धि 1-2 कप आकार के परिणामस्तन वृद्धि में वृद्धि 1-2 कप आकार के परिणाम
स्तन इम्प्लांट्स फेयर चॉइस साइजस्तन इम्प्लांट्स फेयर चॉइस साइज
स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी विकल्प।स्तन पुनर्निर्माण सर्जरी विकल्प।
क्या स्तन प्रत्यारोपण आपके लिए उपयुक्त हैं?क्या स्तन प्रत्यारोपण आपके लिए उपयुक्त हैं?
भारत की प्लास्टिक शल्य चिकित्सा औसत लागतभारत की प्लास्टिक शल्य चिकित्सा औसत लागत
एफडीए द्वारा अनुमोदित एलरगन स्तन प्रत्यारोपणएफडीए द्वारा अनुमोदित एलरगन स्तन प्रत्यारोपण
» » कृत्रिम अंगों को प्रत्यारोपित करने से पहले पांच चीजों पर विचार करना चाहिए
© 2022 TonMobis.com