बुलडॉग के लिए पिंजरे

बुलडॉग पिंजरे खरीदने के लिए टिप्स

कुत्ते के प्रशिक्षण के लिए पिंजरों के उपयोग से परिचित नहीं होने वाले किसी व्यक्ति के लिए, यह कुत्ते को उनमें से एक में लॉक करने की सजा की तरह लग सकता है, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। यद्यपि सभी प्रजनक पिंजरे प्रशिक्षण के समर्थक नहीं हैं, अधिक से अधिक प्रजनकों और प्रशिक्षकों पिल्लों के लिए एक आदर्श साधन के रूप में पिंजरों की सिफारिश करते हैं, चाहे वे पालतू जानवर हों या भविष्य के प्रदर्शनी कुत्ते हों। पिंजरे क्रूर नहीं हैं : वे बहुत इंसान हैं और कुत्तों की देखभाल और प्रशिक्षण के लिए बहुत मददगार हैं।

उदाहरण के लिए, एक पिंजरे के आदी होने के लिए प्रशिक्षण एक शावक की बुनियादी शिक्षा के लिए एक बहुत ही सुरक्षित और लोकप्रिय विधि है। एक पिंजरे आपके कुत्ते को सुरक्षित रूप से यात्रा करने में मदद कर सकता है और शायद, और अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि उसे घर के अंदर अपने स्थान के साथ प्रदान करें। यह "कुत्ते के कमरे" के रूप में कार्य करता है: जब वह सोना चाहती है या जब उसे बस ब्रेक की आवश्यकता होती है तो आपका बुलडॉग उसके अंदर घुमा सकता है। कई कुत्ते रात में अपने पिंजरे में सोते हैं। जब आपकी मंजिल नरम बिस्तर से ढकी हुई है और आपका पसंदीदा खिलौना वहां है, तो पिंजरे आपके कुत्ते के लिए आरामदायक लय बन जाता है। अपने पूर्वजों की तरह, वह एक क्यूबिकल से आराम और आश्रय भी तलाशेंगे। यह पता चला है कि आप अपने पूर्वजों के आनंद लेने से थोड़ा अधिक शानदार प्रदान कर रहे हैं।




पिंजरे खरीदते समय, आपके द्वारा खरीदा जाने वाला प्रकार आपका निर्णय है। सबसे सुरक्षित बात यह है कि यह दो सबसे लोकप्रिय प्रकारों में से एक है: तार या शीसे रेशा (जिसे «ट्रांसपोर्टिन» भी कहा जाता है)। उनमें से प्रत्येक के लिए फायदे और नुकसान हैं। उदाहरण के लिए, एक तार पिंजरे अधिक खुले होते हैं, लेकिन एक बेहतर वायु परिसंचरण आपको इसके आसपास क्या होता है इसका एक बड़ा दृश्य देता है, जबकि एक शीसे रेशा पिंजरे अधिक मजबूत होता है। दोनों कुत्ते को सुरक्षा प्रदान करते हुए यात्रा जौड़ा के रूप में काम कर सकते हैं। आकार पर विचार करने के लिए एक और कारक है। पिल्ले हमेशा पिल्ले नहीं होते हैं।

वास्तव में, कभी-कभी ऐसा लगता है जैसे वे अपनी आंखों के सामने बढ़ रहे हैं। यॉर्कशायर टेरियर के लिए एक आकार पिंजरे बहुत ही युवा बुलडॉग पिल्ला के लिए बहुत अच्छा हो सकता है, लेकिन यह लंबे समय तक नहीं होगा। जब तक आपके पास पिल्ला को एक खिंचाव या विकास का सामना करने के लिए हर बार एक नया पिंजरा खरीदने के लिए धन और पूर्वाग्रह नहीं होता है, तब तक वह बेहतर होगा जो एक वयस्क के रूप में एक पिल्ला के रूप में कार्य करता है। यह एक मध्यम आकार पिंजरे एक पूरी तरह से उगाया बुलडॉग आवश्यक होगा, इसका आकार लगभग 41 सेमी है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुलडॉग के लिए बिस्तर या कंबलबुलडॉग के लिए बिस्तर या कंबल
अगर मेरा कुत्ता घर के अंदर पेशाब करता है तो मैं क्या करूँ?अगर मेरा कुत्ता घर के अंदर पेशाब करता है तो मैं क्या करूँ?
अपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करेंअपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करें
कुत्ते को आपके बिना रहने का आदी कैसे करेंकुत्ते को आपके बिना रहने का आदी कैसे करें
यात्रा कुंजरे के लिए अपने कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए युक्तियाँयात्रा कुंजरे के लिए अपने कुत्ते को अनुकूलित करने के लिए युक्तियाँ
एक कुत्ते पिंजरे के उपयोगएक कुत्ते पिंजरे के उपयोग
बिल्ली के पिंजरे को कैसे साफ करेंबिल्ली के पिंजरे को कैसे साफ करें
तोता पिंजरे का स्थानतोता पिंजरे का स्थान
पक्षी पिंजरे को कैसे साफ करेंपक्षी पिंजरे को कैसे साफ करें
मेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनेंमेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनें
» » बुलडॉग के लिए पिंजरे
© 2022 TonMobis.com