मिनी-डीवीडी काम कैसे करें?

स्रोत

डीवीडी मिनी तकनीक, जिसे कॉम्पैक्ट डीवीडी (या सीडीवीडी) भी कहा जाता है, मूल रूप से कैमरे की पोर्टेबिलिटी में सुधार के लिए वीडियो कैमरों में उपयोग के लिए विकसित किया गया था। मिनी डीवीडी डिस्क मानक डीवीडी (80 मिमी बनाम 120 मिमी) के आकार के केवल दो तिहाई हैं और इसलिए, केवल 1.3 गीगाबाइट डेटा (या रिकॉर्डिंग के लगभग 30 मिनट) स्टोर कर सकते हैं। मिनी डेटा डीवीडी स्टोर एक ही प्रारूप में - और वे खिलाड़ी जो एक ही तकनीक का उपयोग कर डेटा पढ़ते हैं - पूर्ण आकार के संस्करणों के रूप में।

रचना

डीवीडी में पॉली कार्बोनेट प्लास्टिक की कई परतें होती हैं, जिसमें एक प्रतिबिंबित एल्यूमीनियम पन्नी वाली परत होती है। मिनी-डीवीडी पर कुछ डालने के लिए, वीडियो, ऑडियो या कंप्यूटर डेटा को पहले कंप्यूटर या रिकॉर्डिंग डिवाइस के बाइनरी कोड में परिवर्तित किया जाना चाहिए। जब डीवीडी जला दी जाती है (या "जला"), डीवीडी प्लास्टिक के द्विआधारी डेटा को कुएं की श्रृंखला के रूप में रिकॉर्ड करने के लिए लेजर का उपयोग करता है - या यह निर्भर करता है कि डिस्क के किनारे किनारे पर दिखता है - और फ्लैट क्षेत्र।


प्रजनन


जब एक मिनी डीवीडी में डेटा रिकॉर्ड किया जाता है, तो इसे किसी भी डीवीडी प्लेयर द्वारा पढ़ा जा सकता है। जब डिस्क में खिलाड़ी डाला जाता है, तो डीवीडी के केंद्र छेद के माध्यम से एक मंडल डाला जाता है, यह छेद एक मानक डीवीडी में छेद के समान आकार होता है, इसलिए डिस्क अदला-बदली होती है। धुरी डिस्क को बदल देती है, और एक लेजर ट्रैकिंग डेटा पर केंद्रित होता है, जबकि लेजर गड्ढे में दिखाई देता है और प्रतिबिंबित प्रकाश डिस्क पर दर्ज बाइनरी कोड के मनोरंजन के रूप में प्रोसेसर द्वारा व्याख्या किया जाता है। डीवीडी प्लेयर वीडियो, ऑडियो या कंप्यूटर डेटा की बाइनरी भाषा को डीकोड करता है, फिर कंप्यूटर या आउटपुट डिवाइस को खिलाता है। चूंकि लेजर मिनी डीवीडी और निष्क्रिय कानून के अंदर शुरू होता है, इसलिए डिस्क का भौतिक आकार अप्रासंगिक है, जब तक कि वे अपेक्षित डेटा को शामिल कर सकें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या आप अपने आईपॉड में डीवीडी लोड कर सकते हैं?क्या आप अपने आईपॉड में डीवीडी लोड कर सकते हैं?
ब्लू-रे किसने बनाया?ब्लू-रे किसने बनाया?
सिल्वानिया srdv495 के लिए विनिर्देशसिल्वानिया srdv495 के लिए विनिर्देश
डीवीडी vhs टेप अंतर कैसे करेंडीवीडी vhs टेप अंतर कैसे करें
मैं एक sansui कॉम्बो टीवी पुनरुत्पादित डिज्नी फिल्मों को कैसे ठीक कर सकता हूं?मैं एक sansui कॉम्बो टीवी पुनरुत्पादित डिज्नी फिल्मों को कैसे ठीक कर सकता हूं?
एक नया एल्बम डीवीडी बग कैसे ठीक करेंएक नया एल्बम डीवीडी बग कैसे ठीक करें
डॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डरडॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डर
डीवीडी घर लेबलडीवीडी घर लेबल
एक डीवीडी बर्नर के साथ टेप hi8 डीवीडी में स्थानांतरित करने के लिए कैसेएक डीवीडी बर्नर के साथ टेप hi8 डीवीडी में स्थानांतरित करने के लिए कैसे
पैल से एनटीएससी कैसे जाना हैपैल से एनटीएससी कैसे जाना है
» » मिनी-डीवीडी काम कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com