एक अमेरिकी अकिता के बाल की देखभाल कैसे करें

एक अमेरिकी अकिता के बाल की देखभाल कैसे करें

यदि आपके पास अमेरिकी अकिता को अपनाने का इरादा है या नहीं, तो यह आवश्यक है कि आप आवश्यक विभिन्न देखभाल में पूछें। यह एक बड़ा कुत्ता है जिसमें बड़ी मात्रा में बाल होते हैं, हालांकि यह लंबा नहीं है, यह प्रचुर मात्रा में और प्रचुर मात्रा में है।

iquest- क्या आपको आश्चर्य है कि अमेरिकी अकिता के बाल की देखभाल कैसे करें? इस लेख में ExpertoAnimal द्वारा हम इस खूबसूरत, वफादार और आरक्षित कुत्ते के कोट की समीक्षा करने जा रहे हैं।

सभी चाल और सुझावों को जानने के लिए पढ़ना जारी रखें एक अमेरिकी अकिता के बाल की देखभाल कैसे करें.

आप में भी रुचि हो सकती है: अमेरिकी अकिता की आम बीमारियां
सूची

अपने कोट की देखभाल करने का महत्व

आम तौर पर, अमेरिकी अकिता को अपने करीबी रिश्तेदारों, अकिता इनु से अद्भुत गुण प्राप्त हुए हैं: वे कुत्ते हैं बहादुर, कुछ हद तक स्वतंत्र लेकिन बहुत वफादार . हाइलाइट करने के लिए एक और अनुवांशिक कारक उनके पास है, जो छोटा है लेकिन डबल परत है, जो खुद को ठंड से बचाने के लिए आवश्यक है।

व्यक्तित्व के साथ, हम अधिक गंदे या क्लीनर अमेरिकी अकितास पा सकते हैं, हालांकि विश्व स्तर पर यह एक दौड़ है वह अपने कोट की देखभाल करना पसंद करता है साफ करने के लिए घंटों का समर्पण।

अपने कोट की देखभाल करने का महत्व

अमेरिकी अकिता को ब्रश करना

अगर हमारे पास पहले से ही एक अमेरिकी अकिता है तो हमारे सबसे अच्छे दोस्त के रूप में हम जानते हैं खोने वाले बाल की मात्रा दैनिक आधार पर . यह कई कारणों से है, जिसमें डबल फर, मौसमी परिवर्तनों के अनुकूलन और कई अन्य लोगों के बीच व्यक्तिगत स्वच्छता शामिल है।

हालांकि हमें वसंत और शरद ऋतु (बालों के परिवर्तन का समय) पर विशेष ध्यान देना चाहिए, सच्चाई यह है कि अगर हम इससे बचने की कोशिश करना चाहते हैं कि हमारी कुर्सियां ​​बड़ी अकिता की तरह दिखें तो हमें चाहिए दैनिक ब्रश करें कठोर टाइन के एक बर्तन (टिप पर गोल करने के लिए गोलाकार) के साथ क्योंकि यह अपने मोटी फर में बेहतर प्रवेश करेगा।

हम आपके शरीर के सभी हिस्सों को ब्रश करने के लिए समय समर्पित करेंगे, इस तरह, घर में गिरावट को कम करने के अलावा एक पिस्सू संक्रमण का खतरा कम हो जाएगा, हम उस गंदगी को खत्म कर देंगे जो हम कर सकते हैं और हम एक अच्छा समय का आनंद लेंगे।

यदि आप देखते हैं कि आपका अमेरिकी अकिता अतिरिक्त बालों को खो देता है, तो पता लगाएं कि मेरे कुत्ते को बहुत ज्यादा बाल खोने से कैसे रोकें।

अमेरिकी अकिता को ब्रश करना

अमेरिकी अकिता का बाथरूम

व्यक्तिगत सलाह के रूप में, मैं आपको अपने कुत्तों को स्नान करने की सलाह देता हूं आनंद लेने और आराम करने के लिए गर्म पानी के साथ स्नान के समय (कई पालतू जानवरों द्वारा अवांछित)। एक सुखद वातावरण बनाना स्थिति की आपकी धारणा को बेहतर बनाने में मदद करता है।

हम हर बार ऐसा करने के महत्व पर जोर देते हैं, हमेशा दुर्व्यवहार के बिना क्योंकि हम त्वचा की प्राकृतिक सुरक्षा परत को खत्म कर सकते हैं। हम अपने अमेरिकी अकिता को हर 6-8 सप्ताह में स्नान करेंगे, इस पर निर्भर करता है कि यह बहुत गंदा है या नहीं।

कुत्ते के स्नान के दौरान आपको ब्रश का उपयोग करना चाहिए ताकि शैम्पू फर में प्रवेश कर सके। हम शैम्पू के विभिन्न ब्रांडों का उपयोग कर सकते हैं और यहां तक ​​कि सॉफ्टनर भी अगर हमें लगता है कि इसे थोड़ा सा इलाज करने की जरूरत है, हालांकि सच यह है स्नान की कठिनाई सुखाने में निहित है.




खराब गंध और सुस्त बालों वाले कुत्तों के लिए एक चाल है जिसे हम उपयोग करने जा रहे उत्पाद में सेब साइडर सिरका जोड़ना चाहते हैं, iexcl- कोशिश करो और आश्चर्यचकित हो!

इस तरह के विशेष रूप से मोटी कोट होने से अमेरिकी अकिता को तौलिया से सूखा असंभव है और इसलिए आपको इसे प्राप्त करने के लिए ड्रायर द्वारा लंबे समय तक घंटों की आवश्यकता होगी। ऐसा करने में विफलता में कवक की उपस्थिति शामिल हो सकती है। इस कारण से कई अमेरिकी अकिता मालिक हैं वे पेशेवर हेयरड्रेसर जाने का फैसला करते हैं.

अमेरिकी अकिता का बाथरूम

अमेरिकी अकिता के लिए पेशेवर उत्पाद

यदि आप उन लोगों में से एक हैं जो आपके पालतू जानवर की उपस्थिति का ख्याल रखने का आनंद लेते हैं और समय और प्रयास को समर्पित करने में संकोच नहीं करते हैं, तो हम आपके लिए कुछ आदर्श उत्पादों का प्रस्ताव देंगे:

अमेरिकी अकिता के कोट के प्रकार को शुरू करने और ध्यान में रखने के लिए हम एक अनुशंसा करते हैं फोम शैम्पू या मूस सूखी सफाई के लिए, इस तरह आप ठंड के मौसम में पीड़ित नहीं होंगे जब आप उसे स्नान करने का फैसला करेंगे।

अमेरिकी अकिता की एक अन्य आराध्य विशेषता उनकी प्यारी और ओवरकोट है, आप इस पहलू को एक के साथ मजबूत कर सकते हैं बालों के लिए वॉल्यूम पैक (इस प्रकार के प्रारूप में आम तौर पर शैम्पू, कंडीशनर और पुनरुत्पादन स्प्रे शामिल होता है और आप इसे बिना किसी समस्या के ऑनलाइन ढूंढ सकते हैं)।

आखिरकार और पेशेवर उत्पादों के साथ खत्म करने के लिए जिनका उपयोग आप अपने अमेरिकी अकिता के लिए कर सकते हैं, हम इसमें शामिल हैं सुगंध , अपने shaggy cloak में खुद को impregnate करने के लिए सही है। अपने कुत्ते के लिए घर का बना और निर्दोष इत्र बनाने के लिए कैसे करें विशेषज्ञों में खोजें।

अमेरिकी अकिता के लिए पेशेवर उत्पाद

प्राकृतिक खाद्य पदार्थ जो आपके अमेरिकी अकिता के कोट को बेहतर बनाते हैं

Iquest- क्या आप जानते थे कि वास्तव में प्राकृतिक खाद्य पदार्थ हैं कोट की उपस्थिति में काफी सुधार कर सकते हैं आपके अमेरिकी अकिता का?

साप्ताहिक आधार पर हम अपने कुत्ते को घर का बना आहार प्रदान कर सकते हैं, इसमें हम शामिल कर सकते हैं:

  • चावल
  • अंडा
  • चिकन
  • जैतून का तेल
  • गाजर

चावल एक उत्कृष्ट आधार है जिसे हमें हमेशा गेहूं डेरिवेटिव्स के सामने रखना चाहिए, चिकन हम इसे प्रोटीन स्रोत और गाजर स्वाद देने के लिए शामिल करते हैं। जो वास्तव में चमक बढ़ाने वाले हैं वे हैं अंडे और प्राकृतिक जैतून का तेल , सप्ताह में एक बार उन्हें संयम में पेश करें और आप जल्द ही परिणाम देखेंगे। इसके अलावा, यह प्राकृतिक उत्पाद है जो आपको चोट नहीं पहुंचाएंगे।

हमारे बार्फ़ आहार उदाहरण में या कुत्ते कुकी नुस्खा में अधिक घर का बना व्यंजन खोजें। iexcl- अपने पालतू जानवर को आपके द्वारा तैयार स्वादिष्ट भोजन के साथ आश्चर्यचकित करें!

प्राकृतिक खाद्य पदार्थ जो आपके अमेरिकी अकिता के कोट को बेहतर बनाते हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक अमेरिकी अकिता के बाल की देखभाल कैसे करें , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओंकुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओं
क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?
अकिता कुत्ते नस्लअकिता कुत्ते नस्ल
अमेरिकी अकिताअमेरिकी अकिता
अकिता इनु फर की देखभालअकिता इनु फर की देखभाल
अकिता की देखभाल कैसे करेंअकिता की देखभाल कैसे करें
अमेरिकी अकिता की देखभालअमेरिकी अकिता की देखभाल
अकिता चिपचिपा सामग्री को अपने भेड़िये से हटा देती हैअकिता चिपचिपा सामग्री को अपने भेड़िये से हटा देती है
अकिता केवल कफ फेंकता हैअकिता केवल कफ फेंकता है
एक अमेरिकी अकिता के लिए भोजन की मात्राएक अमेरिकी अकिता के लिए भोजन की मात्रा
» » एक अमेरिकी अकिता के बाल की देखभाल कैसे करें
© 2022 TonMobis.com