कुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओं

अकिता को जापानी अकिता या अकिता इनू भी कहा जाता है। यह कुत्ते की एक बड़ी नस्ल है जो एक कुत्ते होने के लिए पैदा हुआ है। अगर वे अधिक मात्रा में हैं और यदि उनके पास पर्याप्त शारीरिक गतिविधि नहीं है तो वे अधिक वजन हो सकते हैं। एक आंगन प्रदान करना और चलने के लिए जाकर उन्हें बेहतर महसूस करने में मदद मिल सकती है, हालांकि वे एक ऐसी जगह में पूरी तरह से सह-अस्तित्व में रह सकते हैं जो घट रहे हैं क्योंकि वे बहुत शांत जानवर हैं।

अकिता-इनु-डॉग-वॉलपेपर -6

अकिता नस्ल कुत्तों को अपने परिवारों के प्रति वफादार साथी माना जाता है। वे महान गार्ड कुत्ते हैं और वे बहुत बुद्धिमान हैं। लेकिन उन्हें प्रशिक्षण और सामाजिककरण में एक मरीज व्यक्ति और दृढ़ हाथ की आवश्यकता होती है। वे अन्य प्रकार के पालतू जानवरों के प्रति आक्रामक होते हैं। अकिता कुत्ते बहुत बुद्धिमान हैं, लेकिन वे भी मजबूत इच्छाशक्ति और आसानी से ऊब गए हैं। प्रशिक्षकों को बहुत धीरज और दृढ़ होना चाहिए।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

अकिता कुत्ते नस्ल की पृष्ठभूमि क्या है?

अकिता एक कामकाजी नस्ल है। मूल रूप से जापान से, अकिता को शिकार कुत्ते के रूप में एक गार्ड कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया गया है, और इसका इस्तेमाल पुलिस और सैन्य कार्य में भी किया जाता है। यह दो शैलियों में पाया जा सकता है। अकिता एक प्राचीन नस्ल है जो छोटे जापानी शिकार कुत्तों से निकली है, जो कि 1800 के दशक में टोसा विकसित करने के लिए टोसास और मास्टिफ के साथ पार हो गई थी, जैसा कि हम जानते हैं। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान फर के स्रोत के रूप में उपयोग के कारण अकिता कुत्तों की संख्या में कमी आई थी, इसलिए अकिता भक्त प्रजनकों के माध्यम से वापस चली गई है।

AkitaCachorroअकिता इनू को अमेरिकी अकिता से अलग किया जाना चाहिए। अकिता दो शैलियों में पाया जा सकता है। अकिता इनू की तुलना में थोड़ा अधिक मजबूत अमेरिकी अकिता कोट के सभी रंगों को अनुमति देता है। इसे आधिकारिक तौर पर अकिता कहा जाता है, हालांकि, इसे अंतर्राष्ट्रीय अनीलॉजिकल फेडरेशन (एफसीआई) के एक और सुरुचिपूर्ण क्लब द्वारा अमेरिकी अकिता के नाम से भी जाना जाता है। दूसरा जापानी शैली है जो केवल कुछ रंगों को चुनने के लिए स्वीकार करता है। इसे या तो अकिता इनू या जापानी अकिता कहा जाता है।

अकिता नस्ल कुत्तों की विशेषताएं?

akita575b7127fd8fda5bbea9e4b117d25fd7




अकिता एक बड़ा कुत्ता है जो शराबी और मोटी त्वचा के साथ है। स्वीकार किए गए रंग लाल, पंख, तिल, और छाती, चेहरे, शरीर और पूंछ, या सफेद सफेद पर सफेद निशान के साथ ब्रिंडल होते हैं। सिर धुंधला और त्रिकोणीय है, कान छोटे और खड़े होते हैं, और आंखें छोटी और गहरे होती हैं। नर ऊंचाई में 26 से 28 इंच मापते हैं और 75 से 120 पाउंड वजन करते हैं। मादाएं 24 से 26 इंच लंबी होती हैं और वजन 75 से 110 पाउंड होती है।

अकिता कुत्ते नस्ल को कैसे खिलाया जाना चाहिए?

अकिता कुत्ते के भोजन में मुर्गी, मछली, चावल और गेहूं होना चाहिए। कुछ विशेषज्ञ अकिता फ़ीड के लिए डिब्बाबंद ट्यूना की वाणिज्यिक मात्रा को जोड़ने की भी सिफारिश करते हैं। इन पालतू जानवरों की सूजन से बचने के लिए देखभाल को अधिक मात्रा में नहीं लेना चाहिए।

अकिता कुत्ते नस्ल की देखभाल कैसे होनी चाहिए?

अपने अकिता के कोट को अपने सर्वश्रेष्ठ आकार में रखने के लिए नियमित ब्रशिंग महत्वपूर्ण है। इन कुत्तों के कोट के जलरोधक को संरक्षित करने के लिए आवश्यक होने पर स्नान केवल तभी प्रशासित किया जाना चाहिए। अकिता कुत्ते को स्वस्थ रहने के लिए वार्षिक चेक-अप की आवश्यकता होती है।

PerroAkita

कुत्तों की इस नस्ल के लिए सबसे अच्छे आवास के संबंध में, क्योंकि अकिता घर पर काफी सक्रिय है, गतिविधियों के लिए अंतरिक्ष वाले घर की सिफारिश की जाती है। एक बड़े आंगन की सिफारिश की जाती है। छोटी जगहों में रहने के मामले में, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि वे उनके साथ बहुत अभ्यास करें। हालांकि, उनके बड़े आकार के बावजूद, वे कुत्ते हैं जो पूरी तरह से एक अपार्टमेंट में अनुकूलित होते हैं।

अकिता कुत्तों के सामाजिक व्यवहार कैसे हैं?

अकिता कुत्ते अपने परिवारों के प्रति बहुत वफादार हैं। आम तौर पर, वे परिचित बच्चों के साथ मिलते हैं, लेकिन आपको उन बच्चों के साथ सावधान रहना चाहिए जिन्हें आप नहीं जानते हैं, इसलिए जब वे उनके साथ हों तो उनकी सावधानीपूर्वक निगरानी की जानी चाहिए। वे किसी भी प्रकार के अन्य जानवरों के प्रति आक्रामक होते हैं।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अमेरिकी अकिता में खून बह रहा हैअमेरिकी अकिता में खून बह रहा है
क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?
अकिता कुत्ते नस्लअकिता कुत्ते नस्ल
अमेरिकी अकिताअमेरिकी अकिता
अकिता इनु फर की देखभालअकिता इनु फर की देखभाल
अकिता की देखभाल कैसे करेंअकिता की देखभाल कैसे करें
अकिता इनु: जापान का खजानाअकिता इनु: जापान का खजाना
अमेरिकी अकिता की देखभालअमेरिकी अकिता की देखभाल
अकिता चिपचिपा सामग्री को अपने भेड़िये से हटा देती हैअकिता चिपचिपा सामग्री को अपने भेड़िये से हटा देती है
अकिता केवल कफ फेंकता हैअकिता केवल कफ फेंकता है
» » कुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओं
© 2022 TonMobis.com