अमेरिकी अकिता की देखभाल

अमेरिकी अकिता की देखभाल

अमेरिकी अकिता मटागी अकितास कुत्तों से आती है, मूल रूप से जापान से और जिसमें से हमें वर्ष 1603 के करीब सबसे पुराना संदर्भ मिलता है। मटागी अकिता का इस्तेमाल भालू की तलाश में किया जाता था और बाद में लड़ने वाले कुत्तों के रूप में इस्तेमाल किया जाता था।

सदी बाद में टोसा इनु कुत्तों और मास्टिफ के साथ पार हो गए, जो कि विभिन्न प्रकार के अकिता कुत्तों की उत्पत्ति करते थे जिन्हें उन्हें दिए गए काम के अनुसार वर्गीकृत किया गया था। अमेरिकी अकिता संयुक्त राज्य अमेरिका में पैदा हुए रक्त की एक रेखा का पालन करती है और जर्मन चरवाहों के साथ अकिता कुत्तों को पार करने से आता है.

यदि आप कुत्ते की इस नस्ल के बारे में भावुक हैं और आप इन विशेषताओं के कुत्ते को होस्ट करने पर विचार कर रहे हैं, तो इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको बताते हैं अमेरिकी अकिता देखभाल.

आप में भी रुचि हो सकती है: अमेरिकी अकिता के बाल की देखभाल कैसे करें
सूची

पिल्ला का सामाजिककरण

किसी भी पिल्ला को सामाजिककृत किया जाना चाहिए ताकि उसके वयस्क चरण में यह एक स्थिर और संतुलित व्यवहार हो सके, फिर भी, इसकी आवश्यकता एक है अधिक महत्व जब हम अमेरिकी अकिता की बात करते हैं iQuest-क्यों? बहुत आसान, यह एक मजबूत कुत्ता, मजबूत, दर्द प्रतिरोधी और बहुत क्षेत्रीय है।

सामाजिककरण विशेष रूप से सक्षम होने के लिए महत्वपूर्ण है इन विशेषताओं को संतुलित करें एक वयस्क मुद्दे में, जब हम एक अमेरिकी अकिता पिल्ला को सामाजिक बनाना चाहते हैं तो विचार करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं के नीचे देखें:

  • आपके पास अपने निपटान में होना चाहिए मजबूत खिलौना कुत्तों के लिए उपयुक्त, के बाद से वह नींबू प्यार करता है और आपको सही ऊर्जा के साथ इस ऊर्जा को चैनल करना होगा। काटने के लिए अपने पिल्ला को सिखाओ कैसे जानें।
  • छोटे से आपको शुरू करना चाहिए पूरे परिवार के साथ संपर्क करें मानव, निश्चित रूप से घर के सबसे छोटे सहित।
  • जितनी जल्दी आप उपस्थिति में उपयोग करना शुरू कर देते हैं अन्य कुत्तों और जानवरों , बेहतर। हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि अमेरिकी अकिता बहुत ही क्षेत्रीय है, खासतौर से पुरुष कुत्तों के साथ, अपने जीवन के शुरुआती चरणों से अन्य जानवरों की कंपनी का आनंद लेना चाहिए, बाद में संतुलित चरित्र होना चाहिए। स्टेरलाइजेशन की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।
पिल्ला का सामाजिककरण

व्यायाम, अनुशासन और स्नेह

अमेरिकी अकिता को एक की जरूरत है आत्मविश्वास मालिक कि वह जानता है कि अपने अधिकार को सही तरीके से कैसे लागू किया जाए, चरित्र के साथ और इष्टतम प्रशिक्षण और प्रशिक्षण प्रदान करने की क्षमता के साथ, जो स्पष्ट रूप से सकारात्मक सुदृढीकरण पर आधारित होना चाहिए। दैनिक प्रशिक्षण का अभ्यास बुनियादी और मौलिक होगा।

नियंत्रित शारीरिक व्यायाम और इसके मालिक की कंपनी में, अमेरिकन अकिता को ए के साथ प्रदान किया जाएगा अपने तनाव का प्रबंधन करने के लिए उत्कृष्ट संसाधन और अपने चरित्र को संतुलित करें, इसके अलावा, व्यायाम एक अनुशासनात्मक विधि के रूप में भी कार्य करता है जो हमारे पालतू जानवरों को कई लाभ लाता है।




आखिर में हमें यह नाम देना होगा कि अकिता (अमेरिकी और जापानी दोनों) एक कुत्ता है जिसे एक करके विशेषता है अपने मानव परिवार के लिए पूर्ण भक्ति और वफादारी , इसका मतलब है कि उचित प्रशिक्षण के साथ, हमें पर्याप्त स्नेह, ध्यान, खेल और कंपनी प्रदान करनी होगी, केवल तभी हमारे पास एक पूरी तरह से खुश और स्वस्थ कुत्ता होगा।

अमेरिकी अकिता की बाल देखभाल

अमेरिकी अकिता में एक है डबल फर जो इसे ठंड से प्रभावी ढंग से इन्सुलेट करता है - समय-समय पर ब्रशिंग स्नानघर को बढ़ाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण नहीं होगा (जो हमेशा कुत्तों के लिए एक विशिष्ट शैम्पू के साथ किया जाएगा) और सही स्थिति में कोट की कार्यक्षमता को बनाए रखने के लिए।

इसके लिए, यह एक बनाने के लिए पर्याप्त होगा साप्ताहिक ब्रशिंग यह वसंत और शरद ऋतु में दैनिक होना चाहिए, क्योंकि इन मौसमों के दौरान फर में बदलाव किया जाता है।

मोल्टिंग सीजन के दौरान, दैनिक ब्रशिंग भी हमें प्रक्रिया की निगरानी करने में मदद करेगी, क्योंकि कुछ नमूने हैं एक्जिमा के लिए प्रवण इस अवधि में, अगर हम किसी भी समस्या के बिना इसे निष्पादित करने के लिए मोल्ट को नियंत्रित करते हैं तो इसे अधिक महत्व देना आवश्यक नहीं होगा।

अमेरिकी अकिता की बाल देखभाल

अमेरिकी अकिता की अन्य देखभाल

अमेरिकी अकिता के पास लगभग 10 वर्षों की जीवन प्रत्याशा है, हालांकि, उचित देखभाल 12 साल तक रह सकती है , यदि यह एक लंबे समय तक रहने वाले कुत्ते का आनंद लेने की आपकी इच्छा है, तो आपको इन युक्तियों को भी ध्यान में रखना चाहिए जो आपको अपनी अकिता को सर्वश्रेष्ठ देखभाल देने में मदद करेंगे:

  • हमें दांतों और मसूड़ों में टारटर के संचय से बचना चाहिए, इसके लिए हमें समय-समय पर टूथपेस्ट और कुत्तों के लिए विशिष्ट ब्रश के साथ एक मौखिक स्वच्छता पर जाना चाहिए। शुरुआती उम्र से इस दिनचर्या में उपयोग करना सुविधाजनक है।
  • आपको ए के माध्यम से खिलाने की जरूरत है मुझे लगता है कि बड़े कुत्तों के लिए विशिष्ट है , जो आपको मुख्य रूप से संयुक्त रोगों से बचने में मदद करता है और नट संरचनाओं को उपास्थि के रूप में महत्वपूर्ण है। सही फ़ीड आपकी कोट को शीर्ष स्थिति में रखने में भी मदद करेगा।
  • जाहिर है, आपको सामान्य देखभाल की आवश्यकता है कि हम किसी अन्य कुत्ते पर लागू होंगे, जैसे कि टीकाकरण कार्यक्रम का पालन करना और नियमित पशु चिकित्सा जांच-पड़ताल करना।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अमेरिकी अकिता की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओंकुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओं
क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?
अकिता कुत्ते नस्लअकिता कुत्ते नस्ल
अमेरिकी अकिताअमेरिकी अकिता
अकिता इनु फर की देखभालअकिता इनु फर की देखभाल
अकिता की देखभाल कैसे करेंअकिता की देखभाल कैसे करें
एक अमेरिकी अकिता के बाल की देखभाल कैसे करेंएक अमेरिकी अकिता के बाल की देखभाल कैसे करें
अकिता चिपचिपा सामग्री को अपने भेड़िये से हटा देती हैअकिता चिपचिपा सामग्री को अपने भेड़िये से हटा देती है
अकिता केवल कफ फेंकता हैअकिता केवल कफ फेंकता है
एक अमेरिकी अकिता के लिए भोजन की मात्राएक अमेरिकी अकिता के लिए भोजन की मात्रा
» » अमेरिकी अकिता की देखभाल
© 2022 TonMobis.com