एक अमेरिकी अकिता के लिए भोजन की मात्रा

एक अमेरिकी अकिता के लिए भोजन की मात्रा

अमेरिकी अकिता है मौजूद सबसे वफादार कुत्तों में से एक , उनके परिवार के प्रति पूर्ण भक्ति है और निष्ठा उनके सबसे महत्वपूर्ण व्यवहार संबंधी लक्षणों में से एक है। इन मूल्यवान गुणों के लिए एक बहुत ही मजबूत और मजबूत जीव जोड़ा गया है, वास्तव में, अमेरिकी अकिता पुरुषों के मामले में 66 किलोग्राम वजन कर सकती है।

एक इष्टतम राज्य, साथ ही साथ इसके जीवन शक्ति और चरित्र में अपनी मजबूत संरचना को बनाए रखने के लिए, भोजन एक मौलिक पहलू होगा, साथ ही साथ हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य में एक निर्णायक कारक होगा।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम स्पष्ट करते हैं कि क्या होना चाहिए एक अमेरिकी अकिता के लिए भोजन की मात्रा.

आप में भी रुचि हो सकती है: अमेरिकी अकिता के बाल की देखभाल कैसे करें
सूची

अमेरिकी अकिता की पोषण संबंधी आवश्यकताओं

आपके अकिता को जो भोजन आप प्रदान करते हैं वह एक की जरूरत है 25% की न्यूनतम प्रोटीन सामग्री और उनमें से मूल संतुलित होना चाहिए, पशु मूल के प्रोटीन और समान भागों में पौधे की उत्पत्ति को शामिल करना चाहिए।

जाहिर है कि हमारे कुत्ते को खिलाने के लिए पर्याप्त सूक्ष्म पोषक तत्व (विटामिन और खनिज) भी प्रदान करना चाहिए, लेकिन विशेष रूप से पर्याप्त सामग्री विटामिन ए और डी , जो घाटे होने का बड़ा खतरा चलाता है।

हमें फ़ीड कंटेनर में निर्दिष्ट निर्देशों का पालन करना होगा और संदेह के मामले में पशु चिकित्सा कर्मचारियों से परामर्श करना होगा।

अपनी अकिता के लिए फ़ीड का चयन करना मुश्किल काम नहीं है और न ही हमें इसमें शामिल होना चाहिए जाल कि सबसे महंगा फ़ीड सबसे अच्छा है , फिर भी, हमें पारिस्थितिक फ़ीड चुनने का विकल्प ध्यान में रखना चाहिए।

अमेरिकी अकिता की पोषण संबंधी आवश्यकताओं

एक अमेरिकी अकिता पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा

स्तनपान कराने के बाद, हमारे कुत्ते के आहार पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए एक इष्टतम विकास का कारण बनता है और एक प्रतिरक्षा प्रणाली को उत्तेजित करने में जो अभी तक अपनी परिपक्वता प्रक्रिया पूरी नहीं कर पाई है। इसके लिए हम सीमा से एक फ़ीड का चयन करेंगे "कनिष्ठ"।




भोजन की मात्रा वे पिल्ला की उम्र के आधार पर अलग-अलग होंगे:

  • 2 से 3 महीने तक: 150-200 ग्राम प्रतिदिन 4 खुराक में विभाजित होते हैं
  • 4 से 5 महीने तक: 250 ग्राम प्रतिदिन 3 खुराक में विभाजित होते हैं
  • 6 महीने: 300-400 ग्राम दैनिक 2 खुराक में विभाजित
  • 8 महीने: 300 ग्राम दैनिक 2 शॉट्स पर फैल गया

एक वयस्क अमेरिकी अकिता के लिए भोजन की मात्रा

एक वयस्क को रोज़ाना खाने की मात्रा यह आपके वजन और शारीरिक गतिविधि के स्तर के आधार पर अलग-अलग होगा . जाहिर है, इस चरण के लिए हमें सीमा से एक फ़ीड चुनना होगा "वयस्क"।

अगर सामान्य मापदंडों से ऊपर हमारे अकिता वसा ऊर्जा है कि जलाने के लिए सक्षम नहीं है की राशि के अंतर्ग्रहण कर रहे हैं, हालांकि, अगर कुत्ते slims बढ़ाना होगा: यह पशु चिकित्सक के पास नियमित रूप से जाने के लिए यह एक प्रगति वजन प्रदर्शन करने के लिए महत्वपूर्ण है ऊर्जा को कवर करने के लिए फ़ीड की राशन जो कि यह शारीरिक व्यायाम के साथ खर्च करती है जो हर दिन महसूस करती है।

वजन के अनुसार हम निम्नलिखित रकम स्थापित कर सकते हैं:

  • 30 से 40 किलोग्राम का अनुकरणीय (आमतौर पर वे महिलाएं होंगी): 500 से 5 9 0 ग्राम तक 2 या 3 दैनिक निकायों में वितरित
  • 50 किलोग्राम से अधिक का अनुकरणीय: 5 9 0 से 800 ग्राम प्रति दिन 2 या 3 दैनिक खुराक में बांटा गया

जैसा कि अमेरिकी अकिता बड़ा हो जाता है हमें चाहिए शारीरिक व्यायाम की अपनी संभावनाओं के लिए भोजन की मात्रा को अनुकूलित करें मोटापे को रोकने के लिए। आम तौर पर हम छोटे अनुपात में फ़ीड की मात्रा को कम कर देंगे, हालांकि हम "सीनियर" रेंज से अधिक विशिष्ट फ़ीड का चयन भी कर सकते हैं।

अमेरिकी अकिता के लिए पोषक तत्वों की खुराक

यदि भोजन सही है, तो आपका कुत्ता इसके माध्यम से सभी आवश्यक पोषक तत्वों को प्राप्त करेगा, हालांकि, वहां हैं कुछ मामलों जहां यह आवश्यक है कुछ पोषक तत्वों के योगदान में वृद्धि आहार की खुराक के माध्यम से। हम दो मुख्य स्थितियों को उजागर कर सकते हैं:

  • कुत्ता बीमार है या वसूली चरण में है।
  • पिल्ला ठीक से नहीं बढ़ रहा है।
  • अकिता मादा गर्भवती या स्तनपान कर रही है।

इन दो स्थितियों को छोड़कर, पोषक तत्वों की खुराक का उपयोग तब तक नहीं किया जाना चाहिए जब तक वे एक पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित नहीं किए जाते हैं।

अमेरिकी अकिता के लिए पोषक तत्वों की खुराक

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक अमेरिकी अकिता के लिए भोजन की मात्रा , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओंकुत्ते नस्लों inkita inu: जानकारी और विशेषताओं
क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?
अकिता कुत्ते नस्लअकिता कुत्ते नस्ल
अमेरिकी अकिताअमेरिकी अकिता
अकिता इनु फर की देखभालअकिता इनु फर की देखभाल
अकिता की देखभाल कैसे करेंअकिता की देखभाल कैसे करें
एक अमेरिकी अकिता के बाल की देखभाल कैसे करेंएक अमेरिकी अकिता के बाल की देखभाल कैसे करें
अकिता इनु: जापान का खजानाअकिता इनु: जापान का खजाना
अमेरिकी अकिता की देखभालअमेरिकी अकिता की देखभाल
अकिता चिपचिपा सामग्री को अपने भेड़िये से हटा देती हैअकिता चिपचिपा सामग्री को अपने भेड़िये से हटा देती है
» » एक अमेरिकी अकिता के लिए भोजन की मात्रा
© 2022 TonMobis.com