सड़क कुत्ते की देखभाल कैसे करें

सड़क कुत्ते की देखभाल कैसे करें

तुम सोच रहे हो एक कुत्ता अपनाने सड़क से? यह आपके situañón है तो याद रखें कि क्योंकि जैसा कि acñón जिसमें पशु बड़े हुए और रहते थे, देखभाल की जरूरत है और कैसे क्या के रूप में उदाहरण के लिए एक कुत्ते एक नियंत्रित वातावरण में उठाया seródiferentes। इस लेख में, हम कैसे बताने जा रहे हैं एक सड़क कुत्ते की देखभाल कैसे करें você सुझावों की एक श्रृंखला दे रही है जो आपके जीवन में जानवर के अभिन्न अंग को जितना संभव हो सके उतना आसान बनाने में मदद करेगा।

निर्णय लेने से पहले एक सड़क कुत्ता अपनाने यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आपकी प्रक्रिया विभिन्न प्रकारों से आ सकती है, क्योंकि यह एक त्याग किए गए साथी से निपटने के लिए समान है, उदाहरण के लिए, जो सड़क पर रहता है, उदाहरण के लिए। अगला हम आपको बताते हैं estáñón जिसमें आप सड़क पर रहने वाले जानवर को पा सकते हैं:

  • कैसे खो गया : आपको एक कॉन खो दिया जाएगा क्योंकि आप घबराएंगे, वास्तव में बिना जाने के कहां जा रहे हैं। वे आमतौर पर उन स्थानों को गंध करते हैं जहां वे चलते हैं और चिंतित राय करते हैं।
  • त्याग के साथ : अपने दृष्टिकोण में भी एक घबराहट tenseness और थोड़ा assustadiña महसूस करते हैं। जानवर रास्ता खोजने के समान ही घर लौटने की कोशिश करेगा। परित्याग कर दिया गया है कम समय है, जिस तरह से वे संबंधित ज्यादा हो जाएगा एक के माध्यम से खो की तरह है, लेकिन अगर अधिक समय सड़क पर है कि कैसे लोगों की ओर अपनी रवैया ई बहुत स्नेही (एओन जब तक आप किसी प्रकार का दुर्व्यवहार प्राप्त हुआ है) देखेंगे ।
  • स्ट्रीट कॉन : ज्यादातर मामलों में, जो हमेशा सड़क पर रहते थे, आमतौर पर विभिन्न स्पर्स का मिश्रण होते हैं। सड़क पर रहने वाले शुद्ध राइया कॉन को खोजने के लिए यह बहुत कठिन (लगभग असंभव) है, अगर वह सड़क पर सबसे सक्रिय है और यह ऊपर वर्णित दो ओपोनों द्वारा है। इन सबसे भरोसेमंद लोगों का रवैया इंसानों के रिश्ते में और ज्यादातर समय में, भोजन की तलाश करने के लिए गंध होगी।
  • जिस क्षण आपको सड़क पर कुत्ता मिल जाए, आपको उसे करना होगा वह धीरे-धीरे उससे संपर्क किया और बहुत सावधानी से ताकि जानवर दूर चला जाए या बदतर हो, वोक के साथ आक्रामक दृष्टिकोण हो। इस प्रकार के जानवरों को घर या पशुचिकित्सक को आसान काम पाने के लिए कैप्चर करें, इसलिए, हम दृष्टिकोण को आसान बनाने के लिए आपको सुझावों की एक श्रृंखला प्रदान करते हैं:

  • धीरे धीरे उसके करीब जाओ प्रत्येक प्रतिक्रिया आंदोलन को देखते हुए। सबसे सामान्य बात यह है कि वह अपने पैरों के बीच अपनी पूंछ को थरथराता है, उगता है या रखता है। ये सिग्नल सामान्य हैं क्योंकि जानवर जानता है कि उसका संगठन किसी भी तरह से नहीं जानता है। इसलिए थोड़ा कम जाओ, इसे vocell गंध करते हैं और अपने स्पेनिश का सम्मान करें।
    • को एक सड़क कुत्ते को पकड़ो का पालन कर सकते हैं कवर तकनीक . याद रखें कि ये जानवर मानव संपर्क के आदी हैं और रीकन आक्रामक हो सकता है, इसलिए बहुत सावधान रहें। विधि आपकी आंखों को ढंकने के लिए कंक पर एक कवर खेलना है - इस तरह, आप लापरवाह महसूस करेंगे, और आप अधिक आराम से रहेंगे। वह उससे संपर्क करने की कोशिश भी कर सकता है भोजन के साथ तो आप जानते हैं कि एक दोस्त क्या है।
    • जब आप उसके पास आ रहे हैं, तो यह मौलिक है वह सीधे आंखों में दिखता है क्योंकि, जानवरों के लिए, यह रूप चुनौती और अधिकार में से एक है। यदि संभव हो, तो अपने विश्वास कमाने के लिए कुछ पीने और / या खाने के लिए कुछ दें।
  • जब já तुरंत कोड को पकड़ने में कामयाब रहा है एक पशुचिकित्सा के लिए क्योंकि सड़क के जानवरों को डिनोस और भयानक स्वच्छता की स्थिति के संपर्क में लाया जाता है जो जानवर और उसके टैम्बियम के सौहार्द को खतरे में डाल देते हैं। शंकु का सबसे आम जो सड़क पर रहते हैं वे निम्नलिखित हैं:

  • खाज : एक त्वचाविज्ञान रोग जो खरोंच पतंग से फैलता है और आसानी से मनुष्यों को पास कर सकता है। आप देखेंगे कि जानवर के पास यह काम है कि आप अपनी त्वचा पर पहले से ही क्रस्ट और घाव देखेंगे, जो लगातार कॉयर होगा।
    • दिन : वह लोगों के लिए एक संक्रामक लेबल है, लेकिन यह जानवरों के लिए बहुत खतरनाक है कि, जीवित रहने के बाद, वह ठीक करता है। गिनने और बुखार की शुरुआत, श्वसन समस्याओं, त्वचा चकत्ते आदि के कारण होने वाले कुछ प्रभावों का तरीका। इस लेख में, हम आपको कैसे बताएंगे कि आपका साथी अद्यतित है या नहीं।
    • टिक्स और fleas : वे आदत परजीवी हैं जो जानवरों के बालों के बीच रहते हैं और, एलोन उनके खिलाफ रोकते हैं, और बहुत सक्रिय है कि उनके पास है। इस कारण से और अपने घर में पिस्सू उपद्रव से बचने के लिए, यह आवश्यक है कि आप इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं और भविष्य में उनसे रक्षा करें।
  • साउ की पूरी परीक्षा करने के अलावा, हमें जानवर को पशुचिकित्सा में भी ले जाना चाहिए ताकि वह जांचें कि क्या आपके पास चिप है या नहीं अपने इंटीरियर में, चूंकि यह एक खोया जानवर है, इसलिए हमें यह करना है कि यह किसके मालिक से संबंधित है और इसे परिवार में वापस कर दें। सिय्योन किसी भी चिप या कार्ड identificañón है, entópoderá लेवा उसे घर ले जाता है, लेकिन निम्नलिखित, इसके अलावा सह-अस्तित्व के लिए विशिष्ट मानदंडों में से कुछ है सबसे अच्छा posibleíble है।

  • को एक सड़क कुत्ते का ख्याल रखना यह विचार करना Tenera के लिए, पहले, कि एलोन घर के अंदर रहने के लिए प्रयोग किया जाता है या ऐसे व्यवहार को गठबंधन मीटर, लोगों से संपर्क करने के लिए इस्तेमाल tambiémón के नियमों का पालन, अकेले उनके territóel नदी को साझा करें।




    इसलिए, पहली चीज जो करने की जरूरत है ताकि इस प्रकार का जानवर आपके घर में प्रवेश कर सके घर का एक क्षेत्र स्थापित करें ताकि वह शांत हो, अकेले और अपने नए माध्यम के लिए अनुकूल है। कुत्ते के लिए जरूरी है कि इस españcon की टीम आराम है: पानी, भोजन, एक बिस्तर या कंबल, आदि। अंदर अवरुद्ध न करें क्योंकि यह तनावग्रस्त हो सकता है और आप असुरक्षित महसूस करते हैं, यह थोड़ी देर के लिए चुप रहने के लिए बस छोड़ दिया जाता है।

    आप देखेंगे कि, पहले दिनों में, खराब मुर्गा आपके क्षेत्र को छोड़ देगा और आपको इसकी एस्कॉन्कोन्स्टेंटमेंट पर आक्रमण करना होगा क्योंकि इसे अनुकूलित करना है। आपको अपने बीच मेंढक को सिग्नल करना चाहिए क्योंकि इससे थोड़ा कम होगा, और जानवर स्नेह दिखाने के लिए खाएगा।

  • जब आप उसे चलने के लिए ले जाते हैं, तो कोशिश करें कई जानवरों के बिना स्थानों पर जाओ queón तंत्रिका याद रखें कि, आम तौर पर, सड़क कुत्तों आमतौर पर एक छोटे से अधिक आक्रामक जानवरों के साथ हैं, क्योंकि भोजन एक दूसरे को खेलने के लिए किया था नहीं होने के लिए बदल जाता है। इसलिए, इस अवधि के adaptañón, शांत क्षेत्रों के माध्यम से टहलने के लिए सबसे उपयुक्त आइए दौरान और यह अच्छी तरह खेलते हैं lañlos संघ की स्थापना के लिए comeñará और, धीरे-धीरे, Coel comeñará रूप você देखने के लिए अपनी famíleía।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक सड़क कुत्ते की देखभाल कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मैलागा, ग्रेनाडा की सड़क पर कुत्ता मिलामैलागा, ग्रेनाडा की सड़क पर कुत्ता मिला
    कुत्ते के पैरों के पीछे बाल की कमी हैकुत्ते के पैरों के पीछे बाल की कमी है
    सड़क पर भोजन से जहर मुर्गासड़क पर भोजन से जहर मुर्गा
    एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?
    मैक्सिकन शहर के पड़ोसियों ने अपने कुत्तों को त्याग के लिए दियामैक्सिकन शहर के पड़ोसियों ने अपने कुत्तों को त्याग के लिए दिया
    अगर आपको एक त्याग किया कुत्ता मिल जाए तो क्या करेंअगर आपको एक त्याग किया कुत्ता मिल जाए तो क्या करें
    एक कुत्ते में गैस्ट्रोएंटेरिटिसएक कुत्ते में गैस्ट्रोएंटेरिटिस
    सड़क मानचित्रसड़क मानचित्र
    मुझे सड़क में एक टूटे पैर के साथ एक बिल्ली मिलीमुझे सड़क में एक टूटे पैर के साथ एक बिल्ली मिली
    त्याग दिया बिल्ली उसके पंजा पर घाव हैत्याग दिया बिल्ली उसके पंजा पर घाव है
    » » सड़क कुत्ते की देखभाल कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com