कुत्ते को नाम कैसे सीखें

कुत्ते को नाम कैसे सीखें

मालिकों को हासिल करना चाहता है पहली चीजों में से एक कुत्ता उसका नाम सीखता है . यह कदम हमारे जानवर को प्रशिक्षित करने और उस दिन को पाने के लिए मौलिक और आवश्यक है, क्योंकि यदि आपका सबसे अच्छा दोस्त जानता है कि वह उससे बात कर रहा है क्योंकि वह अपने आदेशों का पालन कर सकता है? यद्यपि हम सभी को जल्द या बाद में, इस कार्य को समर्पित करना चाहिए, लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है धैर्य और अनुग्रह वे इसे सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए आवश्यक हैं। Animales.sitio2.xyz में हम खोज करने के लिए कुछ सुझाव देते हैं कुत्ते को नाम कैसे सीखें कुशलतापूर्वक।

अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करना शुरू करने से पहले कुत्ते के नाम का चयन करने के लिए कुछ मौलिक सुझावों को ध्यान में रखना और जानवर को अधिक आसानी से प्रतिक्रिया देना बहुत महत्वपूर्ण है। यह भी याद रखें कि पहले आप कुत्ते को प्रशिक्षित करना शुरू करते हैं, बेहतर, इस तरह आप इसे जीवन के पहले सप्ताहों से सरल आदेशों का जवाब देना शुरू कर देंगे।

  • एक व्यक्ति को अपना नाम समझने के लिए, यह मौलिक है कि जानवर ने एक स्थापित किया você के साथ दृश्य संपर्क और एक साधारण आदेश का जवाब। जब आप इसे हासिल कर लेंगे, तो सुनिश्चित करें कि जानवर इस शब्द को आपके साथ जोड़ता है, हमेशा इसका जवाब देता है।

    यह आसान प्रतीत हो सकता है, लेकिन इसे पूरा करने के लिए कोचिंग सत्र की आवश्यकता है। हर दिन 10 से 20 मिनट के सैसन को करने के लिए सबसे अच्छा, इस तरह जानवरों के क्षीणन को थके हुए और धैर्य खोने के बिना बनाए रखने का प्रबंधन करता है।

  • तो वह एक कुत्ता उसका नाम सीखता है आपको कुछ विकृतियों और voce के करीब एक जगह में ट्रेन करना होगा। Españdebe शांत हो, उदाहरण के लिए घर के अंदर- ताकि प्रशिक्षण में mógalletas con con है। आप जानवरों को थोड़ा कम करके क्षतिपूर्ति करने के लिए आधे कुकी का उपयोग कर सकते हैं।

    लोहे सरल है:

  • अधिकांश 50 सेंटीमीटर की दूरी पर होने पर, अपने साथी को नाम से कॉल करें जब वह आपकी तलाश में है। Faia आवश्यक समय है।
  • जब आपको यह बताना है कि आपने सही काम किया है, उदाहरण के लिए "अच्छा" या "बहुत अच्छा" कह रहा है।
  • फिर आधा कुकी दें। यह समझने के लिए व्यक्ति का पहला कदम है कि उस ध्वनि का जवाब देना एक इनाम लाता है।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि जानवर ने खा लिया है, आपको कई बार विकृति के बिना प्रशिक्षण का अभ्यास करना चाहिए कुछ सकारात्मक के साथ अपना नाम संबंधित करें कॉल का जवाब जैसे-जैसे दिन चलते हैं, आपको यह देखने के लिए व्याकुलता उत्पन्न करनी होगी कि नियंत्रित वातावरण में कोड आपके नाम का जवाब कैसे देता है।

    उदाहरण के लिए, आप इसे संबंधित टेलीविजन के साथ, मध्य में बाधा के साथ, या अपने साथी और परिवार के बीच चलने वाले किसी मित्र या परिवार के सदस्य के साथ ऐसा करना चाह सकते हैं। यदि आपके पास एक बगीचा है तो आप बाहर भी अभ्यास कर सकते हैं और देख सकते हैं कि जानवर कैसा प्रतिक्रिया करता है। जितना अधिक व्याकुलता उतनी ही बेहतर होगी, अगर उत्तरदाता अपने नाम का जवाब दे।




    याद रखें कि आवश्यक ई है कि आपके एनओसी में उसका नाम जवाब कर सकते हैं एक ज़ोर और, distraíón वातावरण से भरा, क्योंकि जब आप सड़क पर टहलना इसलिए españpor जहां वे चला गया हो सकता है और नियंत्रित करने के लिए सक्षम होने का निश्चय होना आवश्यक है जानवर।

  • नाम से अपने साथी को कभी भी कॉल न करें जब मैं कुछ गलत कर रहा हूँ यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप सुनेंगे कि यह आवाज एक डरावनी या सजा के साथ आता है, इसलिए आप भविष्य में कॉल का जवाब देंगे।

    प्रशिक्षण चरण के दौरान, साथी को अपना नाम कुछ सकारात्मक समझना चाहिए, समझना कि वह इसका जवाब देता है, उसे कुछ अच्छा मुआवजा दिया जाएगा। इसके विपरीत, प्रक्रिया बहुत धीमी और अधिक कठिन होगी।

    यदि आप कुछ गलत करते हैं, उदाहरण के लिए, एक मोबाइल फोन बस ऑब्जेक्ट से स्नैप को अलग करता है और एक दृढ़ और मजबूत तरीके से कहता है, चालू! थोड़ा सा आप "नॉन" के अर्थ को समझेंगे और आपको पता चलेगा कि आपने कुछ गलत किया है, और यह सब आपके नाम का जिक्र करने की आवश्यकता के बिना। हमारे लेख में कुत्ते को दंडित करने के लिए हम आपको अपने जानवर के ध्यानों को कॉल करने का सही तरीका बताते हैं।

  • इसके अलावा, प्रशिक्षण के दौरान यह सुविधाजनक है हमेशा अपने पति को पुरस्कृत करें उसके नाम का जवाब देकर, और उसे जरूरी होने के लिए बुलाता है। जब आप você चाहते हैं, तो बस कॉन के नाम का उपयोग करें, यान कुछ भी आने के लिए, या जानवर ध्वनि के संघ को खो देगा और इसे पुनर्प्राप्त करना मुश्किल होगा। यह चेतावनी विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आपके घर में बच्चे हैं, क्योंकि परिवार में हर किसी को जानवर के प्रशिक्षण में सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए।

    यह प्रक्रिया पिल्लों और वयस्कों दोनों के साथ की जा सकती है।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते को नाम कैसे सीखें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
    अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्सअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए उपयोगी टिप्स
    अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
    पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
    कुत्ते के साथ चलना कब शुरू करेंकुत्ते के साथ चलना कब शुरू करें
    एक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँएक प्रशिक्षित कुत्ते के लिए 10 महत्वपूर्ण युक्तियाँ
    कुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएंकुत्ते को बैठने के लिए 3 कदम सिखाएं
    पैर देने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाएपैर देने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
    कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएंकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: घर पर कदम से कदम उठाएं
    एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
    » » कुत्ते को नाम कैसे सीखें
    © 2022 TonMobis.com