गोद लेने और जिम्मेदार स्वामित्व: पूरा करने के लिए एक चुनौती।

गोद लेने और जिम्मेदार स्वामित्व: पूरा करने के लिए एक चुनौती।

कुत्तों को अपनाना एक ऐसा अभ्यास है जो हाल के वर्षों में अनुकूलन पैदा कर रहा है, हालांकि, यह अभी भी लोगों के भीतर एक आदत होने से बहुत दूर है। दिन-प्रतिदिन हम सड़क पर कई कुत्तों को नजरअंदाज कर रहे शहरों में जीवित रहने के लिए एक रास्ता तलाशने के लिए उपेक्षा की एक अलग स्थिति में देख सकते हैं। बहुत से लोग अभी भी पालतू जानवरों को उपभोक्ता के रूप में अच्छी तरह मानते हैं और अन्य उन्हें एक चीज़, सजावटी तत्व या बस एक वस्तु के रूप में देखते हैं जो हमेशा घर पर रहता है। उस वास्तविकता को बदला जाना चाहिए, हमें गोद लेने और कुत्तों के जिम्मेदार कार्यकाल के बारे में जागरूकता पैदा करना शुरू करना चाहिए। इस लेख में हम कुत्ते को अपनाने के लाभों को समझाने का प्रस्ताव देते हैं और समझते हैं कि वे इतने खास क्यों हैं।

सड़क की स्थिति में कुत्ते की रक्षा करना एक ऐसा अभ्यास है जो हमें कुछ मानवता वापस देता है जिसे हम हर रोज समाज में छोड़कर खो देते हैं। थोड़ा सा हम अपने साथियों से संपर्क खो देते हैं, हम किसी के साथ बातचीत करने के बिना घर लौटते हैं और हम बस अपने दिमाग को टेलीविजन देखने के लिए बैठना चाहते हैं क्योंकि दिन अप्रिय रहा है। हम ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां सब कुछ तेज़ हो गया है, हम उठते हैं, जल्दबाजी में नाश्ते करते हैं, काम करने के लिए दौड़ते हैं, उम्मीद है कि हम अपने प्रियजनों को देखते हैं और हम शायद बाकी के प्रति प्यार के कृत्यों को साझा नहीं कर सकते हैं। अपनाने से हमें मनुष्यों के हमारे सार को ठीक करने और एक जानवर की मदद करने की इजाजत मिलती है, जो कि दूसरी बार एक प्रजाति के रूप में खुद की वजह से सड़क पर है। कुत्ते को अपनाने के सबसे बड़े कारणों में से एक ऐसा कार्य करना है जो हमें अलगाव से दूर ले जाए क्योंकि हम फिर से देखते हैं कि हम क्या घिरे हैं और हम चार्ज करते हैं। आप इस चल रहे वीडियो को देख सकते हैं स्ट्रीट क्रूसेड जो हमें एक त्याग किए गए पिल्ला की आंखों के माध्यम से चीजें दिखाता है।

बहुत से लोग परिसर से strays कि कि parenting इन जानवरों है कि एक घर के बाहर अपना पूरा जीवन जिया है, अज्ञात का डर मानते हुए है कि पशु हिंसक हो सकता है पता नहीं है गोद लेने से बचते हैं, एक परिवार के साथ रहने के लिए शिक्षा की जरूरत नहीं है या यह नहीं जानते कि पालतू जानवर के साथ व्यवहार कैसे किया जाए जिसमें पहले से ही घर है। ये पूर्वाग्रह, अक्सर निराधार, सभी को पार करते हैं लाभ जिसमें एक पालतू जानवर को गोद लेना शामिल है। यह सिर्फ नए पालतू जानवर के लिए लाभ के बारे में बात नहीं कर रहा है, यह सामान्य रूप से समाज के लिए लाभों के बारे में भी बात कर रहा है। शायद कोई और संदेहजनक पूछ सकता है कि मैं सामाजिक स्तर पर सुधार के बारे में क्यों बात करता हूं। यह सबसे आसान है, सबसे पहले, हम युवा पीढ़ियों को जानवरों के साथ जिम्मेदार होने के लिए शिक्षित करते हैं, हम अपने आस-पास के साथ ज़िम्मेदार बन जाते हैं, हम सड़क दुर्घटनाओं से भी बच सकते हैं। ये सभी कार्य हैं जो हमें अपने बच्चों और जानवरों के लिए रहने के लिए एक बेहतर स्थान उत्पन्न करने की अनुमति देते हैं।




गोद लेने वाले पालतू जानवर को दी गई वस्तु दृष्टि के साथ जागरूकता भी बनाई जानी चाहिए। कई बार एक पिल्ला केवल अपने सौंदर्य के लिए संरक्षित है, यह अनदेखा कर रहा है कि यह बढ़ेगा और इसकी छवि को एक आलीशान जानवर के रूप में खो देगा। पिल्लों बेचना भी इस जीविका के रूप में, एक पिल्ला निश्चित रूप से एक जीवन है कि शिक्षित और क्योंकि हम केवल एक पालतू जानवर की परवरिश नहीं कर रहे हैं जो जिम्मेदारी लेने चाहिए है, हम एक जानवर साथी के साथ बढ़ रहे हैं। हालांकि, हमें पुराने रहने वाले जानवरों के बारे में भी अवगत होना चाहिए। एक पुराने कुत्ते को अपने पिछले वर्षों को किसी भी जीवित रहने के रूप में शांति में रहने का अधिकार है। एक पुराने कुत्ते को एक ही प्यार की आवश्यकता होती है जिसे हम एक छोटे से को दे सकते हैं और उन्हें इसकी आवश्यकता होती है क्योंकि वह शायद अपने पूरे जीवन से वंचित हो गया है। बहुत सारे हैं कारणों जिसके लिए हम उम्र के कुत्ते की देखभाल का समर्थन कर सकते हैं लेकिन पुराने व्यक्ति का कई बार उल्लेख किया जा चुका है: हमें सभी जानवरों के साथ जिम्मेदार होना चाहिए। कुत्ते को अपनाने का यह सबसे बड़ा कारण है।

त्याग की स्थिति में पालतू जानवरों को अपनाने के बारे में जागरूकता बढ़ाना, न केवल जानवरों को इकट्ठा करना और उन्हें घर देना चाहिए (कई बार जानवरों को आश्रय दिया जाता है और अच्छी जिंदगी नहीं दी जाती है) अगर उन्हें शिक्षित नहीं किया जाता है लोगों को इस निर्णय को समझदारी से उत्पन्न करने के लिए। ऐसी कई चीजें हैं जिन्हें किसी व्यक्ति को उस जानवर को सर्वश्रेष्ठ जीवन देने के लिए खुद को पूछना चाहिए जो सड़क से बचाया जाएगा। हमें अपने साथ ईमानदार होना चाहिए और पालतू जानवर को समझना एक ज़िम्मेदारी है, आपको सर्वोत्तम संभव जीवन प्रदान करने के लिए फ़ीड, देखभाल, निर्जलीकरण और विभिन्न जिम्मेदारियों को खिलाना होगा। इस महान प्रतिबद्धता को लेने से पहले हमें खुद से पूछना चाहिए कि क्या हम इसे हासिल करने के लिए तैयार हैं, अपने हाथों में अपने हाथ डाल रहे हैं और जागरूक हैं कि हम जीवन को बचाने के लिए देख रहे हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: गिरफ्तारडॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: गिरफ्तार
एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?
भटक कुत्ते का अंतरराष्ट्रीय दिनभटक कुत्ते का अंतरराष्ट्रीय दिन
विकलांगों के साथ कुत्तों को अपनाने के कारण और लाभविकलांगों के साथ कुत्तों को अपनाने के कारण और लाभ
Valparaíso: शहर और कुत्तोंValparaíso: शहर और कुत्तों
हमारे कुत्तों के साथ सहानुभूति व्यक्त करेंहमारे कुत्तों के साथ सहानुभूति व्यक्त करें
ब्यूनोस के कुत्तों और बिल्लियों को अब कानून द्वारा संरक्षित किया जाता हैब्यूनोस के कुत्तों और बिल्लियों को अब कानून द्वारा संरक्षित किया जाता है
कुछ संसाधनों के साथ वे त्याग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक चलती वीडियो बनाते हैंकुछ संसाधनों के साथ वे त्याग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक चलती वीडियो बनाते हैं
ऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनानेऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनाने
जिम्मेदार कार्यकालजिम्मेदार कार्यकाल
» » गोद लेने और जिम्मेदार स्वामित्व: पूरा करने के लिए एक चुनौती।
© 2022 TonMobis.com