एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?

एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?

पशु त्याग यह एक नाटक है कि कई कुत्तों का सामना करना पड़ता है और हम उन लोगों को भी पीड़ित करते हैं जो खुद को इन जानवरों के प्रेमियों के रूप में मानते हैं, हालांकि दुर्भाग्य से हमारे पास इस स्थिति को खत्म करने के लिए सभी आवश्यक संसाधन नहीं हैं।

एक भटक कुत्ता अभी भी मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त है, लेकिन बदले में, वह हमारी कंपनी, एक अच्छा आहार, आवश्यक पशु चिकित्सा देखभाल और सामाजिक वातावरण से वंचित है, जिसे वह खुश होने की जरूरत है।

मानवता की इस कमी को समाप्त करने के लिए हमारे पास एक चमत्कारी उपकरण नहीं है, लेकिन अगर हम खुद से पूछें तो इस स्थिति के बारे में अधिक जागरूकता पैदा करना संभव है Iquest- एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है? पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम आपको एक ओरिएंटिव उत्तर देने की कोशिश करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्ते दौड़ के बिना कितना रहता है?
सूची

रेस और आकार प्रभाव दीर्घायु

ऐसे कई कारक हैं जो कुत्ते की जीवन प्रत्याशा निर्धारित करते हैं, हालांकि फिलहाल हम उन दोनों को संदर्भित करने जा रहे हैं, हालांकि, वे त्याग से जुड़े नहीं हैं, उन्हें समान रूप से ध्यान में रखा जाना चाहिए।

यह स्पष्ट है कि कई कुत्तों को खिलौने के रूप में माना जाता है, न कि जीवित प्राणियों के रूप में, Iquest- इसका क्या मतलब है? वह पहले से ही सड़क पर न केवल हम mestizo कुत्ते पाते हैं , यदि दौड़ के कुत्तों को नहीं, जो बिना किसी सवाल के खरीदे गए हैं कि इस तथ्य ने बड़ी ज़िम्मेदारी ली है।

इस परेशानी की स्थिति के आधार पर, हम अलग-अलग कुत्ते को जीवन प्रत्याशा या अन्य को अलग कर सकते हैं दौड़ और आकार के आधार पर :

  • बड़े आकार के कुत्ते और शुद्ध वर्ष कम रहते हैं।
  • छोटे आकार और मेस्टिज़ोस के कुत्तों में अधिक वर्षों तक रहने की संभावनाएं हैं।
रेस और आकार प्रभाव दीर्घायु

विभिन्न बीमारियों से जीवन प्रत्याशा कम हो गई

Stray कुत्ते एक ऐसी स्थिति में रहते हैं जहां उनके लिए अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेना संभव नहीं है, वे पीड़ित होने के लिए बहुत संवेदनशील हैं निम्नलिखित बीमारियां :

  • संक्रामी कामला: यह एक ऐसी बीमारी है जो कि गुर्दे को प्रभावित करती है, इसके अलावा गुर्दे की विफलता और मृत्यु हो सकती है, इसके अलावा, मनुष्यों के लिए ट्रांसमिसिबल है।
  • एक प्रकार का रंग: यह केवल कुत्तों के बीच प्रसारित होता है और लागू करने के लिए एक विशिष्ट उपचार नहीं होता है। यह पाचन तंत्र और श्वसन प्रणाली के स्वास्थ्य को प्रभावित करता है।
  • रेबीज: यह बीमारी घातक है और लोगों और बिल्लियों को भी प्रसारित किया जा सकता है।
  • फ्लीस और टिक्स: इन परजीवी की उपस्थिति भटक कुत्तों में बहुत आम है, इसके अलावा, यह संभव है कि टीमार गंभीर बीमारियों के वैक्टर के रूप में कार्य करें।
  • खुजली: यह एक पतंग के कारण एक बीमारी है जो कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता को कम कर देती है और बड़ी गंभीरता के त्वचा संबंधी विकारों का कारण बन सकती है।



इन बीमारियों की उपस्थिति, एक तरफ भटक कुत्ते में बहुत आम है, नाटकीय रूप से उनकी दीर्घायु कम कर देता है। त्याग की आपकी स्थिति यह अनिवार्य रूप से उन्हें मौत के लिए लाता है.

विभिन्न बीमारियों से जीवन प्रत्याशा कम हो गई

एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?

इस सवाल का कोई जवाब नहीं है, क्योंकि उदाहरण के लिए, सड़क पर पैदा हुए कुत्ते की संभावना है कि वह अपने पिल्ला चरण में भी जीवित नहीं रह सकता है, हालांकि, वयस्कों के होने पर अन्य कुत्तों को त्याग दिया जा सकता है और भाग्य है एक अच्छे मानव परिवार द्वारा अपनाया जा सकता है जो उनके स्वास्थ्य को बहाल करने में सक्षम है।

अन्य अवसरों में कुत्ता सड़क पर रहता है लेकिन शहरी नाभिक में और भोजन प्राप्त करना उसके लिए आसान होता है, अन्य मौकों पर, यह वही स्थिति उसे चलाने के लिए ले जा सकती है।

हम जानते हैं कि आपके पास भटक कुत्ते द्वारा पीड़ित सभी समस्याओं को समाप्त करने का समाधान नहीं है, लेकिन निश्चित रूप से कुछ, हालांकि छोटा, आप कर सकते हैं, भले ही यह केवल जागरूकता पैदा करे।

iquest- तो आप किसके लिए इंतजार कर रहे हैं? कृपया, इसे करो।

एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मध्यम पूडल वजन कितना होना चाहिए?एक मध्यम पूडल वजन कितना होना चाहिए?
भटक कुत्ते का अंतरराष्ट्रीय दिनभटक कुत्ते का अंतरराष्ट्रीय दिन
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
एक कुत्ता कितना पुराना है?एक कुत्ता कितना पुराना है?
चिहुआहुआ कुत्ते का वजन कितना होना चाहिएचिहुआहुआ कुत्ते का वजन कितना होना चाहिए
कुत्ते दौड़ के बिना कितना रहता है?कुत्ते दौड़ के बिना कितना रहता है?
क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है?क्या एक neutered कुत्ता लंबे समय तक रहता है?
एक लैब्राडोर कुत्ते का वजन कितना होना चाहिएएक लैब्राडोर कुत्ते का वजन कितना होना चाहिए
एक कुत्ता होने का आनंदएक कुत्ता होने का आनंद
बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है?बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया के साथ एक बिल्ली कितनी देर तक रहता है?
» » एक कुत्ते कुत्ते कितना रहता है?
© 2022 TonMobis.com